For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

साधुओं को नकारात्मक रूप से दिखाने के कारण 'हैशटैग बॉयकॉट नेटफ्लिक्स ' कर रहा सोशल मीडिया पर ट्रेंड: Boycott Netflix Reason

05:30 PM Jun 13, 2024 IST | Manisha Jain
साधुओं को नकारात्मक रूप से दिखाने के कारण  हैशटैग बॉयकॉट नेटफ्लिक्स   कर रहा सोशल मीडिया पर ट्रेंड  boycott netflix reason
Boycott Netflix Reason
Advertisement

Boycott Netflix Reason: बॉलीवुड एक्टर आमिर खान के बेटे जुनैद खान नेटफ्लिक्स फिल्म महाराज से अपने एक्टिंग की शुरुआत करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जो 14 जून को रिलीज़ होने वाली है। फिल्म के मेकर्स ने पिछले महीने जुनैद और जयदीप अहलावत के फर्स्ट लुक पोस्टर शेयर किए थे, हालाँकि, महाराज का टीज़र या ट्रेलर अभी तक रिलीज़ नहीं हुआ है। अब फिल्म अपने आपत्तिजनक सीन के कारण सुर्खियों में है।

Also read : ‘जाने जान’ से ओ टी टी डेब्यू कर रही हैं करीना, ट्रेलर हुआ रिलीज़: Jaane Jaan Trailer

बजरंग दल द्वारा फिल्म की रिलीज रोकने की धमकी के कुछ दिनों बाद सोशल मीडिया यूजर्स के एक वर्ग ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है क्योंकि उन्हें लगता है कि इसमें धार्मिक नेताओं और साधुओं को नकारात्मक रूप में दिखाया जा सकता है। जिसके लिए #BoycottNetflix ट्रेंड कर रहा है और हिंदू कार्यकर्ताओं ने महाराज में धार्मिक नेताओं को गलत रोशनी में दिखाए जाने के बारे में अपनी आशंका व्यक्त की।

Advertisement

Boycott Netflix Reason
Reason behind boycott netflix

फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए एक यूजर ने लिखा, "अगर यह फिल्म साधुओं और संतों को बदमाश और लंपट दिखाकर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कोशिश करती है और इस तरह कानून व्यवस्था को बाधित करती है तो जुनैद खान, यशराज फिल्म्स और नेटफ्लिक्स सभी जिम्मेदार होंगे।

महाराज 1862 के महाराज मानहानि मामले की सच्ची कहानी पर आधारित है जिसे भारत में सबसे महत्वपूर्ण कानूनी लड़ाइयों में से एक माना जाता है। फिल्म में जुनैद पत्रकार और समाज सुधारक करसनदास मुलजी की भूमिका निभाएंगे, जबकि जयदीप वल्लभाचार्य संप्रदाय के प्रमुखों में से एक जदुनाथजी बृजरतनजी महाराज की भूमिका निभाते नजर आएंगे।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement