For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

कभी सपने में दिखायी दिए हैं ये 4 पक्षी?, जानिए क्या है शुभ संकेत: Swapna Shastra

05:00 PM May 01, 2024 IST | Ayushi Jain
कभी सपने में दिखायी दिए हैं ये 4 पक्षी   जानिए क्या है शुभ संकेत  swapna shastra
Swapna Shastra
Advertisement

Swapna Shastra: लोगों को अक्सर नींद में तरह-तरह के सपने आते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपने का अपना अलग अर्थ होता है। कुछ सपनों का दिखना शुभ माना जाता है तो वहीं कुछ सपनों का दिखना अशुभ माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में पक्षियों के दिखने का भी विशेष महत्व होता है। आज हम आपको उन पक्षियों के बारे में बताएंगे जिन्हें सपने में देखने से शुभ फल की प्राप्ति होती है। ऐसा भी कहा जाता है कि सपनों में दिखाई देने वाली चीजों का संकेत भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत भी माना जाता है। इसी के चलते चलिए जान लेते हैं कि वह कौन-कौन से पक्षी हैं जिनको सपने में देखना अत्यंत शुभ माना जाता है।

read also: सपने जो करते हैं धन लाभ या धन हानि के इशारे: Dreams Vastu

इन पक्षियों को सपने में देखना माना जाता है शुभ

मोर

Swapna Shastra
peacock

सपनों में मोर देखना शुभ संकेत माना जाता है। यह आमतौर पर सुख-समृद्धि, सौभाग्य और उपलब्धियों का प्रतीक होता है। सपने में सफेद मोर देखना अत्यंत शुभ माना जाता है। यह आध्यात्मिक प्रगति, शांति और मोक्ष का प्रतीक हो सकता है। यदि आप सपने में मोर को नाचते हुए देखते हैं, तो यह आपके जीवन में खुशी और उत्सव का प्रतीक हो सकता है। यह इच्छाओं की पूर्ति और सफलता का भी संकेत दे सकता है। अगर आप सपने में मोर का पंख देखते हैं, तो यह सौभाग्य और समृद्धि का प्रतीक हो सकता है। यह नए अवसरों और संभावनाओं की शुरुआत का भी संकेत दे सकता है। यदि आप सपने में मोर को शनि देव के साथ बैठे हुए देखते हैं, तो यह अत्यंत शुभ होता है। यह अपार धन प्राप्ति और सभी बाधाओं से मुक्ति का प्रतीक हो सकता है।

Advertisement

तोता

parrot
parrot

सपनों में तोता देखना अक्सर शुभ संकेत माना जाता है, जो खुशी, समृद्धि और सफलता का प्रतीक होता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में तोते को देखने के विभिन्न अर्थ हो सकते हैं। यदि आप सपने में तोते को बोलते हुए देखते हैं, तो यह ज्ञान, बुद्धि और रचनात्मकता का प्रतीक हो सकता है। यह भी संकेत हो सकता है कि आपको किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से कोई संदेश मिलने वाला है। सपने में जोड़ा तोता देखना आपके वैवाहिक जीवन में प्रेम और खुशहाली का प्रतीक माना जाता है। यह दर्शाता है कि आपके और आपके जीवनसाथी के बीच संबंध मजबूत होंगे और आपसी प्रेम और स्नेह बढ़ेगा।

उल्लू

owl
owl

सपनों में उल्लू देखना अक्सर शुभ संकेत माना जाता है, जो ज्ञान, बुद्धि, धन और समृद्धि का प्रतीक होता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में उल्लू को देखने के विभिन्न अर्थ हो सकते हैं। यह सफलता, प्रगति और आपके लक्ष्यों को प्राप्त करने की क्षमता का प्रतीक है।अगर सपने में बोलता हुआ उल्लू दीखता है तो यह ज्ञान प्राप्ति, रहस्यों का खुलासा या किसी महत्वपूर्ण संदेश का प्रतीक हो सकता है। शांत बैठा हुआ उल्लू, शांति, अंतर्ज्ञान और आत्मनिरीक्षण का प्रतीक है। अगर सपने में उल्लू का बच्चा दिखता है तो यह नए अवसरों, शुरुआत और रचनात्मकता का प्रतीक हो सकता है।

Advertisement

सारस

sarus crane
sarus crane

सपनों में सारस देखना अक्सर शुभ संकेतों से जुड़ा होता है, जो धन, समृद्धि, सफलता और खुशी का प्रतीक माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में सारस को देखने के विभिन्न अर्थ हो सकते हैं। आसमान में उड़ता हुआ सारस उन्नति, प्रगति और लक्ष्य प्राप्ति का प्रतीक है। सारस का जोड़ा दिखना प्रेम, वैवाहिक सुख और समृद्धि का प्रतीक है। मछली पकड़े हुए सारस को देखना व्यवसाय में लाभ और आर्थिक समृद्धि का प्रतीक हो सकता है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement