For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

Heavy Sequence Lahnge: महंगे और खूबसूरत हैवी सीक्वेंस लहंगे की ऐसे करें देखभाल, हमेशा रहेगा नए जैसा

धोने और उसका सही रख रखाव करके आप लहंगे को नए जैसा रख सकती हैं। आइए जानें Heavy Sequence Lahnge की देखभाले के कुछ जरूरी टिप्स
08:00 PM Apr 24, 2023 IST | Monika Agarwal
heavy sequence lahnge  महंगे और खूबसूरत हैवी सीक्वेंस लहंगे की ऐसे करें देखभाल  हमेशा रहेगा नए जैसा
Advertisement

Heavy Sequence Lahnge-वेडिंग सीजन में महंगे कपड़े पहनने के बाद उन्हें सही से रखना एक बड़ा चैलेंज होता है। आजकल महिलाएं और लड़कियां सीक्वेंस फैबरिक पहनना काफी पसंद करती हैं। ऐसे ही आजकल हैवी सीक्वेंस लहंगे काफी ट्रेंड में हैं। अगर आप भी किसी शादी या फंक्शन में शामिल होने के लिए सीक्वेंस लहंगा कैरी करने वाली हैं और इसकी देखभाल के बारे में सोच रही हैं, तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है।

सीक्वेंस लहंगे की देखभाल आप बहुत ही आसानी से कर सकती हैं। इससे आपका लहंगा बहुत ही लंबे समय तक नए जैसा नजर आएगा। अगर आप भी एक सीक्वेंस लवर हैं औरआपको सीक्वेंस लहंगे पहनना बहुत पसंद है, तो आपको इसकी केयर करने का सही तरीका पता होना चाहिए।

इसे सही तरह से धोने और उसका सही रख रखाव करके आप लहंगे को नए जैसा रख सकती हैं। आइए जानें Heavy Sequence Lahnge की देखभाले के कुछ जरूरी टिप्स-

Advertisement

ऐसे हटाएं दाग

Heavy Sequence Lahnge
sequence lehenga

अगर फंक्शन के दौरान आपके लहंगे पर किसी तरह का दाग लग गया है, तो इसके लिए एक बाउल में ठंडा पानी और माइल्ड डिटर्जेंट अच्छे से मिला लें। अब एक कॉटन के टुकड़े को इस घोल में डुबोएं और निचोड़ लें। इसके बाद इसे दाग वाली जगह पर हल्के हाथों से रब करें। इसके बाद एक कॉटन को पानी में भिगोकर उससे लहंगे को रब करें और डिटर्जेंट को अच्छे से साफ कर लें। अब आपका लहंगा बिल्कुल साफ हो जाएगा।

हाथों से करें वॉश

सीक्वेन लहंगा को ऐसे करें साफ
wash clothes

ध्यान रहे सीक्वेंस लहंगे को मशीन से ना धोएं। मशीन में धोने से सीक्वेंस खराब हो सकते हैं। इससे आपके खूबसूरत लहंगे की चमक भी कम हो सकती है। इसे हाथों से ही धोएं। इसके लिए एक बाल्टी ठंडे पानी में माइल्ड डिटर्जेंट को अच्छे से मिला लें। इसमें अपने लहंगे को डुबोएं और 2 मिनट के लिए बाल्टी में ही छोड़ दें। इसके बाद इसे साफ पानी से धोकर बिना निचोड़े छांव में सुखाएं। इसे धूप में ना सुखाएं, इससे लहंगे की रंगत खराब हो सकती है।

Advertisement

कैसे करें आयरन

सीक्वेन लहंगा को ना करें प्रेस
Iron for Clothes

Heavy Sequence Lahnge को कभी भी सीधे आयरन ना करें। इससे सीक्वेंस का ग्लू निकल जाएगा औऱ सीक्वेंस भी पिघल सकता है। ऐसे में कोशिश करें हमेशा सीक्वेंस लहंगे को स्टीम आयरन ही करें। ये आपके कपड़ों को नुकसान नहीं पहुंचाएगा।

ड्राई क्‍लीनिंग करवाएं

sequence lehenga
सीक्वेन लहंगे की केयर के टिप्स

सीक्वेंस लहंगे की सफाई के लिए बेहतर होगा कि आप उसे मार्केट से ड्राई क्‍लीनिंग करवाएं। इससे फैबरिक को नुकसान पहुंचने का खतरा नहीं रहता। इससे आपका लहंगा सालों-साल नए जैसा बना रहेगा।

Advertisement

सीक्वेंस लहंगे के साथ ना करें ये गलती

Heavy Sequence Lahnge
sequence lehenga

सीक्वेंस लहंगे को कभी भी ब्‍लीच करने की गलती ना करें। इससे आपका अच्छा खासा लहंगा बर्बाद हो सकता है। इसे नींबू या फिटकरी के पानी से भी वॉश ना करें। आपकी इस गलती से सीक्‍वेंस पर चढ़ा रंग फेड हो सकता है।

यह भी देखे- शिल्पा शेट्टी जैसी फिगर पाने के लिए करें ये आसन, नहीं रहेगी बैली फैट की टेंशन

अगर आपके पास भी महंगा सीक्वेंस लहंगा है, तो उसे इन टिप्स की मदद से आप नए जैसा रख सकती हैं। इससे आप कई सालों तक किसी की भी शादी में अपने लहंगे को पहनकर अपना जलवा दिखा सकती हैं। इससे आपके लहंगे की खूबसूरती भी बरकरार रहेगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement