For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

दिल्ली में इन जगहों पर मिलेगा सबसे सस्ता होम डेकोर: Home Decor Items

05:30 PM Jul 07, 2023 IST | Pragati Raj
दिल्ली में इन जगहों पर मिलेगा सबसे सस्ता होम डेकोर  home decor items
Advertisement

Home Decor Items: घर को खूबसूरत और चमकीली चीजों से सजाना किसे अच्छा नहीं लगता। हालांकि, कई महिलाएं इंटीरियर डिजाइन का शौक होने के बावजूद अपने घर को नहीं सजाती है क्योंकि मार्केट में सजावट के सामान काफी महंगे आते हैं।

लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप सस्ती कीमत पर क्लास होम डेकोर आइटम खरीद सकते हैं। हम आप दिल्ली-एनसीआर के 10 बाजारों की लिस्ट के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप पॉकेट-फ्रेंडली कीमतों पर फर्नीचर, मिरर, क्रॉकरी आइटम और अन्य डिजाइनिंग सामान खरीद सकते हैं। आइए आपको उन जगहों के बारे में बताते हैं।

अमर कॉलोनी, नई दिल्ली

Home Decor Items
Home Decor Items in Amar Colony

अमर कॉलोनी मार्केट त्योहारों के सजावट के सामानों के लिए अधिक प्रसिद्ध है। कोई भी यहां DIY(Do it Yourself) उपहार वस्तुओं की खरीदारी करने के लिए आ सकता है जिसे आप अपने मित्रों और सहकर्मियों को गिफ्ट कर सकते हैं। इसमें आपको हर तरह के इंटीरियर डिजाइन के लिए कुछ न कुछ मिल जाएगा।

Advertisement

इस बाजार के सबसे पास का मेट्रो स्टेशन वायलेट लाइन पर कैलाश कॉलोनी है। आप चाहे तो यहां गाड़ी से भी आ सकते हैं।

टिप टॉप मार्केट, करोल बाग, नई दिल्ली

Karol Bagh
Karol Bagh

जो लोग लिविंग रूम या बेडरूम की सजावट में एक सुंदर स्पर्श ऐड करना चाहते हैं तो उन्हें कम से कम एक बार करोल बाग में टिप टॉप बाजार जाना चाहिए। यहां कई दुकानों में आपको लिविंग रूम सजाने के लिए बहुत सारे सामान मिल जाएंगे जिनमें फूल, लैंपशेड, पेंटिंग, बरतन ये सभी चीजें शामिल हैं।

Advertisement

करोल बाग और झंडेवालान बाजार के निकटतम मेट्रो स्टेशन हैं। आप बस एक ऑटो कर जा सकते हैं या मेट्रो स्टेशनों के बाहर उपलब्ध ई-रिक्शा से भी ट्रैवलर कर सकते हैं।

सिकंदरपुर फर्नीचर मार्केट, गुरुग्राम

guru gram
guru gram

अगर आप अपने ड्राइंग रूम को बालकनी को बेहतर लुक देना चाहते हैं तो सिकंदरपुर फर्नीचर बाजार से बेहतर कोई जगह नहीं है। आप यहां घर की साज-सज्जा के किसी भी सामान की खरीदारी कर सकते हैं। यह बाजार लाइटिंग, लैंपशेड, मजबूत और अच्छे फर्नीचर, बीन बैग और न जाने क्या-क्या सामान के लिए प्रसिद्ध है। इस बाजार से आप खाली हाथ नहीं जाएंगे। बाजार के सबसे पास मेट्रो स्टेशनों में सिकंदरपुर और गुरु द्रोणाचार्य शामिल हैं। आप ऑटो से भी यहां जा सकते हैं।

Advertisement

आईएनए दिल्ली हाट, नई दिल्ली

INA
INA

भारत के विभिन्न राज्यों की विशेषताओं से भरपूर, आईएनए दिल्ली हाट दुकानदारों के लिए स्वर्ग है। घर की साज-सज्जा और कपड़ों से लेकर एक्सेसरीज और खाने-पीने की चीजों तक ऐसा कुछ भी नहीं है जो एक महिला को यहां नहीं मिल सकता।

यह हाथ ही बने हुए वस्तुओं, बांस के फर्नीचर और घर की सजावट के सामान, वॉल हैंगिंग, जैज़ी लैंपशेड आदि के लिए प्रसिद्ध है। यहां अगर आप कुछ नहीं भी खरीदते तो यहां के विभिन्न राज्यों के स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद लेने के लिए आ सकते हैं। दिल्ली हाट का निकटतम मेट्रो स्टेशन दिल्ली हाट - आईएनए है।

शाहबेरी मार्केट, नोएडा

noida
noida

नोएडा में शाहबेरी बाजार शहर के बंजारा बाजार के रूप में प्रसिद्ध है। यह किफायती दर पर फर्नीचर के मजबूत चीजें खरीदने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है। आप एक सोफा सेट, डबल बेड, शू रैक, सेंटर टेबल, अलमारी, साइड टेबल, स्टडी टेबल काउच और अन्य सामान खरीद सकते हैं। नोएडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन से आप बाजार जाने के लिए कैब या ऑटो बुक कर सकते हैं।

पंचकुइयां रोड मार्केट, नई दिल्ली

panchkuia
panchkuia

पहाड़गंज के पास स्थित पंचकुइयां रोड मार्केट, घर के लिए खूबसूरत झूले खरीदने की जगह है। यहां छोटी-छोटी दुकानें हैं जहां आप अपने घर के लिए तरह-तरह की चीजें खरीद सकते हैं।

यह पॉकेट-फ्रेंडली टेबल, काउच, बर्तन, पौधे और घरों और कार्यालयों के लिए सजावट के सामान के लिए प्रसिद्ध है। यहां आप अगर बड़े फर्नीचर नहीं खरीदना चाहते हैं तो सजावट का सामान खरीद सकते हैं। इस बाजार के पास के मेट्रो स्टेशनों में आरके आश्रम और राजीव चौक शामिल हैं।

बंजारा मार्केट, गुरुग्राम

Banjara Market
Banjara Market

यदि आप एनसीआर में रहते हैं और बंजारा मार्केट कभी नहीं गए हैं, तो आप अभी जाना चाहिए। यहां आपको अपने घर के लिए अच्छा सजावट का सामान मिल जाएगा। ये सजावट के सामान के लिए प्रसिद्ध है। इस मार्केट के सामान को खरीदकर आप अपने घर को एक अलग लुक दे सकते हैं। ये सामान आपके होम डेकोर में चार चांद लगा सकता है।

इसमें क्रॉकरी आइटम, प्लांटर्स, मिरर, लैंपशेड, गार्डन टूल्स, बार काउंटर, लकड़ी के बॉक्स, लालटेन और बहुत कुछ शामिल है। आप अपने घर के अलग-अलग कोनों और जगहों को सजाने के लिए स्टूल और अन्य छोटे-छोटे फर्नीचर खरीदने में पूरा दिन बिता सकते हैं।

सदर बाजार, नई दिल्ली

sadar bazar
sadar bazar

क्या आप अपने घर के लिए सस्ते वॉल हैंगिंग और अन्य सजावटी सामान खरीदना चाहेंगे? आपको नई दिल्ली के सदर बाजार से ज्यादा दूर जाने की जरूरत नहीं है। इसकी कई दुकानें हैं जो खूबसूरत सामान बेचती हैं जो आपको घर के किसी भी कमरे की सजावट में मदद करेंगी।

आप वॉल हैंगिंग, पौधे, लैंपशेड, अलार्म घड़ियां और अन्य बहुत सी चीजें खरीद सकते हैं। आप अपने दोस्त, माँ और बहन के साथ बाजार जा सकते हैं और तरह-तरह के कूल आइटम घर ले जा सकते हैं। सदर बाजार मेट्रो स्टेशन इस बाजार के सबसे नजदीक है।

सेंट्रल मार्केट, लाजपत नगर, नई दिल्ली

central mkt

क्या आपने लाजपत मार्केट में घर के लिए इंटीरियर डिजाइन आइटम की खरीदारी करने की कोशिश की है? अगर नहीं, तो अब जल्दी कीजिए! चमकदार कांच के सजावट सामान से लेकर क्रॉकरी आइटम तक, ऐसा कुछ भी नहीं है जो आपको सेंट्रल मार्केट में नहीं मिल सकता है।

लाजपत नगर मेट्रो स्टेशन इस बाजार के सबसे नजदीक है। यह कपड़े, आभूषण, जूते और सामान की खरीदारी के लिए भी प्रसिद्ध है। आप बाजार के अंदर स्थित स्टॉल पर बिना सिले सूट के टुकड़े और शानदार व्यंजन पा सकते हैं।

हौज रानी मार्केट, न्यू मार्केट

hauz khas

हौज रानी मार्केट क्रॉकरी आइटम जैसे सूप के कटोरे, बर्तन, टेराकोटा के खिलौने और बर्तन खरीदने के लिए प्रसिद्ध है। आप वॉल हैंगिंग, बाथरूम एक्सेसरीज और अन्य सामान भी पा सकते हैं जो आपके घर के इंटीरियर को बढ़ाने में आपकी मदद करेंगे। इस बाजार के पास के हौज खास और मालवीय नगर मेट्रो स्टेशन हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement