For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

30 साल की उम्र में चाहिए कोरियन जैसी जवां और चमकती त्वचा, ये स्किन केयर टिप्स आएंगे काम: Korean Skin Remedies

11:00 AM Jun 29, 2024 IST | Pratima Singh
30 साल की उम्र में चाहिए कोरियन जैसी जवां और चमकती त्वचा  ये स्किन केयर टिप्स आएंगे काम  korean skin remedies
Korean skin home remedies
Advertisement

Korean Skin Remedies: बढ़ती उम्र के साथ हमारे चेहरे में काफी बदलाव नजर आने लगते हैं। 30 की उम्र तक आप अपनी जिंदगी के कई पड़ाव को पार कर चुके होते हैं और यह भी समझ चुके होते हैं कि अभी आपको आगे जिंदगी में क्या हासिल करना है। इन सभी बातों के बीच आप अपने स्किन और सेहत का ध्यान रखना भूल जाते हैं। स्ट्रेस और तनाव के कारण आपका चेहरा मुरझाने लगता है और समय से पहले ही आप उम्र दराज दिखने लगते हैं। ऐसे में आपको अपने चेहरे का ध्यान देना चाहिए । दिन में 15 से 20 मिनट का समय निकाल कर भी अगर आप अपने चेहरे पर ध्यान दें तो आपका चेहरा काफी सुंदर और चमकदार नजर आएगा।

आजकल ट्रेंडिंग में चल रहा कोरियन ग्लास स्किन सभी को बहुत पसंद है। इसे पाने के लिए लोग कई तरह के उपाय करते हैं। इसलिए हम आपको बताएंगे ऐसे कुछ तरीकों के बारे में जिसे अपनाकर आप 30 की उम्र में भी अपने त्वचा को बेहद जवान चमकदार और खूबसूरत बना पाएंगे।

Advertisement

Korean Skin Remedies-homemade Curd Honey face mask in hindi
homemade Curd Honey face mask in hindi

कोरियन स्किन पाने के लिए आपको चेहरे पर शहद और दही का मास्क अप्लाई करना चाहिए। यह हमारे चेहरे की नमी को बनाए रखता है और इसे मुलायम बनाता है। 10 से 15 मिनट तक चेहरे पर लगाए रखने के बाद इसे ठंडे पानी की मदद से साफ कर लें। इसे लगाने से चेहरे पर ग्लो आएगा और चेहरा निखर जाएगा।

कोरियन ग्लास स्किन पाने के लिए आपको अपने चेहरे पर डेली सीटीएम स्किन केयर रूटीन जरूर फॉलो करनी चाहिए। सीटीएम यानी कि क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग। किसी भी अच्छे प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर आप इन तीनों स्टेप्स को डेली फॉलो करें। कुछ दिनों में आपको मनचाहा रिजल्ट देखने को मिल जाएगा।

Advertisement

हल्दी और चंदन दोनों में ही त्वचा के लिए लाभकारी गुण पाए जाते हैं। हल्दी हमारे त्वचा के रंग को निखारता है और चंदन में कूलिंग प्रॉपर्टीज पाए जाते हैं, जिसे लगाने से हमारा चेहरा रिलैक्स होता है और तरो ताजा दिखता है। हल्दी और चंदन के उबटन को बनाने के लिए एक चम्मच हल्दी, एक चम्मच चंदन में गुलाब जल मिला लें फिर इसे चेहरे पर लगाएं। जरूर ये आपके चेहरे के लिए फायदेमंद साबित होगा।

Aloevera Gel
Aloe Vera Benefits for face and Skin

फेस वॉश करने के बाद एलोवेरा जेल अपने चेहरे पर लगाएं। यह चेहरे को हाइड्रेटेड और चमकदार बनाए रखता है और यह आपकी स्किन को टोन भी करता है। हमारे चेहरे की कई समस्याओं को दूर करने के लिए यह असरदार है।

Advertisement

Green Tea का इस्तेमाल आप चेहरे पर टोनर के रूप में कर सकते हैं। यह एंटी ऑक्सीडेंट से भरपूर होता है, जिससे हम अपनी त्वचा को सूरज की किरणों और एनवायरमेंटल स्ट्रेस से बचाकर रख पाते हैं। इसे चेहरे पर लगाने से दाग धब्बे दूर होते हैं। आंखों के नीचे होने वाले काले घेरे दूर करने में यह प्रभावी है। एक कप ग्रीन टी बनाकर उसे रेफ्रिजरेटर में रख दें और इसे अपने चेहरे पर लगाने के लिए कॉटन का इस्तेमाल करें। स्प्रे बोतल में रखकर भी आप टोनर की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं।

गुलाब जल का इस्तेमाल टोनर की तरह करें। इससे आपके चेहरे पर निखार आएगा। यह स्किन को काफी हाइड्रेटेड रखता है। गुलाब जल हमारे चेहरे के पीएच लेवल को मेंटेन करता है, जिससे पिंपल और एक्ने की समस्या हमारे चेहरे पर नहीं होती है।

Advertisement
Tags :
Advertisement