For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

बिना छत और दीवार के भी मशहूर हो रहा है ये होटल, जानिए क्यों?: Null Stern Switzerland

Ajab Gajab : दुनिया में कई ऐसी चीजें हैं, जिसके बारे में जानकर आपको आश्चर्य हो सकता है। इसमें एक ऐसा होटल भी है, जो इन दिनों काफी चर्चा में है। इस होटल की हैरान करने वाली बात यह है कि इसमें कोई छत और दीवार नहीं है, फिर भी लोग यहां रुकने के लिए हजारों की वेटिंग लिस्ट में शामिल हो जाते हैं।
12:00 PM Jan 16, 2024 IST | Nikki Mishra
बिना छत और दीवार के भी मशहूर हो रहा है ये होटल  जानिए क्यों   null stern switzerland
Hotel Room Without Roof And Walls
Advertisement

Null Stern Switzerland : जब भी हम ट्रैवल करते हैं, तो अपनी थकान को मिटाने के लिए बेस्ट से बेस्ट होटल की तलाश करते हैं, ताकि जब घूम-फिरकर होटल के कमरे में जाएं तो कुछ पल सुकून के मिल पाएं। इसलिए जब भी हम होटल बुक करते हैं, तो उसके इंटीरियर से लेकर सारी सुविधाओं पर विशेष ध्यान देते हैं। लेकिन क्या आप कभी बिना छत, दीवार वाला होटल का कमरा बुक करेंगे? शायद पहली बार में अगर आप ऐसा सुने तो आपको अजीब लगे, लेकिन बिना दीवार और छत के भी होटल होता है और इस होटल में आपको बेहद ही सुकून भरी नींद आएगी। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा होटल कहां है? तो ज्यादा परेशान न हों, इस लेख में हम आपको इस खास होटल के बारे में सबकुछ बताएंगे। आइए जानते हैं इस बारे में-

Also read : Antarctica के स्काई पोड्स में पाएं लग्जरी होटल सी सुविधाएं

Null Stern Switzerland
There is no bathroom facility

आपको जानकर हैरानी होगी कि बिना छत और दीवार वाले इस खास होटल में बाथरुम तक की सुविधा नहीं है, लेकिन फिर भी यह होटल लोगों के बीच काफी ज्यादा आकर्षक केंद्र बना हुआ है। इस होटल में ठहने के दौरान आपको पेशाब तक करने के लिए करीब 4 से 5 मिनट चलना पड़ेगा। वहीं, इस अजीब से होटल में आपको रुम की सर्विसेस भी उपलब्ध की गई है और बिना दीवार के टीवी भी देखने की सुविधा है।

Advertisement

Null Stern Switzerland Places
Null Stern Switzerland Places

बिना छत और बिना दीवार के इस होटल में अगर आप जाना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको स्विट्जरलैंड जाना होगा। यह अजीब का होटल स्विट्जरलैंड में है, जिसका नाम नल स्टर्न (Null Stern) है। इस खास होटल को स्विट्जरलैंड के गोब्सी नामक पर्वत की चोटी पर बनाया गया है।

The floor is made of tiles
The floor is made of tiles

इस होटल में भले ही दीवार और छत नहीं है, लेकिन फर्श आपको टाइल्स से बना हुआ मिलेगा। वहीं, बहुत ही खूबसूरत से अंदाज में बेड की सुविधा दी गई है। आप इस होटल में खुले आकाश के नीचे काफी सुकून भरी मींद ले सकते हैं।

Advertisement

इस शानदार और अजीब से होटल में रुकने के लिए आपको करीब 15000 रुपये प्रति व्यक्ति देना होगा, जहां आपके लिए 1 रात ठहरने की सारी व्यवस्था की जाएगी। वहीं, कुछ विशेष सुविधाओं के साथ इस होटल का किराया 20 हजार है। ऐसा खबरे सामने आ रही हैं कि इस होटल में रुखने के लिए आपको 9 हजार से भी अधिक वेटिंग करनी पड़ सकती है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement