For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

चैत्र नवरात्रि में सिल्क साड़ी को ऐसे करें कैरी: Silk Saree Style

07:30 PM Apr 15, 2024 IST | Swati Kumari
चैत्र नवरात्रि में सिल्क साड़ी को ऐसे करें कैरी  silk saree style
Silk Saree Style
Advertisement

Silk Saree Style: त्यौहारों से लेकर वेडिंग सीज़न चल रहा है। ऐसे में हर महिला खास लुक पाना चाहता है। अगर आप भी चैत्र नवरात्रि के त्यौहार में खास लुक पाना चाहती हैं, तो पारंपरिक सिल्क साड़ी ट्राई कर सकती हैं। इन साड़ियों की सबसे बड़ी खासियत ये है कि ये हर किसी पर और हर मौके पर अच्छी लगती हैं। हालांकि, सिल्क साड़ी को कैरी करना आसान नहीं है। इसे कैरी करने के लिए कुछ टिप्स की जरूरत पड़ती है, जिसके बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं।

अगर आप सिल्क साड़ी पूजा के लिए पहन रही हैं, तो प्लीटेड पल्लू बना सकती हैं। पार्टी या दूसरे कैजुअल मौकों पर फ्लोटिंग पल्लू ले सकती हैं। जबकि शादी और रिसेप्शन जैसे मौकों पर सीधा पल्ला भी कर सकती हैं। सिल्क साड़ियों में लंबे पल्लू बहुत अच्छे लगते हैं।

Also read: पूजा के लिए जाह्नवी कपूर की ये ट्रेडिशनल आउटफिट्स है बेस्ट

Advertisement

सिल्क साड़ी के साथ आप ऑकेजन के हिसाब से एक्सेसरीज स्टाइल कर सकती है। अगर आप शादी-ब्याह के मौके पर जा रही हैं, तो उस साड़ी के साथ हैवी ट्रेडिशनल जूलरी स्टाइल करें। इसके अलावा अगर आप फॉर्मल इवेंट्स के लिए सिल्क साड़ी पहन रही हैं, तो मिनिमल एक्सेसरीज स्टाइल कर सकती हैं, जैसे- सिंपल स्टड्स इयररिंग या वॉच। आजकल सिल्क साड़ी के साथ ब्रोच लगाने का भी ट्रेंड देखा जा रहा है। ऐसे में आप कोई फैंसी ब्रोच भी अपने सिल्क साड़ी के साथ ट्राई कर सकती हैं।

Silk Saree Style
Silk Saree Draping Tips

सिल्क साड़ी में बराबर प्लीट्स बनाना बेहद मुश्किल काम होता है और अगर प्लीट्स अच्छी तरह से ना बने, तो लुक बेहद खराब लगता है। ऐसे में आप सिल्क साड़ी में बिल्कुल पतली प्लीट्स बनाएं और उसे स्ट्रेटनर की मदद से स्ट्रेट कर लें। इसके अलावा आप प्लीट्स में फैंसी सेफ्टी पिन भी लगाएं, जो आपके लुक को एन्हेंस करने का काम करेंगे।

Advertisement

Contrast Blouse
Silk Saree With Contrast Blouse

आप अपनी सिल्क साड़ी को कंट्रास्ट ब्लाउज़ के साथ पहनें, जो साड़ी के रंग से मेल खाता हो। बोल्ड लुक के लिए आप बॉर्डर से मैच करता हुआ ब्लाउज़ या कॉन्ट्रास्टिंग शेड चुन सकती हैं।

Hair Style
Silk Saree Styling Tips-Hair Style

सिल्क साड़ी की खूबसूरती न सिर्फ उसके ब्लाउज़ और प्लीट्स से बल्कि हेयर स्टाइल से भी बढ़ जाती है। आप अपने लुक को आकर्षक बनाने के लिए स्लीक हेयर बन या ओपन स्ट्रेट हेयर स्टाइल का चुनाव करें। इसे सजाने के लिए आप ताजा गजरे का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Advertisement

आप सिल्क साड़ी के साथ कोई कस्टमाइज बेल्ट भी स्टाइल कर सकते हैं, जो आपके लुक को बिल्कुल मॉडर्न टच देगा। यह तरीका फॉर्मल पार्टी के लिए बिल्कुल परफेक्ट है। इसके लिए आप लेदर की चौड़ी स्ट्रैप वाली बेल्ट का चुनाव करें और अपने लुक को आकर्षक बनाएं। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि इस तरह के स्टाइलिंग में आपका लुक मिनिमल एक्सेसरीज के साथ कंप्लीट होना चाहिए। ताकि ओवर ऑल लुक बैलेंस लगे।

Potli Bag
Potli Bag

सिल्क साड़ी के साथ आप हाई हील्स और फ्लैट दोनों ही कैरी कर सकते हैं। यह दिखने में ज्यादा स्टाइलिश लगती है। इसके अलावा आप गोल्डन या मिरर वर्क वाला पोटली बैग भी कैरी करें। ये आइडिया लुक को ग्रेसफुल बना देगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement