For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

इन रंगीन आईशैडो के साथ स्प्रिंग सीज़न में ऐसे करें आई मेकअप: Spring Eye Shadow Combination

05:00 PM Mar 08, 2024 IST | Swati Kumari
इन रंगीन आईशैडो के साथ स्प्रिंग सीज़न में ऐसे करें आई मेकअप  spring eye shadow combination
Spring Eye Shadow Combination
Advertisement

Spring Eye Shadow Combination: महिलाएं अपने लुक को खूबसूरत बनाने के लिए मेकअप का सहारा लेती है। खास तौर पर कई महिलाओं को अपनी आंखों पर मेकअप करना काफी ज्यादा अच्छा लगता है। इसके लिए वह आई लाइनर से लेकर आईशैडो का इस्तेमाल करती हैं। आईशैडो एक ऐसा मेकअप प्रोडक्ट है, जिसे आप कई तरीकों से अपने आंखों पर इस्तेमाल कर सकती हैं। आईशैडो के भी कई कलर कांबिनेशन होते हैं, जिन्हें अगर सही तरीके से आंखों पर अप्लाई किया जाए, तो आपका मेकअप बिल्कुल परफेक्ट हो जाएगा। आज हम आपकों आई शैडो के कुछ ऐसे कलर कॉन्बिनेशन के बारे में बताने वाले हैं, जिसे आप स्प्रिंग सीज़न में ट्राई कर सकती हैं।

Also read: गर्मियों में अपनाएं हल्का-फुल्का मेकअप: Summer Makeup Tips

आपकी छोटी आंखों के लिए ऑरेंज, ब्लू और पर्पल कलर का कॉम्बीनेशन काफी अच्छा हो सकता है। इसके लिए सबसे पहले आप अपनी छोटी आंखों पर ऑरेंज कलर के एक छोटे से स्ट्रोक के साथ एक हल्का ब्लू और पर्पल कलर एड करें। ऐसे आई शैडो कॉम्बिनेशन रैंबो कलर के आउटफिट के साथ बेहद खूबसूरत लगेंगे।

Advertisement

Eye Shadow Combination
Peach-Green-Gold Eyeshadow Combination

अगर आप वसंत ऋतु में ट्रेडिशनल ड्रेस पहन रही हैं, तो अपने आउटफिट के साथ थोड़ा वॉर्म लुक कैरी करें। इसके लिए आप अपनी आंखों पर पीच, शिमर ग्रीन और गोल्डन कलर का एक कॉम्बो ट्राई करें। यह आपके लुक में चार चांद लगा देगा। आप चाहे तो आंखों के अंदरूनी हिस्से में गोल्ड और ग्रीन कलर अप्लाई करें और चाहें तो बाहरी हिस्से में पीच शेड का एक स्ट्रोक लगा सकती हैं।

Bronze-Plum Eyeshadow
Bronze-Plum Eyeshadow combination

शादी के मौके पर बेस्ट मेकअप लुक पाने के लिए ब्रॉन्ज के साथ प्लम आईशैडो का कॉम्बीनेशन परफेक्ट होता है। यह आपके किसी भी आउटफिट के साथ मैच कर जाता है। खास तौर पर ट्रेडीशनल आउटफिट के साथ यह कलर कॉन्बिनेशन बेहद ब्यूटीफुल लगेगा। इसे अप्लाई करने के लिए पलकों पर सॉफ्ट पिंक कलर का आईशैडो लगाएं। फिर आंखों के दोनों साइड कोनों में लाइट ब्लू शेड से हाईलाइट करें।

Advertisement

Colour Combination
Spring Eyeshadow Colour Combination

महिलाएं अपनी आंखों पर पीला रंग लगाना बिल्कुल पसंद नहीं है। क्योंकि ये रंग आंखों पर खूबसूरत नहीं लगता है। लेकिन, अगर वसंत ऋतु में इस कलर को हम गुलाबी रंग के साथ मिलाकर अपनी आंखों पर लगाएं, तो हमारा लुक बेहद निखर जाएगा। आप शिमर येलो और गुलाबी आईशैडो की स्मोकी आईज का कॉम्बो ट्राई कर सकती हैं।

Purple-Blue Combination
Purple-Blue Combination

किसी भी आउटफिट के साथ बैंगनी और नीला रंग बिल्कुल परफेक्ट है। इसके लिए आप आईशैडो बेस को बैंगनी रंग से सेट करें और फिर उसे स्काई ब्लू या नेवी ब्लू शेड से हाईलाइट करें। इस कॉम्बो को आंखों पर ट्राई करते समय ध्यान रखें कि नीले रंग का शेड अधिक गहरा नहीं होना चाहिए। इसके बजाय आप एक स्ट्रोक ही लगा सकती हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement