For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

बालों को रात में स्ट्रेट रखने के लिए करें ये काम, सुबह उठकर भी दिखेंगे परफेक्ट सेट: Keep Hair Straight

How do I keep my hair straight when I sleep: स्ट्रेट हेयर बहुत ही क्लासी और कूल लगते हैं, लेकिन रोज-रोज बालों को स्ट्रेट करना और उन पर हीटिंग टूल्स का इस्तेमाल करने से आपके बाल डैमेज हो सकते हैं। अगर आपको स्ट्रेट बाल पंसद हैं, तो आप उन्हें एक बार स्ट्रेट करके कई दिनों तक सही केयर की मदद से सेट करके रख सकती हैं। इससे आपके बाल डैमेज होने से बच जाएंगे।
02:00 PM Jun 30, 2024 IST | Nikki Kumari
बालों को रात में स्ट्रेट रखने के लिए करें ये काम  सुबह उठकर भी दिखेंगे परफेक्ट सेट  keep hair straight
how to keep your hair straight overnight while sleeping
Advertisement

Keep Hair Straight: स्ट्रेट हेयर बहुत ही क्लासी और कूल लगते हैं, लेकिन रोज-रोज बालों को स्ट्रेट करना और उन पर हीटिंग टूल्स का इस्तेमाल करने से आपके बाल डैमेज हो सकते हैं। अगर आपको स्ट्रेट बाल पंसद हैं, तो आप उन्हें एक बार स्ट्रेट करके कई दिनों तक सही केयर की मदद से सेट करके रख सकती हैं। इससे आपके बाल डैमेज होने से बच जाएंगे।

रात को सोते हुए अक्सर स्ट्रेट हेयर बिगड़ जाते हैं और वो आपस में उलझ जाते हैं। लेकिन कुछ खास टिप्स और ट्रिक्स की मदद से आप सोते हुए भी अपने बालों को स्ट्रेट रख सकती हैं, जिससे सुबह भी आपके बाल बिल्कुल सेट नजर आएंगे।

Also read: कोरियन ट्रीटमेंट से घर पर ही पाएं शीशे से स्किन, दाग-धब्बों की भी हो जाएगी छुट्टी: Korean Glass Skin Treatment

Advertisement

हेयर स्ट्रेटनिंग के बाद बालों को सीधा कैसे रखें?

Keep Hair Straight
How to keep hair straight after hair straightening?

अगर आप चाहती हैं कि आपके बालों की स्ट्रेटनिंग लंबे समय तक बनी रहे, तो आपको उनकी खास केयर करनी होगी। इससे उन्हें आप लंबे वक्त तक मेंटेन कर पाएंगी। इसके लिए आप कुछ खास टिप्स की मदद से सकते हैं।

ड्राई शैम्पू यूज करें

बालों को पसीने, नमी और एक्ट्रा ऑयल से बचाने के लिए एक अच्छे ड्राई शैम्पू का इस्तेमाल करें। इस तरह के शैंपू से बालों में बाउंस आता है और उन्हें पोषण भी मिलता है। इससे बालों की हेल्थ अच्छी रहती है।

Advertisement

मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर यूज करें

बालों की फ्रीजीनेस को कम करने के लिए उन पर मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर का इस्तेमाल जरूर करें। कंडीशनर आपके बालों में शाइन लाएगा और उन्हें हाइड्रेट रखने में मदद करेगा।

स्ट्रेटनिंग मास्क लगाएं

 straightening mask
apply straightening mask

स्ट्रेटनिंग मास्क केराटिन, आर्गन ऑयल और प्रोटीन से बनता है। इसे बालों पर लगाने से बाल हाइड्रेट रहते हैं। आप चाहें, तो घर पर ही केले, दही, शहद और जैतून के तेल की मदद से स्ट्रेटनिंग मास्क बनाकर बालों पर लगा सकते हैं। इससे आपके बालों से फ्रीजीनेस कम होगी। इसे बालों पर 1 घंटे के लिए लगाकर छोड़ दें और बाद में नॉर्मल पानी से उन्हें धो लें।

Advertisement

माइक्रोफ़ाइबर तौलिए का करें इस्तेमाल

एक बार जब आप कंडीशनर लगाकर बालों को धो लें, इसके बाद बालों की उलझन कम करने के लिए चौड़े दांतों वाली कंघी का उपयोग करें। इसके बाद बालों को किसी अच्छी क्वालिटी वाले माइक्रोफाइबर तौलिये से थपथपाकर सुखाएं।

सोते समय बालों को कैसे सीधे रखें?

How to keep hair straight while sleeping?
How to keep hair straight while sleeping?
  • सोने से पहले अपने बालों में आर्गन ऑयल बेस्ड सीरम की कुछ बूंदे लगाएं। इसे रात भर के लिए छोड़ देने से बालों का झड़ना कम हो सकता है और आपके बालों को सीधा बनाए रखने में मदद मिल सकती है।
  • अपने बालों में कंघी करें और एक साटन स्कार्फ की मदद से बालों को सीधा ही उन पर लपेट लें। साटन स्कार्फ में बालों को अच्छे से फसा लें ताकि बाल पूरी रात उनमें सेट रहें।
  • इस तरीके से सोते हुए भी आपके बालों की स्ट्रेटनिंग खराब नहीं होगी और सुबह उठने के बाद भी आप स्टाइलिश नजर आएंगी।
Advertisement
Tags :
Advertisement