For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

कर्ली हेयर्स के लिए ये आसान स्टेप्स सीखें और रोज़ बनाएं न्यू हेयर स्टाइल: Curly Hairstyle Guide

02:00 PM Jun 21, 2024 IST | Pratima Singh
कर्ली हेयर्स के लिए ये आसान स्टेप्स सीखें और रोज़ बनाएं न्यू हेयर स्टाइल  curly hairstyle guide
Curly Hairstyle Guide
Advertisement

Curly Hairstyle Guide: हमें दूसरों के घुंघराले बाल के देखने में काफी अच्छे लगते हैं लेकिन सच्चाई तो यह है कि जिनके बाल कर्ली होते हैं उन्हें अपने बालों को मैनेज करना काफी मुश्किल होता है। जिस तरह से सीधे बाल वाली लड़कियां कई तरह की आसान हेयरस्टाइल मिनटों में बनाकर बाहर चली जाती है। दरअसल कर्ली हेयर वाली लड़कियों के लिए यह इतना आसान नहीं होता। उन्हें अपने हेयर स्टाइल के लिए काफी सोचने करना पड़ता है और उन्हें अपने बालों को संवारने में काफी टाइम भी लगता है। अगर आपके भी कर्ली बाल हैं तो आप कुछ स्टेप्स की मदद से बड़ी ही आसानी से सुंदर और ट्रेंडी हेयर स्टाइल बनाकर खुद को चुटकियों में तैयार करके आकर्षक लुक पा सकती हैं। यह आपकी पर्सनालिटी पर चार चांद लगाने का काम करेंगे।

फिशटेल हेयर स्टाइल को बनान काफी आसान है। यह देखने में जितना आकर्षक लगती है। इसे बनाने में उतना ही कम टाइम लगता है। इसके लिए आप अपने बालों में कंघी करें। इसके बाद साइड से बालों को ऊपर की ओर चढ़ाकर फ्लावर या स्टोन पिन लगा सकती हैं। अलग-अलग डिजाइन के हेयर पिंस आपको बड़ी आसानी से मार्केट में मिल जाएंगे। इन्हें आप अपने बालों में लगाकर किसी भी पार्टी या फंक्शन के लिए आसानी से रेडी कर सकती हैं।

Advertisement

Curly Hairstyle Guide-curly low bun hairstyles
curly low bun hairstyles

यह हेयरस्टाइल केवल सीधे बालों में ही नहीं बल्कि घुंघराले बालों में भी काफी सुंदर लगती है। आपको जानकर कीफी अच्छा लगेगा कि सीधे बालों के बजाय घुंघराले बालों में ज्यादा वॉल्यूम होता है, जिसकी वजह से इस तरह के बन और भी ब्यूटीफुल नजर आते हैं। इस हेयरस्टाइल को बनाने के लिए अपने बालों में कंघी करें और पूरे बाल को पीछे की ओर ले जाकर नीचे जुड़ा बनाएं। यह हेयर स्टाइल ट्रेडीशनल वेयर के साथ-साथ इंडो वेस्टर्न आउटफिट्स के साथ भी जबरदस्त लगते हैं।

अगर आपको कॉलेज गोइंग या ऑफिस जाने के लिए हेयर स्टाइल बनाना है तो आप इस हेयर स्टाइल को बिना सोचे समझे स्टाइल कर सकती हैं। यह बड़ी ही जल्दी बनने वाली हेयर स्टाइल है। इसके लिए आपको आगे की ओर के बालों को कॉम्ब करके एक सॉफ्ट पफ बना लेना है। इसके बाद पीछे के बालों को इकट्ठा करके ऊपर की ओर पोनीटेल बना लेना है।

Advertisement

अगर आप अपने आउटफिट को बोल्ड लुक देना चाहती हैं तो आप अपने कर्ली हेयर में साइड पार्टिंग ओपन हेयर लुक ट्राई कर सकती हैं। इस हेयर स्टाइल को बनाने के लिए बालों में कंघी करें और साइड पार्टिंग करके दूसरी साइड हेयर पिंस लगाएं। इससे आपका लुक बड़ा ही स्टाइलिश नजर आएगा।

इस तरह का हेयरस्टाइल आजकल काफी ट्रेंड में बना हुआ है। फिल्मी जगत की सुंदरियों से लेकर आम लड़कियां भी इसे ट्राई कर रही हैं। इस हेयर स्टाइल की सबसे खास बात तो यह है कि आपको इसे बनाने के लिए ना तो किसी रबर बैंड की जरूरत है और ना ही हेयर पिंस की। बल्कि इसके लिए आपको बॉब कट हेयर कट लेना है। इसके बाद अपने बालों को अच्छे से कंघी करने के बाद हल्का सा हेयर स्प्रे करें। ‌

Advertisement

curly bob hairstyles
curly bob hairstyles

मेसी गजरा बन को बनाना भी काफी आसान है। इसके लिए बिल्कुल भी मेहनत करने की जरूरत नहीं पड़ती है। बल्कि घुंघराले बालों में तो इसे और भी आसानी तरीके से बनाया जा सकता है। इसके लिए बालों में कंघी करें और एक सिंपल जुड़ा बनाएं। जिसे
पिन्स के साथ सिक्योर कर लें और कुछ लटों को आगे की ओर निकाल दें।

यह स्टाइल देखने में काफी खूबसूरत नजर आती है। आप इसे कॉलेज गोइंग से लेकर वेडिंग फंक्शन तकके लिए रीक्रिएट कर सकती हैं। इसके लिए अपने बालों को कॉम्ब करके तीन पार्ट में डिवाइड करें और अंदर की ओर टाइटली ट्वीट करके बैक साइड की तरफ सिक्योर कर लें। आप इसमें शो क्लिप या फ्लावर भी लगाकर आकर्षक लुक पा सकती हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement