For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

हेयर वैक्स का इस्तेमाल कैसे करें? जान लीजिए स्टेप्स, बाल होंगे एकदम परफेक्ट सेट: Hair Wax Using Tips

Is it good to apply hair wax on hair: रोज बाल धोना नुकसानदायक होता है, ऐसे में कई बार सुबह जल्दी में बालों को सेट करना मुश्किल हो जाता है। कभी-कभी तो बाल सेट ही नहीं होते। इससे आप अपने ऑफिस या कॉलेज के लिए लेट भी हो सकते हैं। ऐसे में बालों को नेचुरली सेट करने के लिए आप जल्दी-जल्दी में बाल धोने की जगह उन पर हेयर वैक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।
09:30 PM Jun 24, 2024 IST | Nikki Kumari
हेयर वैक्स का इस्तेमाल कैसे करें  जान लीजिए स्टेप्स  बाल होंगे एकदम परफेक्ट सेट  hair wax using tips
Hair Wax Using Tips
Advertisement

Hair Wax Using Tips: रोज बाल धोना नुकसानदायक होता है, ऐसे में कई बार सुबह जल्दी में बालों को सेट करना मुश्किल हो जाता है। कभी-कभी तो बाल सेट ही नहीं होते। इससे आप अपने ऑफिस या कॉलेज के लिए लेट भी हो सकते हैं। ऐसे में बालों को नेचुरली सेट करने के लिए आप जल्दी-जल्दी में बाल धोने की जगह उन पर हेयर वैक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसे लगाने के बाद बालों को स्टाइल करना काफी आसान हो जाता है, लेकिन बहुत से लोगो को इसका सही इस्तेमाल करना ही नहीं आता। अगर आप भी वैक्स लगाने का सही तरीका नहीं जानते, तो आइए जानें बालों में वैक्स कैसे लगानी चाहिए?

Also read: योगा से ही होगा! बालों और स्किन को बनाना है हेल्दी और शाइनी, तो रोज करें ये चमत्कारी आसन: Yoga for Beauty And Health

Advertisement

हेयर वैक्स का इस्तेमाल कैसे करें?

Hair Wax Using Tips
How to use hair wax?

स्टेप 1: वैक्स का इस्तेमाल करने से पहले आपके बाल साफ और सूखे हुए होने चाहिए। इससे वैक्स आपके बालों पर सही से लग पाएगी और क्लंपिंग का खतरा कम होगा।
स्टेप 2: इसका बहुत ज्यादा इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इससे बाल चिपचिपे नजर आ सकते हैं। ऐसे में बहुत कम अमाउंट में ही वैक्स बालों पर अप्लाई करें। ऐसे में कोशिश करें इसका सिर्फ एक ड्रॉप ही लें।
स्टेप 3: इसे बालों पर लगाएं और उसे अच्छे से फैलाएं। इसे उंगलियों से फैलाने से हीट पैदा होती है और वैक्स अच्छे से फैलती है। ध्यान रहे इसे सिर्फ बालों की टीप पर ही लगाएं। इसे स्कैल्प पर लगाने से बचें।
स्टेप 4: इसके बाद एक हेयरब्रश की मदद से बालों को अपनी पसंद की शेप में स्टाइल करें।

हेयर वैक्स लगाने पर बालों को केयर कैसे करें?

How to take care of hair after applying hair wax?
How to take care of hair after applying hair wax?
  1. बालों को हेल्दी रखने के लिए आपको दिन में कई बार इसका इस्तेमाल करने से बचना चाहिए। कोशिश करें, केवल दिन में 1 बार ही वैक्स लगाएं। इससे बाल चिपचिपे नजर आ सकते हैं।
  2. हमेशा वॉटर बेस हेयर वैक्स का ही इस्तेमाल करें। इसे धोना काफी इजी होता है। इसे ऑयल बेस्ट वैक्स की तुलना में काफी अच्छा माना जाता है।
  3. अगर आप हेयर वैक्स का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको हफ्ते में 1 बार क्लेरिफाइंग शैम्पू का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। इससे बालो में वैक्स नहीं रहेगी और हेयर हेल्थ भी बेहतर होगी।
  4. यदि आप नियमित रूप से हेयर वैक्स का उपयोग करते हैं, तो आपको एक नरिशिंग हेयर केयर रूटीन को फॉलो करना चाहिए।

बालों के लिए सबसे अच्छे हेयर वैक्स कौन से हैं?

What are the best hair waxes for hair?
What are the best hair waxes for hair?

मोरक्कोनोइल मोल्डिंग क्रीम

आर्गन ऑयल और विटामिन ई से युक्त, इस स्टाइलिंग क्रीम में फाइबर होते हैं जो आपके बालों को नेचुरल लुक देने में मदद करते हैं। ये सेमी-मैट फिनिश देता है और ये लॉन्ग लास्टिंग भी है।

Advertisement

केविन मर्फी सुपर गू रबरी स्कल्पटिंग जेल

इस जेल का टेक्सचर काफी थिक है। एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर ग्रीन टी और बैंबू एक्ट्रेक्ट से बना ये जेल बालों को पोषण देता है और उनमें लचीलापन लाता है। ‍

द मैन कंपनी आल्मंड एंड आर्गन ऑयल ब्राउन हेयर स्टाइलिंग वैक्स

आर्गन तेल, बादाम तेल और विटामिन ई से युक्त, यह हेयर वैक्स न केवल बालों का झड़ना कम करता है बल्कि नमी भी प्रदान करता है। इसके अलावा, यह रूखेपन से लड़ता है और आपके बालों को पोषण देता है। ‍

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement