For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

अगर शादी के बाद ससुराल वालों से होने लगा है मन मुटाव, तो इस तरह लाएं रिश्तों में मधुरता: Relationship with In-Laws

03:30 PM Jun 22, 2024 IST | Madhu Goel
अगर शादी के बाद ससुराल वालों से होने लगा है मन मुटाव  तो इस तरह लाएं रिश्तों में मधुरता  relationship with in laws
Relationship with In-Laws
Advertisement

Relationship with In-Laws: ससुराल में आने के बाद लड़की को ससुराल वालों के हिसाब से ही खुद को एडजस्ट करना पड़ता है। लेकिन अगर लड़की अपने आप को ससुराल के ढंग से ढालने में असफल हो जाए तो शादी के कुछ समय बाद ही रिश्तों में खटास आने लगती है। लेकिन कुछ टिप्स का प्रयोग करके आप अपने रिश्तों को पहले से अधिक सुधार सकती हैं और सभी ससुराल वालों के दिल में अपने लिए एक खास जगह बना सकती हैं। आइए जान लेते हैं अगर शादी के बाद आपके रिश्तों में खटास पड़ने लगी है तो इसे कैसे सुधार सकते हैं।

Also read: प्यार में नहीं, लेकिन जल्दी हो जाते हैं अटैच, ये इशारे बताएंगे सच्चाई-Attachment

अपने पार्टनर को दूर रखें :

आपके पार्टनर ही आपके और ससुराल वालों के बीच फंस जाते हैं और वह चाह कर भी किसी एक तरह ज्यादा नहीं झुक सकते हैं इसलिए अपने झगड़ों से अपने पार्टनर को हमेशा दूर रखें और खुद ही सारी लड़ाई सुलझाने का प्रयास करें।

Advertisement

उनकी बातों को अच्छे से सुनें :

आपको एक अच्छा श्रोता बनने का प्रयास करना चाहिए। कई बार उनकी राय जानना और बात सुनना भी काफी जरूरी होता है। हमेशा आप को यह मानसिकता नहीं रखनी चाहिए की सामने वाले को जवाब दे कर चुप करवाया जाए। जब आप कुछ बोलेंगी ही नहीं तो लड़ाई अपने आप शांत हो जायेगी और उनकी नजरों में आप बुरी भी नहीं बनेंगी।

अपनी मानसिक सेहत का ध्यान रखें :

आपको अपनी मानसिक सेहत को अच्छी हालत में रखना होगा। अगर आप का दिमाग शांत होगा तो आप शांति से बिना गुस्सा किए आसानी से किसी भी लड़ाई को अपने पक्ष में ला सकती हैं और सुलझा भी सकती हैं। इसलिए अपनी मानसिक सेहत का अच्छे से ध्यान रखें और गुस्से को खुद पर अधिक हावी न होने दें।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement