For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

अगर गर्मियों में फैल जाता है आईलाइनर तो, इन टिप्स को करें फॉलो: Smudge Free Eyeliner

05:00 PM Apr 05, 2024 IST | Swati Kumari
अगर गर्मियों में फैल जाता है आईलाइनर तो  इन टिप्स को करें फॉलो  smudge free eyeliner
Advertisement

Smudge Free Eyeliner Tips: गर्मियों में महिलाओं के लिए मेकअप करना मुश्किल काम होता है। क्योंकि गर्मी की धूप और पसीने के चलते अक्सर मेकअप खराब होने लगता है। वहीं आंखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए महिलाएं आईलाइनर और काजल लगाना पसंद करती हैं। मगर गर्मी में पसीने के कारण लाइनर भी आसानी से फैल जाता है। यह आंखों की खूबसूरती बढ़ाने के बजाय और बिगाड़ देता है। ऐसे में आई मेकअप करते समय कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है, ताकि आपका आईलाइनर बिल्कुल भी स्मज़ ना हो। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताने वाले हैं, जिसकी मदद से आपका आईलाइनर बिल्कुल भी गर्मी में स्मज नहीं होगा।

Also read: फ्लॉलेस स्किन के लिए गर्मियों में लगाएं 8 तरह के फ्रूट फेस पैक

  • अगर आप पेंसिल वाला आईलाइनर लगाती हैं, तो इसके बजाय आप जेल बेस्ड आईलाइनर या वॉटरप्रूफ आईलाइनर लगाना शुरू कर दें। क्योंकि यह आपकी आंखों पर अधिक समय तक टिके रहते हैं और यह जल्दी फैलते भी नहीं है। जबकि पेंसिल वाले आईलाइनर आसानी से आपकी आंखों के ऊपर फैलने लगते हैं।
Gel Based Eyeliner
  • फिर अगर आप आंखों पर पेंसिल लाइनर लगाना चाहतीं हैं, तो इसे आईशैडो के साथ मिक्स करें और फिर इसका इस्तेमाल करें। दरअसल आईशैडो का ऑयली पिगमेंट्स लाइनर को लॉक करके फैलने से रोकता है। इसके इस्तेमाल से लाइनर स्मज फ्री रहती है। आप ब्लैक लाइनर में सेम शेड आईशैडो पाउडर मिलाकर लगाया करें।
Eyes Primer
  • प्राइमर त्वचा को एक समान करने के काम आता है। साथ ही ये मेकअप को बेस देने का काम भी करता है। प्राइमर मेकअप को स्मज होने से बचाता है। इसलिए, अगर आप आंखों के ऊपर भारी मेकअप करने वाली हैं, तो पलकों पर प्राइमर भी लगा सकती है। इससे वो स्मज नहीं होगा।
  • आंखों के ऊपर लगे लाइनर को सेट होने में थोड़ा समय लगता है, इसलिए आप अपनी आंखों पर आईलाइनर अप्लाई करने के बाद थोड़ी देर रूकें। आईलाइनर को लगाने के तुरंत बाद आंखों पर एकदम से मेकअप न करें और न ही आंखों को रगड़े। क्योंकि, इससे आईलाइनर फैल सकता है। आप आंखों पर लाइनर लगाने के बाद 5 मिनट शांत बैठे। ताकि वो सूख जाएं।
  • अगर आप आंखों पर हेवी मेकअप करने वाली हैं तो अंडरआई एरिया और आई-लिड्स के आस-पास कभी भी मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल न करें। क्योंकि मॉइश्चराइजर से स्किन ऑयली हो जाती, जिससे जब आप आई लाइनर का उपयोग करती हैं तो वह फैल जाता है।
Eyeliner Applying Tips
  • आप अगर चाहती हैं कि आपका लाइनर बिल्कुल न फैले तो इसके लिए लाइनर लगाने के बाद फिर थोड़े से ब्लैक आईशैडो से पतले एंगल्ड ब्रश से उसे सेट करें। इससे आपका आई मेकअप एकदम सेट रहेगा और कितने भी पसीने से फैलेगा नहीं।
Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement