For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

वैक्सिंग करने के बाद हाथ पैर हो जाते हैं ड्राई तो इन घरेलू नुस्खे का करें इस्तेमाल: Post Waxing Care

11:00 AM Apr 14, 2024 IST | Anjali Mrinal
वैक्सिंग करने के बाद हाथ पैर हो जाते हैं ड्राई तो इन घरेलू नुस्खे का करें इस्तेमाल  post waxing care
Post Waxing Care
Advertisement

Post Waxing Care: हमारे हाथ पैरों पर अनचाहे बाल होते हैं जिन्हें हटाने के लिए अक्सर ही महिलाएं ब्यूटी पार्लर में जाकर वैक्सिंग करवाने का काम करती है या फिर वैक्सिंग घर पर ही करती है। वैक्सिंग करने के लिए पतली लेयर हाथ और पैरों की त्वचा पर लगाई जाती है और उसके बाद बाजार में मिलने वाली पट्टियों की मदद से छोटे-छोटे बालों को निकाला जाता है।

वैक्सिंग करने के बाद जहां हाथ पैर से बाल निकल जाते हैं वही वैक्सिंग करने के बाद अधिकतर महिलाओं की यही शिकायत होती है कि उनके हाथ पैर और उनकी स्किन बहुत ही ज्यादा ड्राई हो जाती है। स्किन ड्राई हो जाने की वजह से कई महिलाएं बहुत ज्यादा परेशान हो जाती है। ऐसे में हम आपको कुछ घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं जिनका आप वैक्सिंग करवाने के बाद इस्तेमाल कर सकते हैं।

Also read : ऑनलाइन ब्यूटी प्रोडक्ट खरीदते समय बरतें ये सावधानियां

Advertisement

घरेलू नुस्खे का कर सकते हैं इस्तेमाल

 Post Waxing Care
Home Remedy for Waxing

अगर वैक्सिंग करवाने के बाद आपकी त्वचा ड्राई हो जाती है और आप इस समस्या से निजात पाना चाहते हैं तो इसके लिए आप घी, मलाई, एलोवेरा जेल, ग्लिसरीन, पपीता जेल और शहद का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह सभी चीज हमारी त्वचा के लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होती है। इसी के साथ अगर वैक्सिंग के बाद आपकी स्किन बहुत ज्यादा ड्राई हो जाती है तब आप इन चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं। इन सभी चीजों से ड्राइनेस दूर हो जाती है।

इस तरह से करें इन चीजों का इस्तेमाल

home remedies
home remedies

ड्राइनेस होने पर हाथ पैर पर घी या ताजा मलाई का इस्तेमाल किया जा सकता है। इन चीजों का इस्तेमाल करने से जल्द ही ड्राई स्किन से छुटकारा पाया जा सकता है। यह समस्या दोबारा से नहीं होती है। एलोवेरा जेल को ग्लिसरीन के साथ मिलने के बाद वैक्सिंग के बाद स्किन पर आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। पपीता जेल और शहद को मिलाकर लगाने से भी ड्राई स्किन से छुटकारा मिल जाता है। अगर आप ऐसा कई दिनों तक निरंतर करते हैं तो आपकी स्किन बहुत ही ज्यादा सॉफ्ट हो जाती है और बार-बार आपकी स्किन ड्राई नहीं होती है।

Advertisement

नारियल तेल का कर सकते हैं इस्तेमाल

coconut oil
coconut oil

वैक्सिंग करने के बाद अगर आपको अपनी स्किन बहुत ज्यादा ड्राई लग रही है तो आप सबसे पहले वैक्सिंग एरिया को क्लीनर से साफ कर ले। इसके बाद उस एरिया को सूखने दे। इसके बाद उस एरिया पर नारियल का तेल लगाए कुछ देर तक इसे लगा रहने दे। ऐसा अगर आप कर लेते हैं तो आपकी स्किन की ड्राइनेस कम हो जाती है और इससे आपको बेहतर फील होता है।

ग्लिसरीन और गुलाब जल का करें इस्तेमाल

glycerin and rose water
glycerin and rose water

वैक्सिंग करवाने के बाद अगर आपकी त्वचा ड्राई हो गई है तो आप ग्लिसरीन और गुलाब जल को मिलाकर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसको हाथ पैरों पर अगर आप लगाते हैं तो आपकी त्वचा सॉफ्ट हो जाती है। अगर आप चाहे तो इस नुस्खे का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Advertisement

वैक्सिंग करने के बाद इस तरह से आप अपनी ड्राई स्किन से छुटकारा पा सकते हैं। यह एक बेहतर उपाय होता है और आपकी त्वचा बिल्कुल ठीक हो जाती है। इसके लिए आपको कहीं पर जाने की जरूरत भी नहीं पड़ती है तो एक बार इन घरेलू नुस्खे का जरूर इस्तेमाल करें।

Advertisement
Tags :
Advertisement