For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

लॉन्ग टर्म रिलेशन में होने लगी है बोरियत तो रिश्ते में कुछ ऐसे लगाएं प्यार का तड़का: Long Term Relationship Tips

03:30 PM May 08, 2024 IST | Mitali Jain
लॉन्ग टर्म रिलेशन में होने लगी है बोरियत तो रिश्ते में कुछ ऐसे लगाएं प्यार का तड़का  long term relationship tips
Long Term Relationship Tips
Advertisement

Long Term Relationship Tips: किसी भी चीज की शुरुआत में हम सभी के मन में एक नया उत्साह व जोश होता है। यह नियम चीजों पर ही नहीं, बल्कि रिश्तों पर भी लागू होता है। जब व्यक्ति एक रिश्ते में आता है तो उसके मन में अलग ही फीलिंग्स होती है। वह अपना ज्यादा से ज्यादा समय अपने पार्टनर के साथ बिताना चाहता है। उसके साथ कुछ अच्छे पल जीना चाहता है। लेकिन जब रिश्ते को लंबा समय बीत जाता है। तो दोनों ही पार्टनर अपने-अपने काम में बिजी हो जाते हैं।

कहीं ना कहीं पारिवारिक व अन्य जिम्मेदारियों के चलते वे अपने रिश्ते को कहीं पीछे छोड़ देते हैं। ऐसे में उन्हें अपने रिश्ते में एक बोरियत या उबाऊपन का अहसास होता है। हो सकता है कि आपके साथ भी अब ऐसा होने लगा हो। आपके रिश्ते का वो नयापन या स्पार्क कहीं खो गया हो। अगर आप फिर से अपने रिश्ते में प्यार का तड़का लगाना चाहते हैं तो ऐसे में कुछ छोटे-छोटे टिप्स को अपनाकर ऐसा बेहद आसानी से कर सकते हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको ऐसे ही कुछ टिप्स के बारे में बता रहे हैं-

प्रोब्लम्स पर करें काम

लॉन्ग टर्म रिलेशन में बोरियत होने के पीछे की एक मुख्य वजह होती है कि दोनों पार्टनर अपने रिलेशनशिप इश्यूज को ऐसे ही छोड़ देते हैं। दुनिया में कोई इंसान परफेक्ट नहीं होता है और ऐसे में पार्टनर से कुछ चीजों को लेकर शिकायतें होना बेहद लाजमी हैं। अमूमन ऐसा होता है कि कपल्स इस मुद्दे पर बात ही नहीं करते हैं या फिर उसे समझने की कोशिश नहीं करते हैं। जिसके कारण उनके बीच में एक अनकही सी दीवार पैदा हो जाती है और वे साथ होते हुए भी एक-दूसरे से दूर हो जाते हैं। इसलिए, सबसे पहले उन प्रोब्लम्स को समझें और उसे दूर करने की कोशिश करें। इससे आप दोनों का इमोशनल लेवल पर बॉन्ड मजबूत होगा।

Advertisement

खुद पर दें ध्यान

लॉन्ग टर्म रिलेशन में कपल्स अक्सर खुद पर ध्यान देना ही छोड़ देते हैं। चूंकि उनके पार्टनर ने उन्हें हर रूप में देखा होता है, इसलिए उन्हें सजना-संवरना बहुत अच्छा नहीं लगता है। लेकिन अगर आप खुद को हर दिन रेडी करते हैं तो इससे ना केवल आपको खुद को अच्छा लगता है, बल्कि आपके पार्टनर का ध्यान भी आप पर रहता है। कभी-कभी बेवजह एक अलग तरह से तैयार होकर आप अपने पार्टनर की आंखों में फिर से वही प्यार देख सकते हैं।

Try Something New
Try Something New

अगर आपको ऐसा लगने लगा है कि साथ में लंबा समय बीत जाने के कारण आपके रिलेशन का वह स्पार्क कहीं खो गया है तो ऐसे में आप कुछ नया करने की कोशिश करें। कभी-कभी पार्टनर के लिए कुछ खास करने की कोशिश करें। उन्हें किसी खास जगह पर ले जाएं या फिर आप दोनों साथ में किसी क्लॉस को ज्वॉइन करें। इससे आप दोनों को एक साथ समय बिताने का मौका मिलेगा और इस तरह आपके बीच प्यार धीरे-धीरे फिर से बढ़ने लगेगा।

Advertisement

आमतौर पर, लॉन्ग टर्म रिलेशन में यह देखा जाता है कि कपल्स एक-दूसरे की तारीफ करना बहुत जरूरी नहीं समझते हैं। कभी अगर पार्टनर कुछ अलग या स्पेशल करता भी है तो भी वे उसे केजुअल ही लेते हैं। ऐसा करने की गलती ना करें। अगर आपके पार्टनर ने आपके लिए कुछ भी खास या अलग किया है तो उसकी दिल खोलकर तारीफ करें। इससे उन्हें बेहद अच्छा लगेगा और आपका आपसी प्यार मजबूत बनेगा। साथ ही साथ, उन्हें यह भी अहसास होगा कि आप उनकी हर छोटी से छोटी बात का ख्याल रखते हैं और उन्हें बहुत चाहते हैं।

सरप्राइज किसी भी व्यक्ति के चेहरे पर एक मुस्कान बिखेर देते हैं। ऐसे में आप भी अपने पार्टनर को सरप्राइज करने का कोई मौका ना चूकें। जरूरी नहीं है कि आप बर्थडे या एनिवर्सरी पर ही उन्हें कोई सरप्राइज दें। कोशिश करें कि आप किसी आम दिन को खास बनाने के लिए उन्हें सरप्राइज दें। आप ऐसा तब करें, जब उन्हें इसकी बिल्कुल भी उम्मीद ना हो। आप अपने रिश्ते की छोटी-छोटी खुशियों को सेलिब्रेट करने के लिए पार्टनर को सरप्राइज कर सकते हैं। इस तरह के छोटे-छोटे कदम रिश्ते में एक बार फिर से प्यार जगाते हैं।

Advertisement

लॉन्ग टर्म रिलेशन में बोरियत होने की एक वजह यह भी है कि कपल्स के बीच की फिजिकल इंटिमेसी कम होने लगती है। वे बेड पर अपने पार्टनर के साथ रिलेशन को उतना एन्जॉय नहीं कर पाते हैं। जिसकी वजह से उनके बीच कहीं ना कहीं दूरियां आने लगती है। ऐसे में रिश्ते में प्यार का तड़का लगाने के लिए आपको बेड पर थोड़ा नॉटी होने के लिए तैयार हो जाना चाहिए। जब आप अपने पार्टनर के साथ फिजिकल हो रहे हैं तो बिल्कुल भी शरमाएं नहीं। आप उनके साथ कुछ कपल्स गेम्स खेल सकते हैं या फिर एक अलग तरह से फोरप्ले कर सकते हैं। अगर आप फिजिकल इंटिमेसी में नयापन चाहते हैं तो कुछ नए पोश्चर ट्राई करना भी अच्छा आइडिया हो सकता है। इस तरह यकीनन आप अपने रिश्ते को फिर से नए आयाम दे पाएंगे और आप दोनों को ही एक नएपन का अहसास होगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement