For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

अगर आप भी करते हैं अपने पार्टनर को बार-बार मैसेज या कॉल तो बिगड़ सकता है रिश्ता: Relationship Tips

03:30 PM Jul 04, 2024 IST | Nidhi Goel
अगर आप भी करते हैं अपने पार्टनर को बार बार मैसेज या कॉल तो बिगड़ सकता है रिश्ता  relationship tips
Relationship Tips
Advertisement

Relationship Tips: जिस रिश्ते में एक इंसान अगर खुद को जकड़ा हुआ महसूस करता है तो उस रिश्ते की उम्र ज्यादा लम्बी नहीं होती। ऐसे तब होता है जब आपका पार्टनर आप पर हावी होने की कोशिश करता है या फिर हद्द से ज्यादा केयर करने लगता। क्योंकि प्यार में आज़ादी होना बहुत जरुरी है। यदि आपको लगता है कि रिश्ता जुड़ने के बाद आप अपने पार्टनर के साथ कुछ भी कर सकते है तो आपका ये सोचना गलत है। कई लोग ऐसे होते हैं जो अपने पार्टनर को बार-बार कॉल या मैसेज करते रहते हैं, उन्हें भले ही अपनी ये आदत केयर लगे लेकिन रिश्ता टूटने की बड़ी वजह बन सकती है। इसलिए अगर आप भी अपने पार्टनर को बार-बार कॉल या मैसेज करते हैं तो सावधान हो जाएं।

Also read: ये निशानियां होती हैं धोखेबाज पार्टनर की, देखें कहीं आपका पार्टनर तो नहीं CHEATER!

फर्स्ट डेट के तुरंत बाद मैसेज करना

बहुत से पार्टनर पहली डेट के बाद इतने अधिक उत्सुक हो जाते है कि वह दूसरे को बार-बार मैसेज करने लगते है। अगर ऐसी स्थिति आपके साथ भी है तो ज्यादा उत्सुकता न दिखाएं। अपनी अहमियत बनाए रखने के लिए जरूरी है कि सामने वाले के रिस्पांस को देखें क्योंकि अगर आप बार-बार मैसेज करेंगे तो उसे आप चिपकू टाइप लगेंगें। और सामने वाला आप से रिश्ता जोड़ना से हिचकने लगेगा। इसलिए अपनी अहमियत बनाए रखने के लिए ये हरकत न करें।

Advertisement

गुस्से में बार-बार मैसेज करना

कई बार ऐसा होता है कि आप गुस्से में क्या कर रहे हैं आपको पता ही नहीं होता है। यदि आपकी आपके पार्टनर से किसी बात पर बहस हो गई है तो ऐसे में उन्हें बार-बार मैसेज न करें। क्योंकि इससे सामने वाला आपसे ऊब सकता है क्योंकि वह कहीं व्यस्त है और आप उसे मैसेज कर रहे है तो वह परेशान हो सकता है। इसलिए खासकर गुस्से में मैसेज करने से बचें।

मैसेज करते हुए समय का ध्यान न रखना

 track of time while messaging
Do not keep track of time while messaging

बहुत से लोग दूसरे के समय को ज्यादा अहमियत नहीं देते है। और कॉल या मैसेज करते रहते हैं। अगर वह कहीं व्यस्त है तो सोचते है कि सामने वाला मुझे इंपॉर्टेंस देना नहीं चाहता है। और उसे परेशान करने के लिए मैसेज करते रहते है लेकिन यह सही नहीं है आपको सामने वाले के समय की परेशानियों को समझना चाहिए। साथ ही सही समय जब वह फ्री हो तब आप कॉल करें।

Advertisement

सामने वाले को महसूस कराता है नियंत्रण

कभी आपने सोचा है कि आपका बार-बार मैसेज करना किसी को कैसे परेशानी में डाल सकता है। वह आपके प्रति अपनी सोच को बदल भी सकता है। आपको लगता है कि आप बार-बार मैसेज करके अपनी फीलिंग जाहिर कर रहे है। लेकिन सामने वाले को इससे ये परेशानी हो रही है कि उसे बिल्कुल अलर्ट रहना पड़ रहा है कि आपका मैसेज आएगा तो उसे भी रिप्लाई करना पड़ेगा नहीं तो शायद आप बुरा न मान जाएं। इसलिए इस बात पर ध्यान दें कि बार-बार कॉल या मैसेज से आप सामने वाले को नियंत्रण करना चाह रहे हैं।

मैसेज का रिप्लाई नहीं आया है तो?

अगर आपके पाटर्नर का रिप्लाई तुरंत नहीं आया है या थोड़ी देर हो गई है तो ऐसा न समझे कि वह आपको रिप्लाई नहीं देना चाह रहा है या आपकी कोई वैल्यू नहीं है। ऐसे में आपको थोड़ा धीरज रखने की जरुरत है। क्योंकि हो सकता है आपका पार्टनर कही बिजी हो या वे जल्दी से मैसेज नहीं लिख पाते है तो ऐसे बार-बार मैसेज करना आपके रिश्ते के टूटने की वजह बन सकता है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement