For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

घड़ी में 11:11 बार-बार दिखे तो समझ जाएं आपकी जिंदगी में हो सकते हैं यह बड़े बदलाव: 11:11 Numerology

08:30 PM Apr 02, 2024 IST | Pratima Singh
घड़ी में 11 11 बार बार दिखे तो समझ जाएं आपकी जिंदगी में हो सकते हैं यह बड़े बदलाव  11 11 numerology
Angel number meaning
Advertisement

11:11 Numerology : ज्योतिष शास्त्र में दो बार 11 को देखना बहुत ही शुभ माना गया है। कहा जाता है कि यदि आप घड़ी में ,लैपटॉप की स्क्रीन पर या किसी गाड़ी के नंबर प्लेट इत्यादि पर 11:11 देखें तो यह आपकी जिंदगी में पॉजिटिव चेंज के संकेत हो सकते हैं। न्यूमरोलॉजी के अनुसार ,जब भी आप 11:11 नंबर देखें तो पूरी शिद्दत से मन में अपनी विश मांगे। कहते हैं कि इस नंबर को देखने के बाद यदि आप कोई विश मांगते हैं तो यूनिवर्स इसे पूरा करने में लग जाता है। अंक शास्त्र के अनुसार यह एकमात्र समय है जब घड़ी के सभी अंक समान होते हैं। अगर आपकी नजर बार-बार इस नंबर पर पड़े तो यह आपकी जिंदगी में रोमांच पैदा करता है।

Also read: जानिए रिलेशनशिप में कब और क्यों देना चाहिए पर्सनल स्पेस, हर समस्या सुलझ जाएगी: Personal Space In Relationship

11:11 Numerology
angel number 11:11 Meaning

आज के मॉडर्न टाइम में लोग ज्योतिष विज्ञान की बातों को मानने में थोड़ा हिचकिचाते हैं और हमेशा वैलिडिटी खोजते हैं कि क्या यह बात सही है या सिर्फ एक मिथ है। एंजल नंबर के लिए भी बहुत सारी मान्यताएं और थिअरीज हैं, जो हमारे आसपास मौजूद हैं। न्यूमैरोलॉजी के अनुसार, जब भी आपको यह अंक दिखाई दे तो आपके जीवन में आपको नई दिशाओं की तरफ का रास्ता दिखाता है। कहते है कि अगर आप इस समय ईश्वर से प्रार्थना करें तो ईश्वर आपकी प्रार्थना कभी नहीं ठुकराते हैं। यह भी कहा जाता है कि यह ऐसा समय है यदि आपने इस समय को देखा तो इस क्षण में आपकी जिंदगी में अच्छे समय के लिए कहीं ना कहीं कुछ ना कुछ जरूर हो रहा होगा।

Advertisement

जैसा कि बहुत सारे नोवेल्स और किताबों में भी यूनिवर्स की ताकत के बारे में बताया जाता है। इसे भी एक यूनिवर्स का मिरेकल माना गया है यह एक अदृश्य ताकत है जो आपकी जीवन में खुशियों का भंडार लेकर आपके सामने आता है और वह यह चाहता है कि आप उसका मूल्य समझे, उस पर भरोसा करें और अपने खुशहाल जिंदगी की कामना करें।

11:11 Numerology in Hindi
11:11 Numerology in Hindi

अंक शास्त्र के अनुसार 11 अंक के कुछ खास मतलब हैं। यह इमानदारी ,धैर्यता ,आध्यात्मिकता और संवेदनशीलता का प्रतीक माना जाता है। यह एंजल नंबर फरिश्ते की तरह आपकी जिंदगी में नए बदलावों को लाता है। जिन चीजों की आप कामना कर रहे होते हैं वह उसकी पूर्ण होने के संकेत होते हैं। अंक शास्त्र के अनुसार आपके नए रिश्ते शुरुआत होने के चांसेस होते हैं। 11:11 देखने पर करियर में भी कई सकारात्मक बदलाव देखने को मिलते हैं। सबसे खास बात यह है कि एंजल नंबर उन्हीं लोगों के लिए लकी होते हैं, जो इन पर विश्वास करते हैं और पूरी शिद्दत से नंबर को देखते ही ईश्वर या यूनिवर्स से खुद को जोड़कर अपने सपनों को पूरा करने की मांग करते हैं।

Advertisement

11:11 की तरह ही और भी एंजल नंबर्स होते हैं जैसे 00:00, 22:22 इत्यादि । इन सभी के एंजल नंबर होने के कारण ही लोग अपने गाड़ी का नंबर प्लेट, अपने हाउस नंबरप्लेट अपने मोबाइल नंबर को इतना सोच समझ कर चुनते हैं क्योंकि कहीं ना कहीं उनकी जिंदगी में इन नंबर्स का बहुत बड़ा रोल होता है। उनके भाग्य खुलने में यह नंबर बहुत योगदान देते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर व्यक्ति का एक लकी नंबर होता है, जो उनके लाइफ में लक लेकर आता है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement