For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

स्टाइल और फैशन में रहना है सबसे आगे तो जान लीजिए समर का नया ट्रेंड: Summer Trends 2024

05:51 PM Mar 21, 2024 IST | Ankita Sharma
स्टाइल और फैशन में रहना है सबसे आगे तो जान लीजिए समर का नया ट्रेंड  summer trends 2024
Summer Trends 2024
Advertisement

Summer Trends 2024-ठिठुरती सर्दियों का दौर गुजर चुका है और अब शुरू हो गया है फैशन-स्टाइल-ट्रेंड्स का समर सीजन। गर्मियों में युवतियां और महिलाएं अपने फैशन पर खास ध्यान देती हैं, क्योंकि इस समय उन्हें स्टाइलिश दिखने का पूरा मौका मिलता है। अगर आप भी फैशन के मामले में सबसे अलग और आगे नजर आना चाहती हैं तो इसके लिए जरूरी है कि आपको 'समर 2024' के फैशन ट्रेंड्स पता हों। इस काम में हम आपकी मदद कर सकते हैं। तो चलिए देर किए जानते हैं कौनसे कलर्स, स्टाइल, वर्क और फैब्रिक इस साल ट्रेंड में रहने वाले हैं।

हाल ही में लैक्मे फैशन वीक का आयोजन किया गया। फैशन के इस महाकुंभ को साल का ट्रेंड सेटर माना जाता है। इस फैशन वीक में देशभर के नामी डिजाइनर अपना कलेक्शन शोकेस करते हैं। वैसे तो हर डिजाइनर के कलेक्शन की अपनी स्टाइल और खासियत होती है। लेकिन इस बार लगभग हर शो में जो एक बात कॉमन थी वो था फ्लोरल डिजाइन्स। जी हां, चाहे विक्टोरियन स्टाइल स्कर्ट हो या फिर इंडियन स्टाइल लहंगा या सूट, ये पैटर्न लगभग हर डिजाइनर ने फॉलो किया। हाल ही में अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के प्री वेडिंग ब्लश में भी फ्लोरल और नेचर इंस्पायर पैटर्न को काफी हाईलाइट किया गया था। डिजाइनर अनुश्री रेड्डी का पूरा कलेक्शन फूलों से सजा नजर आया। मलाइका आरोड़ा उनकी शो स्टॉपर बनीं। इसी के साथ फैशन वीक में इस साल भी सीक्वेंस वर्क को काफी स्पेस दी गई है। ऐसे में साफ है कि इस समर सीजन में फ्लोरल प्रिंट्स और वर्क का बोलबाला रहेगा।  फैशन वीक में डिजिटल प्रिंट्स भी काफी नजर आए। कलर्स में इंग्लिश, लाइट पेस्टल के साथ ही वाइन कलर छाया रहा।

लैक्मे फैशन वीक में धक—धक गर्ल माधुरी दीक्षित ने फैशन डिजाइनर रन्ना गिल के कलेक्शन के लिए रैंप वॉक किया। रन्ना के इस अर्बन प्रेयरी कलेक्शन में माधुरी ने डार्क कलर का सूट वियर किया जिसपर फूलों का खूबसूरत प्रिंट है। शोल्डर पर लगा बड़ा सा फ्लोरल फिलाग्री पैटर्न था, जो इस आउटफिट को ग्लैमरस बना रहा है। रन्ना गिल ने अपने बाकी डिजाइन्स में भी फूलों को जगह दी। साथ ही सीक्वेंस वर्क पर भी फोकस किया।

Advertisement

एक्ट्रेस जाहन्वी कपूर ने कल्कि के शानदार कलेक्शन को शोकेस किया। जाहन्वी ने मरमेड कट स्कर्ट के साथ ओवर द टॉप ब्लाउज वियर किया। विक्टोरियन स्टाइल इस लहंगे पर फ्लोरल फिलाग्री के साथ ही स्टोन का खूबसूरत काम किया गया है। कल्कि ने अपने पूरे कलेक्शन में ही फ्लोरल फिलाग्री और सीक्वेंस वर्क को शामिल किया है। युवतियों के लिए डिजाइनर ने डार्क शेड्स के साथ ही लाइट पेस्टल कलर्स भी चुने। वहीं युवकों के लिए सीक्वेंस वर्क के सूट्स का कलेक्शन पेश किया।

एक्ट्रेस सोनल चौहान ने डिजाइन सेजल कामदार के कलेक्शन के लिए रैंप वॉक किया। सेजल का कलेक्शन समुद्र और नेचर के रंगों से प्रेरित है। उन्होंने अपने कलेक्शन में पैचवर्क, कट पाइप हैंडक्राफ्ट और स्ट्रीप वर्क को खास जगह दी। हालांकि उन्होंने भी फूलों पर फोकस किया। शो में सोनल ने शानदार ऑफ व्हाइट गरारा अंगरखा टॉप के साथ वियर किया जो काफी शानदार लग रहा था।

Advertisement

एक्ट्रेस डायना पेंटी ने ​फैशन डिजाइनर चारू और वसुंधरा का कलेक्शन शोकेस किया। इस कलेक्शन की थीम थी 'अज़ुरा: व्हेयर ड्रीम्स ब्लूम'। इनमें महिलाओं के सपनों के प्रतीकों को दिखाया गया। फूलों से उनकी कोमलता और सीक्वेंस वर्क से उनके ग्लैमरस को प्रदर्शित किया गया। डायना ने आइवरी कलर का खूबसूरत सीक्वेंस वर्क लहंगा वियर किया, जिस पर फ्लावर एंब्रायडरी की गई थी।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement