For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

शादी के लिए करनी है शॉपिंग, तो नोएडा के इन चीप एंड बेस्‍ट बाजारों को जरूर करें एक्‍सप्‍लोर: Noida Wedding Shopping

08:00 PM Feb 21, 2024 IST | Garima Shrivastava
शादी के लिए करनी है शॉपिंग  तो नोएडा के इन चीप एंड बेस्‍ट बाजारों को जरूर करें एक्‍सप्‍लोर  noida wedding shopping
Noida Wedding Shopping
Advertisement

Noida Wedding Shopping:  शादी एक ऐसा लम्‍हा होता है, जो दूल्‍हा, दुल्‍‍हन से लेकर उनके परिवार और रिश्‍तेदारों, सभी के लिए खास और यादगार होता है। शादियों की तैयारियां महीनों पहले ही शुरू हो जाती हैं। शादी के इस खास लम्‍हे को आकर्षक बनाने के लिए कपड़े, ज्‍वेलरी और गिफ्ट आइटम्‍स की आवश्‍यकता होती है। खासकर दूल्‍‍हा और दुल्‍हन अपने वेडिंग ड्रेस को लेकर कई सपनें संजोते हैं। लेकिन कई बार बाजारों के चक्‍कर काटने के बाद भी मनचाहा डिजाइन या सही कीमत नहीं मिल पाती। यदि आप भी अपनी शादी के लिए चीप एंड बेस्‍ट शॉपिंग करना चाहते हैं तो नोएडा के इन बेहतरीन बाजारों को एक्‍सप्‍लोर कर सकते हैं। यहां आपको कपड़े, घरेलू सामान, इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स के अलावा गिफ्टिंग आइटम्‍स की लंबी श्रृंखला मिल जाएगी। तो चलिए जानते हैं नोएडा के फेमस बाजारों के बारे में।

Also read : हाइड्रेटिंग स्किन पर निखार लाएंगे ये टॉप 5 केमिकल फ्री शॉवर जेल

जगत फार्म मार्केट

Noida Wedding Shopping
Jagat Farm Market

यदि आप शादी के लिए सस्‍ते फैब्रिक और गिफ्ट आइटम की तलाश कर रहे हैं तो जगत फार्म मार्केट आपके लिए बेस्‍ट ऑप्‍शन हो सकता है। इस मार्केट में आपको कपड़ों की कई वेराइ‍टी देखने को मिल जाएगी, वो भी सस्‍ते दामों पर। ये मार्केट कॉस्‍मेटिक प्रोडक्‍ट्स के लिए बेस्‍ट माना जाता है। यदि आप कम दामों पर अपना ब्राइडल वेनिटी बॉक्‍स बनाना चाहती हैं तो इस मार्केट में जरूर एक्‍सप्‍लोर कर सकती हैं।

Advertisement

अट्टा बाजार

यदि आप नोएडा में किफायती फैशन एक्‍सेसरीज, इलेक्‍ट्रॉनिक आइटम, हैंडबैग, जूते और घरेलू चीजों की तलाश में हैं तो अट्टा मार्केट आपके लिए परफेक्‍ट ऑप्‍शन हो सकता है। इस मार्केट में मोबाइल, ब्रांडेड कपड़े, जूते, ज्‍वेलरी और सजावटी सामान की कई शॉप हैं जहां आप अपने बजट के अनुसार शॉपिंग कर सकते हैं।

ब्राह्मपुत्र मार्केट

वैसे तो ब्राह्मपुत्र मार्केट खाने-पीने की चीजों के लिए फेमस है लेकिन आप यहां मैचिंग का सामान कम दामों में जरूर खरीद सकते हैं। शाम के समय यहां की सकरी गलियों में किताबें, कपड़े, घरेलू सामान, मैचिंग ज्‍वेलरी और परदों के स्‍टॉल लगाए जाते हैं। यहां आप स्‍ट्रीट फूड जैसे मोमोज, बिरयानी, चाट, काठी रोल, डोसा और मिठाईयों की विभिन्‍न वैराइटी का आनंद उठा सकते हैं।

Advertisement

इंद्रा मार्केट

Indra Market
Indra Market

इंद्रा मार्केट में रोजमर्रा की वस्‍तुओं के अलावा गहनें, फैशन का सामान, बर्तन और इलेक्‍ट्रॉनिक आइटम कम कीमत पर खरीद सकते हैं। ये मार्केट छोटा जरूर है लेकिन दुल्‍हन अपनी जरूरत की सभी समग्री यहां से खरीद सकती हैं। इंद्रा मार्केट में लहंगे और साड़ी के भी कई शोरूम हैं जहां आपको लो बजट में लहंगे मिल सकते हैं।

सुनहरी मार्केट

यदि आप साड़ी और लहंगे की मैचिंग फुटवेयर तलाश रही हैं तो सुनहरी मार्केट आपके लिए बेस्‍ट प्‍लेस हो सकता है। ये सेक्‍टर 18 मेट्रो स्‍टेशन के पास स्थित है। ये मार्केट काफी भीड़-भाड़ वाला इलाका है लेकिन यहां जूते, कपड़े, बैग और घरेलू सामान थोक मूल्‍यों पर आसानी से मिल जाते हैं। यहां आप मोलभाव भी कर सकते हैं।

Advertisement

सावि‍त्री मार्केट

सावित्री मार्केट ट्रेडिशनल और वेस्‍टर्न वियर का हब माना जाता है। इस मार्केट से कम कीमतों पर स्‍टाइलिश कपड़े और जूते खरीदे जा सकते हैं। कपड़ों के अलावा इस मार्केट में घरेलू सामान, सजावटी वस्‍तुएं और मैचिंग ज्‍वेलरी की विस्‍तृत श्रृंख्‍ला देखी जा सकती है।

Advertisement
Tags :
Advertisement