For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

समर सीजन में दिखना है कूल तो कॉटन की ये साड़ियां जरूर करें अपनी वार्डरोब में शामिल: Cotton Saree

04:30 PM Apr 23, 2024 IST | Ankita Sharma
समर सीजन में दिखना है कूल तो कॉटन की ये साड़ियां जरूर करें अपनी वार्डरोब में शामिल  cotton saree
Cotton Saree
Advertisement

Cotton Saree: समर सीजन में कॉटन साड़ियां न सिर्फ कंफर्टेबल लगती हैं, बल्कि काफी ग्रेसफुल भी नजर आती हैं। मौसम बदलने के साथ ही साड़ियों का यह बदला ट्रेंड आपको भी अपनाना चाहिए। इसके साथ स्टाइलिश ब्लाउज, इयररिंग्स, बैंगल्स वियर करके आप इसे बहुत ही ग्रेसफुल तरीके से कैरी कर सकती हैं। यही कारण है कि इन दिनों बॉलीवुड डीवाज भी कॉटन साड़ियों को वियर करना प्रिफर करती हैं। चलिए जानते हैं कॉटन साड़ियों के समर 2024 ट्रेंड्स के बारे में।

समर सीजन में लेनिन फैब्रिक वियर करना सभी पसंद करते हैं। अगर आप भी कुछ आरामदायक वियर करना चाहती हैं तो लेनिन साड़ी आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। हाल ही में न्यूली वेड एक्ट्रेस रकुल प्रीत लेनिन साड़ी में नजर आईं। व्हाइट कलर के कट स्लीव्स ब्लाउज के साथ इस पीच साड़ी में रकुल काफी ग्रेसफुल नजर आ रही हैं। सिंपल साड़ी को हैवी लुक देने के लिए उन्होंने ऑक्साइड झुमके वियर किए हैं।

Advertisement

आमतौर पर कॉटन साड़ियों को डेली यूज या फिर ऑफिस के लिए अच्छा माना जाता है। लेकिन अगर आप इसे थोड़े से ट्विस्ट के साथ वियर करेंगी तो इसे पार्टी लुक भी दिया जा सकता है। ठीक वैसे ही जैसे कि एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने दिया है। दीया ने कॉटन चंदेरी साड़ी के साथ अंगरखा पैटर्न का कॉन्ट्रास्ट कॉटन कोट वियर किया है। साथ ही हैवी झुमके और छोटा सा मांग टीका लगाकर अपने लुक को क्लासिक बनाया है। ये लुक आप किसी भी डे-फंक्शन या पार्टी के लिए अपना सकती हैं।

एक्ट्रेस कंगना रनौत को साड़ी वियर करना काफी पसंद हैं और अपनी कॉटन व लेनिन साड़ियों के कारण वे सुर्खियों में रहती हैं। अगर आप भी कंगना की तरह सिंपल साड़ियों में भी ग्लैमरस नजर आना चाहती हैं तो स्टाइलिश ब्लाउज स्टिच करवाएं। कंगना साड़ियों के साथ कट स्लीव्स ब्लाउज, बॉटल नेक ब्लाउज, थ्री फोर्थ स्लीव्स ब्लाउज आदि वियर करना पसंद करती हैं। इससे साड़ी को शानदार लुक मिलता है।

Advertisement

समर सीजन में लाइट कलर्स काफी अच्छे लगते हैं। ऐसे में आप व्हाइट बेस की साड़ियों को प्रिफरेंस पर रखें। यह कलर ग्रेसफुल और कूल दोनों है। इसके साथ ब्लैक, रॉयल ब्लू या किसी भी दूसरे डार्क कलर का कॉम्बिनेशन काफी अच्छा लगता है।

कॉटन और ब्लॉक प्रिंट का पुराना नाता है। ब्लॉक प्रिंट के ब्राइट कलर्स समर सीजन में काफी अच्छे लगते हैं। वहीं कॉटन आपको पूरा कंफर्ट देता है। एक्ट्रेस पलक तिवारी की तरह आप भी इसके साथ कॉन्ट्रास्ट ब्लाउज वियर कर सकती हैं। ऑफिस हो या आउटिंग, ये साड़ी आपको गॉर्जियस लुक देगी।

Advertisement

गर्मी के मौसम में शादी, फंक्शन या पार्टी में हैवी साड़ी वियर करना किसी बड़े चैलेंज से कम नहीं है। ऐसे में इस तरह ही कांची कॉटन बॉर्डर साड़ी आपके ​लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती हैं। ये साड़ियां आपको कई कलर्स और कॉन्ट्रास्ट में मिल जाएंगी। खास बात यह है कि ये आपको हैवी और ग्लैमरस लुक देंगी।

ये बात सही है कि समर में लाइट कलर्स ज्यादा पसंद किए जाते हैं। लेकिन कॉटन की डार्क कलर की साड़ियां भी आपको आरामदायक ही लगेंगी। अगर आप भीड़ में अलग दिखना चाहती हैं तो डार्क कलर की साड़ियों को अपनी वार्डरोब का हिस्सा जरूर बनाएं। इस तरह की हैंड वूवन साड़ी एक क्लासिक च्वाइस हो सकती है।

Advertisement
Tags :
Advertisement