For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

पाना है सेलिब्रिटीज जैसा लुक तो अनारकली सूट का करें इस्तेमाल: Anarkali Suits

10:00 AM Jun 21, 2024 IST | Anjali Mrinal
पाना है सेलिब्रिटीज जैसा लुक तो अनारकली सूट का करें इस्तेमाल  anarkali suits
celebrity style anarkali suit designs
Advertisement

Anarkali Suits: अनारकली सूट तो हमेशा ही एवरग्रीन फैशन के रहते हैं मगर इसमें रोज कोई ना कोई नया ट्रेंड देखने को मिलता ही रहता है। बाजार में आपको अनारकली सूट की बहुत सारी वैरायटी देखने को मिल जाती है ।इनमें से आप किसी भी एक का चुनाव कर सकते हैं लेकिन यह बहुत ही मुश्किल भी हो जाता है अनारकली में आपको ट्रेडिशनल से लेकर इंडो वेस्टर्न लुक तक देखने को मिल जाते हैं।

अगर आप सेलिब्रिटी के अनारकली लुक को रीक्रिएट करने के बारे में विचार करें तो आज के आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे ही डिजाइन के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप रीक्रिएट कर सकते हैं इस तरह के अनारकली सूट पहनने में बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लगते हैं और एकदम परफेक्ट लुक देते हैं।

Also read : शादी में इस बार पहनें ये हाई क्वालिटी अनारकली सूट, मिलेगा रॉयल लुक

Advertisement

गोटेदार अनारकली सूट का करें इस्तेमाल

चौड़े गोटे वाले अनारकली कुर्ते आज के समय में बहुत ही ज्यादा ट्रेंड में है। फाइन कॉटन फैब्रिक से बने हुए इस तरह के अनारकली सूट बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लगते हैं। इनमें आपको अलग-अलग वैरायटी देखने को मिल जाती है। आप थोड़े और ज्यादा चौड़े या थोड़े पतले गोटे का काम किया हुआ अनारकली सूट का चुनाव कर सकते हैं। इसमें आपको सिंपल गोल्डन सिल्वर और कॉपर कलर के गोटे के अलावा किरन वाले गोटे और एंब्रॉयडरी वाले गोटे भी मिल जाते हैं। जो दिखने में बहुत ही ज्यादा खूबसूरत होते हैं। अगर आप सिंपल डिजाइन वाले अनारकली कुर्ते पर गोटे का इस्तेमाल करते हैं तो इसे आप वेडिंग फंक्शन के लिए तैयार कर सकते हैं। इसके साथ आप डिजाइनर दुपट्टा इस्तेमाल करें। यह आपके अनारकली सूट को कॉम्प्लीमेंट देने का काम करता है।

नेट फैब्रिक अनारकली सूट का करें इस्तेमाल

नेट फैब्रिक का ट्रेंड वैसे तो पुराना हो चुका है। इससे पहले इसकी साड़ी और अनारकली सूट बहुत ही ज्यादा ट्रेंड में थे। आज के समय में महिलाओं के पास वार्डरोब में नेट के अनारकली सूट बहुत सारे देखने को मिल जाते हैं लेकिन आपको बता दे की 90 के दशक में इस तरह के सूट पहनने का बहुत ही ज्यादा प्रचलन था। तब इन पर गोटा और एंब्रॉयडरी के साथ जरी का काम देखने को मिलता था। अगर आपके पास ऐसे अनारकली सूट रखे हुए हैं तो आप इन्हें दोबारा से रीक्रिएट कर सकते हैं। इन्हें खूबसूरत बनाने के लिए रेशम की एंब्रॉयडरी का इस्तेमाल करें। अगर आप चाहे तो इन पर गोल्डन जरी और स्टोन वर्क का काम भी करवा सकते हैं। इसके अलावा चौड़े गोटे का फैशन का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इस तरह के अनारकली सूट पहनने में खूबसूरत लगते हैं।

Advertisement

चटापट्टी वर्क वाले अनारकली कुर्ती का करें इस्तेमाल

इस तरह का आर्ट लखनऊ में बहुत ही ज्यादा फेमस होता है जिसे फैशन इंडस्ट्री में बहुत ही ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। चटापट्टी का मतलब होता है कई प्रकार के अलग-अलग फैब्रिक और वर्क का संगम मिलकर सूट को तैयार करना। बाजार में इस तरह के अनारकली सूट बहुत सारे देखने को मिल जाते हैं। इस तरह के सूट दिखने में काफी ज्यादा हैवी होते हैं। मगर कैरी करने में लाइटवेट होते हैं। आप इन्हें रीक्रिएट कर सकते हैं और इसमें हैवी फैब्रिक भी एड ऑन कर सकते हैं। इसे आप लॉन्ग या शार्ट दोनों ही तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके साथ अफगानी सलवार या चूड़ीदार सलवार काफी अच्छी लगती है।

इस तरह के अनारकली सूट को आप दोबारा से रीक्रिएट कर सकते हैं। यह पहनने में बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लगते हैं और सेलिब्रिटी लुक भी देते हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement