For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

अपनी उम्र से छोटी दिखना है, तो कपड़ों की पसंद-नापसंद में ऐसे करना होगा बदलाव: Dressing Style Tips

10:00 AM Jun 01, 2024 IST | Taruna Bhatt
अपनी उम्र से छोटी दिखना है  तो कपड़ों की पसंद नापसंद में ऐसे करना होगा बदलाव  dressing style tips
Dressing Style Tips
Advertisement

Dressing Style Tips: हमारा लुक उम्र को कहीं न कहीं दिखा ही देता है, ये बात आपको भी सच लगती है तो आज ही अपनी सोच में थोड़ा बदलाव ले आइये। अगर आप अपने कपड़ों की चॉइस में थोड़ा सा बदलाव कर लेंगी तो जरूर आपकी पर्सनैलिटी में एक अलग सा निखार आ जायेगा। निखार आने के साथ साथ आपके अंदर खुद ब खुद आत्मविश्वास आ जाएगा। जब हम घर से बाहर निकलते हैं और अपनी ही उम्र के बहुत से लोगों का अलग सा लुक देखते हैं तो सोचकर परेशान हो जाते हैं हमारे उम्र का होने पर भी ये हमसे ज्यादा यंग कैसे लग रहे हैं। अगर आप भी अपनी उम्र से छोटा दिखना चाहती हैं तो आपको जरुरत है अपने कपड़ों की चॉइस में एक बड़ा बदलाव लाने की। एक ही तरह के कपडे पहन कर हमारा लुक एक जैसा रहता है फिर चाहे आप अलग तरह का मेकअप करें या हेयर स्टाइल  बना लें, आपकी उम्र में कोई बदलाव नज़र नहीं आएगा। जब आप अलग अलग तरह का मेकअप कर सकती हैं, तरह तरह की एस्सेसरीज पहन सकती हैं,

हेयर स्टाइल बना सकती हैं तो क्यों न कपड़ों पर भी थोड़ा एक्सपेरिमेंट किया जाए।

Advertisement

डेनिम शर्ट्स के साथ ब्लैक जीन्स

Dressing Style Tips
Try everything

फ्री साइज कैज़ुअल शर्ट विथ शॉर्ट्स

Advertisement

शार्ट ड्रेसेस

रैपिंग स्कर्ट्स

Advertisement

फ्लोरल प्रिंट प्योर कॉटन कुर्ती हाई स्लिट के साथ

स्लीवलेस टैंक टॉप्स के साथ कूल प्रिंट श्रृग्स

Be confident
Be confident

जरुरी नहीं सामने वाले पर जिस तरह का कपड़ा अच्छा लग रहा है वो आप पर भी अच्छा लगे या बहुत ख़राब लगे। अपने बॉडी वेट और हाइट के हिसाब से कपड़े चुनें। अगर आप हलकी फुलकी पतली काया वाली हैं तो आप पर हर कपडा अच्छा लगेगा ऐसा भी जरुरी नहीं है। कपड़े लेने से पहले एक बार पहन कर चेक जरूर करें। अपनी बॉडी टाइप के हिसाब से कपड़े पहनें। किसी की होड़ करना या फैशन के पीछे भागना आपको परेशानी में डाल सकता है।

Fashion diva
Fashion diva

हर बार एक ही जैसे रंग पहन कर बोरिंग क्यों बनना। इस तरह आपका लुक हर बार एक सा होगा और सतह ही डल भी दिखेगा। कलरफुल वाइब्रेंट कपड़ें पहनें, बैगी और स्ट्रैट कट जीन्स की जगह फिटिंग की जीन्स पहनें। अगर टॉप लाइट पहन रहीं हैं जो जीन्स डार्क पहनें, उप्पर और बॉटम एक जैसे रंग के होने पर काफी रूखा सूखा सा लुक नज़र आने लगता है, अगर आप 20 प्लस हैं तो भी थोड़ी उम्र बड़ी हुई दिखने लगती है। इसकी जगह कंट्रास्ट स्टाइल पहनें, उम्र से कुछ कम ही नज़र आएंगी।

Floral prints
Floral prints look good

बड़े बड़े प्रिंट्स वाली ड्रेसेस पहनने से अच्छा है छोटे छोटे प्रिंट्स वाली ड्रेस पहनें। अगर आप शार्ट ड्रेस पहनना पसंद करती हैं तो  तो छोटे छोटे प्रिंट्स वाली ड्रेस पहनें। छोटे प्रिंट वाली फ्लोरल या पेस्टल ड्रेसेस पहन कर आप अपनी उम्र से थोड़ी छोटी नज़र आएंगी।

Happy you
Happy you

इन सभी टिप्स को ध्यान में रखते हुए ड्रेस के कलर का भी ख्याल रखें। ज्यादातर बेबी पिंक, पेस्टल , ऑफ वाइट, डस्की पिंक, क्रीम और हलके कलर पहनें।

Advertisement
Tags :
Advertisement