For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

मोटी बाजू को पतला दिखाना चाहते हैं तो ब्लाउज के इन डिजाइन का करें इस्तेमाल: Blouse Designs Tips

04:30 PM Mar 22, 2024 IST | Anjali Mrinal
मोटी बाजू को पतला दिखाना चाहते हैं तो ब्लाउज के इन डिजाइन का करें इस्तेमाल  blouse designs tips
Blouse Designs Tips
Advertisement

Blouse Designs Tips: हम बाजार से सस्ती और महंगी दोनों ही तरीके की साड़ी खरीदते हैं लेकिन जब महंगी साड़ी खरीदते हैं तो हम यही चाहते हैं कि अपने ब्लाउज को डिजाइनर बनवाए, नहीं तो उसका लुक पूरे तरीके से खराब हो जाता है। साड़ी खरीदने के बाद अक्सर लोगों के मन में यही ख्याल आता है यही की ब्लाउज को किस तरीके से डिजाइन किया जाए।

जिससे वह डिजाइनर लगे ऐसे में सबसे ज्यादा दिक्कत उन महिलाओं को आती है जिनकी बाजू मोटी होती हैं। उनके लिए यह जरूरी होता है कि वह ऐसे ब्लाउज के डिजाइन का चुनाव करें जो उनके बाजू को थोड़ा सा पतला दिखा सके। आज हम आपको कुछ ऐसे डिजाइन के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका मोटी बाजू वाली महिलाएं इस्तेमाल कर सकती हैं।

Also read : सबसे ब्यूटीफुल फैंसी ब्लाउज की नई बैक डिजाइन

Advertisement

शिमरी स्लीव्स का करें इस्तेमाल

Blouse Designs Tips
shimari blouse sleeves
  • सबसे पहले तो आपको बता दे ब्लाउज की फैब्रिक पर यह बात निर्भर करती है कि आपकी बाजू पतली नजर आएगी या फिर मोटी। इसके लिए अगर आप चाहे तो शिमरी या फिर स्ट्रेचेबल फैब्रिक का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • इसमें आप नेट वेलवेट या फिर शिमर लुक वाले फैब्रिक का इस्तेमाल करें। इससे आपके हाथ पतले दिखाई देते हैं और इसकी फिटिंग भी बहुत अच्छी आती है।
  • आप फुल स्लीव में चुन्नट का इस्तेमाल कर सकते हैं इससे हाथों की चर्बी कम नजर आती है और हाथ पतले लगते हैं।

फुल स्लीव्स का करें इस्तेमाल

full sleeves blouse
full sleeves blouse
  • अगर आप फुल स्लीव्स का इस्तेमाल करते हैं तो इससे आपके हाथों की चर्बी कम दिखाई देती है।
  • जितना हो सके डार्क कलर के फैब्रिक का चुनाव करें। काले ब्लाउज हर रंग और पैटर्न की साड़ी के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है। इससे आपके हाथों की चर्बी को छुपाया भी जा सकता है। इससे आपके हाथ पतले दिखाई देते हैं।
  • इस बात का जरूर ध्यान रखें कि आपको अपनी स्लीव्स को बिल्कुल फिटिंग की ही बनवानी चाहिए नहीं तो आपके हाथ मोटे नजर आते हैं।

थ्री फोर्थ साइज स्लीव्स का करें इस्तेमाल

three fourth blouse
three fourth blouse sleeves
  • थ्री फोर्थ साइज की स्लीव्स अगर आप ब्लाउज में बनवाते हैं तो यह बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लगती है। इससे आपके हाथ की चर्बी स्लीव्स के डिजाइन में छुप जाती है।
  • अगर आप प्रिंट वाला ब्लाउज सिलवाना चाहते हैं या फिर नेट फैब्रिक की स्लीव्स बनवाने का विचार कर रहे हैं तो यह बेस्ट ऑप्शन साबित होता है क्योंकि इसमें बाजू पतली नजर आती हैं।
  • आपके पास चाहे हैवी साड़ी हो या लाइट साड़ी हो आप दोनों तरह की साड़ी में 3-4th स्लीव्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस तरीके की स्लीव्स डिजाइन बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लगती है।
  • अगर आप चाहे तो 3-4th स्लीव्स के साथ फ्रिल या फिर अलग-अलग डिजाइन का इस्तेमाल कर सकती है। इसके जरिए आपके हाथ की चर्बी बहुत ही कम दिखाई देती है और आपकी बाजू पतली नजर आती है।

अगर आपकी बाजू बहुत ही ज्यादा मोटी है और आप अपने बाजू की चर्बी को छुपाना चाहते हैं तो इस तरीके की स्लीव्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके जरिए आपके हाथों की चर्बी बहुत ही कम दिखाई देती है और आपकी बाजू भी पतली नजर आती है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement