For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

फिल्मों की तरह अपने घर को बनाना चाहते है खुबसूरत, तो गर्मियों के मौसम में इन टिप्स से घर को सजाएं: Summer Home Decor Ideas

05:30 PM Apr 14, 2024 IST | Gayatri Verma
फिल्मों की तरह अपने घर को बनाना चाहते है खुबसूरत  तो गर्मियों के मौसम में इन टिप्स से घर को सजाएं  summer home decor ideas
Summer Home Decor Ideas
Advertisement

Summer Home Decor Ideas: घर छोटा हो या बड़ा लेकिन हर किसी का सपना होता है कि उसका घर सबसे खुबसूरत और हटके दिखे। अपने घर को अलग दिखाने के लिए हम टीवी फिल्म से आइडियाज लेते है और सपनों के घर को सजाने के सपने भी देखते है। वहीं गर्मियां शुरू हो रही है, घर भी ठंडा, शांत और खुबसूरत दिखे इसलिए इसे गर्मियों के मौसम के अनुसार डेकोरेट करना भी जरुरी हो जाता है। मौसम घर की सजावट में भी अपना रोल अदा करते है इसीलिए हम मौसम के अनुसार ही अपने घर को सजाने की कोशिश करते है। यहाँ हम आपको कुछ ऐसे सिंपल आइडियाज बताने जा रहे है जिसे अपनाकर आप गर्मियों के मौसम में घर को सजा सकते है।

Also read : बेडरूम की दीवारें सजाने के लिए अपनाएं ये शानदार तरीके

Summer Home Decor Ideas
wall Watch Summer Home Decor Ideas

हम अक्सर फिल्मों में देखते है कि बड़ी सी दिवार पर एक बड़ी से दिवार घड़ी टंगी होती है जो घर को बड़ा और आलीशान लुक देती है। इसी तरह से आप भी घर के लिविंग रूम की मेन दिवार पर बड़ी घड़ी लगाकर उसे फिल्मों वाला लुक दे सकते है।

Advertisement

गर्मी के मौसम में रंग बिरंगे रंग ख़ुशी का अहसास दिलाते है और मन को शांत करते है इसलिए आप अपने लिविंग रूम में लगे सोफों पर रंग बिरंगे कुशीन लगायें। जो मेहमानों को भी आकर्षित करेंगे।

Decoration with Curtains
Decoration with Curtains

गर्मी के मौसम में गहर में हल्के रंग के पर्दों का इस्तेमाल करें। इसके साथ ही आप अपने दीवारों के अनुसार न्यूड और पेस्टल रंगों के साथ बड़े फूलों के परदे भी लगा सकते है।

Advertisement

घर की दीवारों को सजाने के लिए घर की एक दिवार को अलग पेपी रंग से रंगे और कूल डिकैल के इस्तेमाल से घर को डेकोर करें या फिर इस दिवार पर एक सिंपल सी बुकशेल्फ लगाएं जो घर को कूल लुक देगा।

Indoor Plants
Indoor Plants

पौधे आज के समय में सजावट का एक अहम् हिस्सा बन गया है घर को गर्मियों के मौसम में सजाने के लिए घरों में ऐसे पौधे लगायें जो घर को ठंडा रखते हो और शांति देते हो। आप घर में पीस लिली, स्पाइडर प्लांट जैसे पौधे लगा सकते हैं।

Advertisement

घर में ज्यादा सामान को अवॉयड करें। घर को खुला और स्पेस वाला लुक दें। बहुत ज्यादा सामान घर की शोभा को खराब कर देते है इसलिए आप घर से ज्यादा सामान को हटायें और अलमीरा में रखें।

Kitchen
Kitchen ideas

घर की किचन घर का एक अहम् हिस्सा है अगर आपकी रसोई में सब उलट पलट दिख रहा है तो आपकी घर की सुन्दरता वहीं खत्म हो जाएगी। इसलिए अपनी किचन को बिलकुल साफ़ रखें। कोशिश करें की रसोई में भी कम से कम समान बाहर दिखे।

आप बताएं हुए इन टिप्स को अपनाकर गर्मी के मौसम में अपने घर को खुबसूरत और आकर्षित बना सकते है। इन सिंपल टिप्स से आपका घर बिल्कुल फिल्मों की तरह सुन्दर नज़र आएगा और घर पर आने वाले मेहमान आपके घर की तारीफ करते नहीं थकेंगे।

Advertisement
Tags :
Advertisement