For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

ईद पर करना है कुछ अलग ट्राई तो पहनें खूबसूरत इंडो वेस्टर्न ड्रेस: Indo Western Dress for Eid

04:30 PM Apr 06, 2024 IST | Nidhi Goel
ईद पर करना है कुछ अलग ट्राई तो पहनें खूबसूरत इंडो वेस्टर्न ड्रेस  indo western dress for eid
Indo Western Dress for Eid
Advertisement

Indo Western Dress for Eid: यदि आप भी ईद पर स्टाइलिश दिखना चाहती हैं तो आपकी ड्रेस कुछ अलग हटकर होनी चाहिए। आपका मन कुछ ऐसा पहनने का है जिससे आप ट्रेडिशनल भी नजर आएं और मॉर्डन भी तो इसके लिए आप ड्रेस में इंडो वेर्स्टन ड्रेस को ट्राई कर सकती हैं। आजकल मार्केट में बहुत सी ऐसी ड्रेस मौजूद हैं जो आपको स्टाइलिश लुक दे सकती हैं। इस ईद पर आपको ट्रेडिशनल के साथ मॉर्डन लुक चाहिए तो इसके लिए नीचे दिए गई कुछ इंडो वेस्टर्न ड्रेस को पहनकर आप अट्रैक्टिव नजर आ सकती हैं।

Also read: साड़ी इंडो वेस्टर्न स्टाइल के साथ

श्रग-क्रॉप टॉप विद प्लाजो

आजकल ये ड्रेस काफी पसंद की जा रही है। ये स्टाइलिश के साथ आप इसे आराम से पूरा दिन भी पहन सकती है। इसमें प्लाजो के ऊपर क्रॉप टॉप और उसके ऊपर लोंग श्रग होता है। जिससे ये ड्रेस काफी स्टाइलिश नजर आती है। इसमें कलर आप कंट्रास्ट में भी ले सकती है। या फिर सिंगल कलर में भी ले सकती है। ये ड्रेस दोनों ही तरह से अच्छी लगती है। इसमें आप श्रग और प्लाजो एक कलर में ले सकती है और अंदर टॉप दूसरे कलर में। आपकी ड्रेस काफी स्टाइलिश नजर आएगी।

Advertisement

स्कर्ट, टॉप विद दुपट्टा

आपने देखा होगा कि आजकल महिलाओं और युवतियों में ये ड्रेस काफी इन है। इसमें दुपट्टा अटैच होता है। जो देखने में काफी स्टाइलिश लगता है। इसमें साथ में टॉप को मल्टी कलर में डिजाइन किया जाता है। जिससे आपकी ड्रेस स्टाइलिश नजर आ सके। साथ ही आप ये ध्यान रखें कि ये ड्रेस चाहे आप डिजाइन करवाएं या फिर खरीदें लेकिन इसमें कपड़ा फॉल करने वाला होना चाहिए। जिससे कपड़ा फूला हुआ नजर नहीं आए। तभी इस ड्रेस का लुक आता है। इसमें स्कर्ट और दुपट्टाजॉर्जट या क्रेप फैब्रिक में रहता है। लेकिन ब्लाउज का कपड़ा आप कोई भी कलर में या फिर कलरफुल ले सकते है।

केप ड्रेस

इस ड्रेस को आप किसी भी त्यौहार पर या किसी भी मौके पर पहनती है तो आप काफी स्टाइलिश नजर आती है। क्योंकि ये ड्रेस सबसे पहले तो हर फिगर पर जंचती है। साथ ही इसमें जो केप ऊपर से आता है वह फॉल करता हुआ काफी स्टाइलिश नजर आता है। इसमें कई तरह के पैटर्न आते है। या तो आप प्लाजो, टॉप और उसके ऊपर से केप वाली ड्रेस ले सकती है। या फिर स्कर्ट और टॉप पर, गाउन के साथ भी इसको ले सकती हैं। ये केप काफी स्टाइलिश नजर आते है। साथ ही आप कुछ एक्सपेरिमेंट करना चाहती है तो अपनी किसी साड़ी पर कुछ डिफरेंट टाइप में केप पहनकर एक स्टाइलिश ड्रेस बना सकती है।

Advertisement

ड्रेपिंग साड़ी

इंडो वेस्टर्न ड्रेस में सबसे ज्यादा पसंद आने वाली ड्रेस में ड्रेपिंग साड़ी है। ये साड़ी हर किसी महिला और युवती को इस कदर पसंद आती हैं कि इसमें हर बार कुछ न कुछ नया देखने को मिलता रहता है। ये साड़ी भी लगती है। और एक प्रोपर ड्रेस भी। साथ ही इसे आप जल्दी से वियर भी कर पाती है। क्योंकि इनमें प्लीटस पहले से ही अटै्च होती है। तो आप इस ईद सबमें डिफरेंट दिखने के लिए इन ड्रेपिंग साड़ी को भी अपने वार्डरोब में शामिल कर सकती है।

ट्रेडिशनल जंपसूट

यहां हमने जंप सूट के आगे इसलिए ट्रेडिशनल लिखा क्योंकि अब जंपसूट भी इंडो वेस्टर्न हो गए है। क्योंकि ये कॉटन के जंपसूट नहीं रहे बल्कि पार्टी में जाने के लिए इन्हे एम्ब्रायडरी करके हैवी लुक दिया जा रहा है। इसमें उपर नैक और योक में हैवी एम्ब्रॉयडरी करी जाती है। जिससे इनको फेस्टिव  या पार्टी लुक दिया जा सके। साथ ही इसे और स्टाइलिश बनाने के लिए इसके ऊपर शॉर्ट श्रग पहना जाता है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement