For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

गुलाब के फूलों के उपायों से खत्म करें आर्थिक संकट, कर्ज से मिलेगी मुक्ति: Gulab Ke Upay

गुलाब के फूल को प्रेम का प्रतीक कहा जाता है। ज्योतिष शास्त्र में गुलाब को घर की सुख समृद्धि, खुशहाली और भाग्य से जुड़ा हुआ माना जाता है।
06:30 AM Aug 30, 2023 IST | Naveen Parmuwal
गुलाब के फूलों के उपायों से खत्म करें आर्थिक संकट  कर्ज से मिलेगी मुक्ति  gulab ke upay
vastu tips
Advertisement

Gulab Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि घर में सूखे और कांटेदार पौधे होने से घर की सुख समृद्धि खत्म होती है, साथ ही बीमारियां भी आती है। इसलिए सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाने के लिए तुलसी, मनीप्लांट, गेंदा और गुलाब के फूल घर में रखना शुभफलदाई है। इन फूलों के कुछ विशेष उपायों से भी हमें भी आर्थिक रूप से बहुत फायदा होता है। विशेषकर गुलाब के फूल के उपाय धनलाभ के लिए श्रेष्ठ है। गुलाब को प्रेम का प्रतीक कहा जाता है। ज्योतिष शास्त्र में गुलाब के फूल को घर की सुख समृद्धि, खुशहाली और भाग्य से जुड़ा हुआ माना जाता है। यदि किसी व्यक्ति के घर में धन से जुड़ी समस्या बनी रहती है तो गुलाब के फूल के ये उपाय बेहद कारगर सिद्ध हो सकते हैं।

आर्थिक तंगी और कर्ज मुक्ति के लिए

rose vastu tips
rose vastu tips

ज्योतिषशास्त्र में बताया गया है कि यदि घर में धन रुकता नहीं हो तो ग्यारह शुक्रवार तक लक्ष्मी माता के मंदिर में ताजा गुलाब चढ़ाने चाहिए। इससे लक्ष्मी माता प्रसन्न होकर धन धान्य का आशीर्वाद देती हैं। लक्ष्मी माता को गुलाब के फूल बहुत प्रिय है। इसलिए शुक्रवार के दिन सफेद कपड़े के चारों ओर गुलाब के फूल बांधकर किसी नदी या जल स्त्रोत में बहा देने से धन से संबंधित समस्याएं खत्म होने लगती है। साथ ही, शाम की पूजा करते समय गुलाब की पंखुड़ियों के साथ कपूर जलाने से कर्ज से मुक्ति मिलती है। पूजा में काम ली हुई गुलाब की पंखुड़ियों को तिजोरी में रखने से तिजोरी हमेशा धन से भरी रहती है।

मनोकामनाएं पूरी करने के लिए

rose vastu tips
rose vastu tips

ज्योतिषशास्त्र में बताया गया है कि नौकरीपेशा लोगों को नौकरी में परेशानी आ रही है या किसी को बहुत मेहनत के बाद भी नौकरी नहीं मिल रही है तो ग्यारह मंगलवार तक पूरी श्रद्धा के साथ नंगे पैर मंदिर जाकर हनुमान जी को ताजे गुलाब के फूल या गुलाब के फूलों से बनी माला अर्पित करनी चाहिए। इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है और नौकरी में आ रही परेशानियां भी दूर हो जाती है। काम में आ रही रुकावटों को दूर करने के लिए लगातार पांच पूर्णिमा तक तीन गुलाब के फूलों को और तीन बेला के फूलों को किसी जल में बहा देना चाहिए। इस उपाय से सभी काम बिना रुके पूरे होने लगेंगे।

Advertisement

घर के सदस्यों की तरक्की के लिए

rose vastu tips
rose vastu tips

नकारात्मक ऊर्जा के कारण घर के सदस्यों को मानसिक तनाव होने लगता है। इसी मानसिक तनाव के कारण काम में गलतियां होती है जो हर सदस्य की तरक्की में बाधा बनती है। इसलिए घर के सदस्यों की तरक्की के लिए मंगलवार के दिन लाल गुलाब का फूल, रोली और चंदन एक साथ लाल कपड़े में बांधकर घर के मंदिर में रखकर गणेश जी की पूजा करनी चाहिए और इस पोटली को घर की तिजोरी में रख देना चाहिए। इस उपाय से घर के सदस्यों की तरक्की में आ रही सभी रुकावटें दूर हो जाएंगी।

यह भी पढ़ें: सुबह उठते ही दंपति को करने चाहिए अपनी हथेली के दर्शन, होते हैं अनेक लाभ: Hand Vastu

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement