For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

गर्मियों में फ्लॉलेस लुक के लिए मेकअप किट में शामिल करें ये चीज़ें: Summer Makeup Essential

05:00 PM Jun 05, 2024 IST | Swati Kumari
गर्मियों में फ्लॉलेस लुक के लिए मेकअप किट में शामिल करें ये चीज़ें  summer makeup essential
Summer Makeup Essential
Advertisement

Summer Makeup Essential: गर्मी के मौसम में हमारी त्वचा बहती हवा के कारण ड्राई होने लगती है। इस मौसम में मेकअप करना काफी मुश्किल हो जाता है। खास तौर गर्मी में डलनेस के चलते स्किन काफी सेंसेटिव हो जाती है, जिस पर मेकअप की लेयर्स लगाने से स्किन का नेचुरल ऑयल प्रभावित होता है और स्किन में खुजली महसूस होने लगती है। ऐसे में बड़े स्किन एक्सपर्ट्स के अनुसार गर्मी के मौसम में फेस पर मेकअप अप्लाई करने से पूर्व हमें अपनी त्वचा को हाइड्रेट रखने पर अधिक ध्यान देना चाहिए। इसलिए आज हम आपकों कुछ ऐसे स्पेशल प्रोडक्ट्स के बारे में बताने वाले हैं, जो आपके पर्स में बिल्कुल होने चाहिए।

आप गर्मी के मौसम में अपने त्वचा को अंदर से हाइड्रेट रखने के लिए क्रीम क्लींजर का इस्तेमाल करें। यह ड्राई स्किन वाली महिलाओं के लिए बिल्कुल फायदेमंद मानी जाती हैं। यह हमारे त्वचा से गंदगी और अधिक तेल को हटाने का काम करती हैं।

Also read: अंकिता लोखंडे के सबसे खूबसूरत आई मेकअप लुक्स देख करें पार्टी परफेक्ट मेकअप क्रिएट

Advertisement

गर्मी के मौसम में हमारे चेहरे पर छिपे स्किन पोर्स और फाइन लाइन अधिक उभरकर नजर आने लगते हैं। ऐसे में मेकअप अप्लाई करने से पूर्व आप चेहरे पर प्राइमर लगाना बिल्कुल ना भूले। यह हमारी त्वचा को ड्राई और पैची होने से बचाती है। इसके अलावा स्किन पर जो भी पोर्स और फाइन लाइन होते हैं, वो भी ब्लर नजर आने लगते हैं।

Summer Makeup Essential
Summer Makeup Essential-Sunscreen

गर्मी के मौसम में स्किन केयर रूटीन में सनस्क्रीन का शामिल होना सबसे अहम हिस्सा है। सनस्क्रीन के नियमित उपयोग से न सिर्फ त्वचा हेल्दी रहती है बल्कि यूवी किरणों के प्रभावों से स्किन को जो डैमेज का सामना करना पड़ता है, वह भी काफी कम हो जाता है। बाहर निकलने से पहले आप अपने चेहरे से लेकर हाथों तक पर सनस्क्रीन अच्छे से अप्लाई करें। इससे आपकी त्वचा अधिक डार्क भी नहीं होगी।

Advertisement

Cream Blush
Trendy Sunset Blush

गर्मी में अगर आप पिंक ग्लोइंग लुक क्रिएट करना चाहती है, तो इसके लिए आप अपनी ड्राई स्किन पर ड्राई ब्लश के बजाय कोई क्रीम बेस्ड यालिक्विड ब्लश ही लगाएं। यह स्किन पर काफी ग्लोइंग और खूबसूरत लगते हैं।

सर्दी के मौसम में हमारी त्वचा बेहद डल नजर आने लगती है। ऐसे में अपने मेकअप को बिल्कुल ग्लोइंग बनाने के लिए आप अपने मेकअप किट में हाईलाइटर को शामिल करना ना भूलें। दरअसल, चेहरे के हाई पॉइंट्स को हाई लाइट करने से मेकअप काफी खूबसूरत नजर आता है।

Advertisement

गर्मियों के मौसम में लाइट मेकअप ही अच्छा लगता है। कोशिश करें कि आप हैवी फाउंडेशन और बीबी क्रीम लगाने से बचें। किट में एक कंसीलर रखें जिससे आप अपने अंडर आईज, डार्क स्पॉट्स छुपा सकें।

Loose Powder
Loose Powder

गर्मी में पसीने के कारण मेकअप के बाद चेहरे पर पैच और लाइंस नज़र आने लगते हैं। ऐसे में आप लूज पाउडर से इसे ठीक कर सकती हैं। ये आपके मेकअप को लंबे समय तक सेट रखता है।

Makeup Fixer
Makeup Fixer

गर्मी के मौसम में हम मेकअप करने के बाद उसे सेट करने के लिए मेकअप फिक्सर का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन, गर्मी के मौसम में हम अधिक मेकअप फिक्सर का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। क्योंकि, इससे हमारी त्वचा से मेकअप निकलने लगता है। ऐसे में आप चाहे तो मेकअप करने के बाद उसे लंबा टिकाने के लिए एक टिश्यू पेपर पर मेकअप फिक्सर को स्प्रे करें। फिर चेहरे पर उसे हल्के हाथों से टैप करें। इससे आपका मेकअप काफी लंबे समय तक टिका रहेगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement