For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

इंटरनेशनल एक्सपर्ट्स ने बताया 50 के बाद सबसे खतरनाक हैं, मेकअप से जुड़ी 6 गलतियां: Worst Makeup Mistakes After 50

इंटरनेशनल मेकअप एक्सपर्ट्स के अनुसार बढ़ती उम्र में 50 के बाद मेकअप करते समय कुछ जरूरी बातों का ख्याल रखना चाहिए। आइए उनकी कुछ आसान टिप्स जानते हैं।
05:00 PM Mar 09, 2024 IST | Renuka Goswami
इंटरनेशनल एक्सपर्ट्स ने बताया 50 के बाद सबसे खतरनाक हैं  मेकअप से जुड़ी 6 गलतियां  worst makeup mistakes after 50
Worst Makeup Mistakes After 50
Advertisement

Worst Makeup Mistakes After 50: मेकअप मिस्टेक्स यानी मेकअप करते समय जाने-अनजाने में हुई कुछ छोटी या बड़ी गलतियां जिनके कारण पूरा मेकअप लुक खराब और भद्दा दिख सकता है। आजकल हर उम्र में महिलाएं खुद को स्टाइल करना पसंद करती हैं, उसके लिए फिर अच्छे स्टाइलिश कपड़े हो या मेकअप वे हर चीज का ख्याल रखना पसंद करती हैं। लेकिन अक्सर हम देखते हैं, एक उम्र के बाद चेहरे पर मेकअप भद्दा और खराब दिखने लगता है। जिसकी वजह कुछ इंटरनेशनल मेकअप एक्सपर्ट्स और मेकअप आर्टिस्ट ने मेकअप करते समय होने वाली कुछ गलतियों को बताया है। आज हम आपके लिए ऐसी ही कुछ कॉमन गलतियां लेकर आए हैं, जिनका ख्याल 50 के बाद रखना जरूरी है। आइए जानते हैं,

Also read: टीवी हसीनाओं के इन लुक्स के सामने आलिया-दीपिका भी हैं, पानी कम: TV Actress Bold Look

मेकअप एक्सपर्ट्स के अनुसार ये 6 मेकअप की गलतियां करनी चाहिए 50 के बाद अवॉइड : Worst Makeup Mistakes After 50

Worst Makeup Mistakes After 50
6 Makeup Mistakes

ज्यादा और डार्क आई मेकअप

अधिकतर महिलाएं आई मेकअप के नाम पर अपनी आंखो पर बहुत ज्यादा आईशैडो, डार्क ब्लैक पेंसिल और आईलाइनर का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन बढ़ती उम्र में आंखों के कॉर्नर और आईलीड पर पिग्मेंटेशन की समस्या होती है। जिसके कारण मेकअप केकी और और भद्दा नजर आ सकता है। इसलिए मेकअप एक्सपर्ट्स 50 के बाद हैवी आई मेकअप को अवॉइड करने की सलाह देते हैं।

Advertisement

मैट टेक्चर मेकअप

दूसरी सबसे बड़ी गलती होती है, मैट टेक्चर के स्टिक फाउंडेशन और हाई कवरेज अल्ट्रा कॉम्पैक्ट पाउडर का इस्तेमाल करना। बढ़ती उम्र में सुपर मैट फाउंडेशन और कॉम्पैक्ट पाउडर का इस्तेमाल चेहरे पर फाइन लाइंस को हाइलाइट कर सकता है। इसलिए मैट मेकअप के बजाय लाइट वेट बीबी क्रीम, टिंटेड सन स्क्रीन और ट्रांसपेरेंट फॉर्मूले का ही इस्तेमाल करना चाहिए।

मेटैलिक लिपस्टिक और लिप ग्लॉस

मेकअप एक्सपर्ट्स के अनुसार बढ़ती उम्र में मैटेलिक लिपस्टिक और लिप ग्लॉस के ज्यादा इस्तेमाल से बचना चाहिए। इससे बचने के लिए आप इस तरह की लिपस्टिक अप्लाई करने से पहले प्राइमर का इस्तेमाल कर लिप कंटोरिंग को अवॉइड कर सकती हैं। लिप ग्लॉस के बजाय लिप ग्लो लिपबाम या लाइट वेट लिपस्टिक वियर कर सकती हैं।

Advertisement

आई लैश प्राइमर

मेकअप आर्टिस्ट और एक्सपर्ट्स आई मेकअप में मस्कारा अप्लाई करने से पहले आई लैश प्राइमर का इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं। ये ना केवल आई लैशेज की वॉल्यूम को बढ़ाने के साथ साथ आंखो के मेकअप को खूबसूरत बनाने का काम बखूबी करता है। इसीलिए बढ़ती उम्र में अच्छे आई मेकअप के लिए आई लैश प्राइमर का इस्तेमाल जरूर करें।

लोअर आई पर मेकअप

मेकअप एक्सपर्ट्स के अनुसार अपर वाटर लाइन और अपर लैश लाइन पर वाटरप्रूफ पेंसिल मेकअप का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके साथ फ्रेश और अच्छे आई मेकअप के लिए आंखों के निचले हिस्से यानी लोअर लैश लाइन पर इस्तेमाल करने से बचना चाहिए। ये मेकअप एक्सपर्ट्स की प्रो मेकअप टिप है, जिससे आप आसानी से मेकअप मिस्टेक्स को अवॉइड कर सकते हैं।

Advertisement

लाइट शेड आई शैडो का इस्तेमाल

अधिकतर अच्छे मेकअप आर्टिस्ट उम्र के हिसाब से ही आई शैडो का चयन करते हैं। मेकअप एक्सपर्ट्स के अनुसार बढ़ती उम्र में लाइट आईशैडो का इस्तेमाल नही करना चाहिए। जैसे साधारण ब्लू आई शैडो के बजाय मिडनाइट ब्लू और इंटेंस ग्रीन के बजाय मिलट्री ग्रीन आई मेकअप का इस्तेमाल करना चाहिए। ये उनकी एक प्रो आई मेकअप टिप है, जिसके इस्तेमाल से आप अच्छा मेकअप लुक क्रिएट कर सकती हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement