For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

इंटरव्यू देने जा रही हैं तो कपड़ों पर दें ध्यान, ऐसे चुनें आउटफिट: Interview Outfit

अगर आप इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो अपने ड्रेसिंग पर ध्यान देना बेहद जरूरी हो जाता है। आप कैसे आउटफिट में इंटरव्यू के लिए गए हैं कहीं न कहीं ये भी आपकी सफलता का पैमाना है।
11:00 PM Mar 20, 2023 IST | Ankita Sharma
इंटरव्यू देने जा रही हैं तो कपड़ों पर दें ध्यान  ऐसे चुनें आउटफिट  interview outfit
Advertisement

Interview Outfit: कहते हैं फस्र्ट इंप्रेशन इज द लास्ट इंप्रेशन यानी आपका पहला लुक ही अपनी छवि दूसरों की नजरों में बना देता है बाकी बातें उसके बाद आती हैं। ऐसे में अगर आप इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो अपने ड्रेसिंग पर ध्यान देना बेहद जरूरी हो जाता है। आप कैसे आउटफिट में इंटरव्यू के लिए गए हैं कहीं न कहीं ये भी आपकी सफलता का पैमाना है। आज हम आपको बताने जा रहे कि आखिर आपको अपने इंटरव्यू में किस तरह के कपड़े पहनने चाहिए।

यह भी देखे-स्पोर्ट शूज की ये 5 वैरायटी जो आपके पैरों के लिए कंफर्टेबल है: Sport Shoes

Interview Outfit: इसलिए जरूरी है ध्यान देना 

Interview Outfit
Interview Outfit Importance

किसी भी जॉब इंटरव्यू में आपके ड्रेसिंग सेंस का बहुत अधिक महत्व होता है। यही कारण है कि देश की बड़ी सिविल सर्विसेज और डिफेंस सर्विसेज के इंटरव्यू में इन बातों पर भी गौर किया जाता है। ऐसे में कई इंस्टीट्यूट इसके लिए अलग से ग्रूमिंग सेशन तक चलाते हैं। कई बार गलत कपड़ों का चुनाव आप पर भारी पड़ सकता है और हाथ में आई जॉब हाथ से जा सकती है। ऐसे में कुछ बातों पर ध्यान देना जरूरी है।

Advertisement

बहुत इंपोर्टेंट है सही रंगों के कपड़े चुनना 

इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो सिंपल एंड सोबर कपड़ों का चयन करें। बहुत ज्यादा फैशनेबल या महंगे कपड़ों से एंप्लॉयर को इंप्रेस करने की कोशिश कभी कभी आपका नुकसान करवा सकती है। कोशिश करें कि लाइट कलर के कपड़े वियर करें। व्हाइट, ऑफ व्हाइट, ग्रे, ब्लू, लाइट येलो जैसे रंग पहनें, जो किसी की आंखों में न चुभे। रेड, ब्लैक, डार्क ग्रीन, ऑरेंज, नियोन कलर पहनने से बचें।

पोस्ट के अनुसार चुनें अपने कपड़े

Interview Outfits for women
Choose Outfits according to Post

जॉब इंटरव्यू पर जाने से पहले अपनी पोस्ट को ध्यान में रखते हुए कपड़े चुनें। अगर आप कॉरपोरेट क्षेत्र में इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो हमेशा फॉर्मल कपड़ों को चुनें। अगर आप सिविल सर्विसेज के इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो बेहतर है कि युवतियां कॉटन साड़ी चुनें। वहीं बॉयज के लिए सिंपल कोट पैंट बेस्ट ऑप्शन है। अगर आप बैक ऑफिस वर्क के लिए इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो फॉर्मल ट्राउजर, शर्ट, पैंट, फिटिंग ब्लेजर आपके लिए अच्छा ऑप्शन है। ग्रूमिंग एक्सपर्ट के अनुसार इंटरव्यू देने वाले शख्स को अपने से दो पोजीशन उपर के अनुसार अपने ड्रेस का चयन करना चाहिए। जरूरी नहीं है कि कपड़े महंगे ही हों, लेकिन उनका अच्छा क्वालिटी का होना जरूरी है।

Advertisement

फुटवियर पर भी दें ध्यान 

इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो फुटवियर पर ध्यान देना भी जरूरी है। यह भले ही आपको बहुत छोटी सी बात लगे, लेकिन फुटवियर आपके व्यक्तित्व को दिखाने का काम करते हैं। कई बार युवतियां लंबा दिखने के लिए काफी ऊँची हील्स की सैंडल पहन लेती हैं, लेकिन ऐसा करना गलत है। कोशिश करें कि आप फॉर्मल शूज पहनें, जिनमें ठीक ठाक हील्स हों। वहीं बॉयज को हमेशा फॉर्मल जूते ही वियर करने चाहिए। इन्हें पॉलिश करना न भूलें। गंदे जूतों से आपका इंप्रेशन भी गंदा पड़ता है। ध्यान रखें इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो कभी भी फ्लिप फ्लॉप, वेज सैंडल, सैंडल, स्नीकर्स या स्पोर्ट्स शूज न पहनें।

ऐसे कपड़ों को सख्ती से कहें नो 

इंटरव्यू पर कभी भी रिवीलिंग कपड़े न पहने। साथ ही ऐसे कपड़े न पहने जिसमें आप सहज न हों और इंटरव्यू के दौरान आप बार बार कपड़े ही ठीक करती रहें। इससे आपका ध्यान सवालों से भटकेगा और आपका इंप्रेशन डाउन होगा। कोई भी ऐसी ड्रेस न चुनें जिसका गला काफी डीप हो। ध्यान रखें कि आपके ब्रा की स्ट्रेप न दिखे।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement