For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

क्या आपके पैर की अंगूठे के बगल वाली उंगली भी बड़ी है? जानिए ऐसा हो तो क्या होता है: Astrology Tips

कई लोगों के पैर में अंगूठे के बगल वाली उंगली अंगूठे से बड़ी पाई जाती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसे लोगों का व्यक्तित्व और व्यवहार काफी अलग होता है। आइए जानते हैं।
06:00 PM Mar 21, 2024 IST | Renuka Goswami
क्या आपके पैर की अंगूठे के बगल वाली उंगली भी बड़ी है  जानिए ऐसा हो तो क्या होता है  astrology tips
Astrology Tips
Advertisement

Astrology Tips: सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शरीर में कई अंग ऐसे होते हैं, जिनके आकार को देखकर यह पता लगाया जा सकता है कि ऐसे लोगों का व्यक्तित्व और स्वभाव या जीवन कैसा होगा। व्यक्ति के शरीर में अलग-अलग अंगों का किसी न किसी ग्रह से संबंध होता है, जो व्यक्ति के जीवन से जुड़ी कुछ अहम बातों को जानने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। जैसे कई लोगों के पैर की दूसरी उंगली यानी अंगूठे के बगल वाली उंगली अंगूठे से बड़ी पाई जाती है। आइए जानते हैं ऐसे लोगों में कौन सी खूबियां और खामियां पाई जाती है, जिनसे वे अन्य लोगों से अलग होते हैं।

Also read : होली में राशि के अनुसार पहने कपड़े: Holi Zodiac Sign Outfits

अंगूठे के बगल वाली उंगली बड़ी हो तो ऐसा होता है व्यक्ति का व्यवहार और व्यक्तित्व: Astrology Tips

Astrology Tips
If the finger next to the thumb is bigger then this is the behavior and personality of the person

जिद्दी होता है स्वभाव

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के पैर में अंगूठे के बगल वाली उंगली अंगूठे से बड़ी पाई जाती है, वे लोग अक्सर काफी जिद्दी स्वभाव के होते हैं। और अक्सर अपनी बातों और विचारों पर अड़ियल हो जाते हैं और अड़े रहते हैं। ऐसे व्यक्ति दूसरों की बातें आसानी से नहीं मानते और जिद्दी स्वभाव के होते हैं।

Advertisement

स्वभाव से होते हैं स्वाभिमानी

इस तरह के लोग अपने हर लक्ष्य की प्राप्ति करने के लिए मेहनत करते हैं। लेकिन स्वभाव से काफी स्वाभिमानी होते हैं, जो दूसरों के सामने गलतियां नही करते और इसलिए इन्हें कभी भी दूसरे व्यक्ति के सामने झुकना मंजूर नहीं होता है। इस तरह के लोग कई बार अपने रिश्तों के सामने भी अपने स्वाभिमान को ही चुनना पसंद करते हैं।

सफलता चूमती है कदम

ऐसे लोग जो काफी जिद्दी और अड़ियल स्वभाव के होते हैं, वे अक्सर अपने हर काम को पूरा करने के लिए पूरी लगन और मेहनत के साथ जुटे रहते हैं। इसलिए माना जाता है, इसी स्वभाव के चलते ऐसे लोगों को बड़े से बड़े लक्ष्य की प्राप्ति जरूर होती है। और ये लोग अपने जीवन में सफलता जरूर पाते हैं।

Advertisement

नहीं मानते हार

इस तरह के व्यक्ति जिद्दी और अड़ियल स्वभाव के होने के साथ-साथ अपने हर छोटे से बड़े कार्य को पूरे दृढ़ संकल्प के साथ करने के लिए भी जाने जाते हैं। ऐसे में इस तरह के लोग किसी भी काम को करते समय हार नहीं मानते हैं और हर काम को शुरू करने के साथ-साथ उसे पूरी निष्ठा और श्रद्धा से पूरा करके ही मानते हैं। इस तरह के लोग अपने जीवन में काफी सफल रहते हैं और सफलता उनके कदम जरूर चूमती है।

परिस्थिति के साथ ढलने में माहिर

माना जाता है ये लोग खुद को किसी भी परिस्थिति के लिए बड़े ही आसानी से तैयार कर लेते हैं। और अपने जीवन को उसी के अनुसार ढालने में माहिर होते हैं। ऐसे व्यक्ति हर परेशानी का सामना डटकर करते हैं और कभी परेशानियों के सामने नही झुकते हैं। इसलिए इस तरह के लोगों का व्यक्तित्व दूसरों के द्वारा काफी पसंद किया है।

Advertisement

कल्पनाशील और संवेदनशील

माना जाता है कि अन्य लोगों की तुलना में इस तरह के सभी व्यक्ति काफी कल्पनाशील और संवेदनशील पाए जाते हैं। ऐसे लोग रचनात्मक गुणों से भरपूर होते हैं और दूसरों के प्रति हमेशा संवेदनशील होते हैं। ऐसे व्यक्ति कल्पनाशील होने के साथ-साथ काफी मेहनती स्वभाव के होते हैं और मेहनत कर अपने लक्ष्य को प्राप्त करते हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement