For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

क्या आपकी राशि भी इन 5 में से एक है? भूलकर भी घर में न लाएं बिल्ली,हो सकती है धन हानि: Cat Astrology

06:30 PM May 11, 2024 IST | Ayushi Jain
क्या आपकी राशि भी इन 5 में से एक है  भूलकर भी घर में न लाएं बिल्ली हो सकती है धन हानि  cat astrology
Cat Astrology
Advertisement

Cat Astrology: हिंदू धर्म में जीवों को पालना सदैव से ही पुण्य का कार्य माना गया है। ज्योतिष शास्त्र में भी इसका उल्लेख मिलता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर व्यक्ति की राशि किसी न किसी ग्रह से संबंधित होती है और उसी ग्रह से संबंधित जानवर को पालना शुभ माना जाता है। बहुत लोगों को घर में पालतू जानवर पालने का शौक होता है, इसी शौक के चलते कुछ लोग अपने घर में कुत्ता, तोता, खरगोश, कछुआ, गाय तो वहीं कई लोग बिल्ली भी पालते हैं। लेकिन ज्योतिष शास्त्र में बिल्ली को लेकर कई नियम बताए गए हैं।

Also read : घर में उल्लू, कछुआ, मछली, बिल्ली, लवबर्ड्स रखना शुभ है या अशुभ, जानें क्या कहता है वस्तु शास्त्र: Vastu Shastra Niyam

कुछ राशियों के लिए बिल्ली पालना बिल्कुल भी शुभ नहीं माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी जीव को हमेशा अपनी राशि के अनुसार ही पालना चाहिए क्योंकि हर जीव का नाता किसी न किसी ग्रह से जरूर होता है। आज हम आपको इस लेख के द्वारा बताएंगे कि किन पांच राशियों को भूलकर भी बिल्ली नहीं पालनी चाहिए, तो चलिए जानते हैं।

Advertisement

इन राशियों को भूलकर भी नहीं पालना चाहिए बिल्ली

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मेष राशि के जातकों को बिल्ली नहीं पालनी चाहिए। ऐसा माना जाता है कि बिल्ली ग्रह राहु से प्रभावित होती है, और मंगल (मेष राशि का स्वामी ग्रह) और राहु के बीच दुश्मनी होती है। इस वजह से, ऐसा कहा जाता है कि मेष राशि वालों के लिए बिल्ली पालना अशुभ हो सकता है और उन्हें भारी संकटों का सामना करना पड़ सकता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कन्या राशि के जातकों को बिल्ली पालने से बचना चाहिए। इसका कारण यह बताया जाता है कि बिल्ली ग्रह राहु से प्रभावित होती है, जबकि कन्या राशि का स्वामी ग्रह बुध है। ज्योतिष में, राहु और बुध को एक दूसरे का विरोधी माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि यदि कन्या राशि के लोग बिल्ली पालते हैं, तो राहु का नकारात्मक प्रभाव उनके जीवन में धन संबंधी समस्याएं पैदा कर सकता है। साथ ही, कुंडली में बुध की स्थिति भी कमजोर हो सकती है, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें मानसिक परेशानी और व्यावसायिक बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है।

Advertisement

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मिथुन राशि के जातकों को भी बिल्ली पालने से बचना चाहिए। इसका कारण यह बताया जाता है कि बिल्ली ग्रह राहु से प्रभावित होती है, और मिथुन राशि का स्वामी ग्रह भी बुध है। ज्योतिष में, राहु और बुध को एक दूसरे का विरोधी माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि यदि मिथुन राशि के लोग बिल्ली पालते हैं, तो राहु का नकारात्मक प्रभाव उनके जीवन में मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं पैदा कर सकता है। उन्हें चिंता, अवसाद और अनिद्रा जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा, बिल्ली के कारण इनके जीवन में मन से जुड़ी बीमारियों का खतरा भी बढ़ सकता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुंभ राशि के जातकों के लिए बिल्ली पालना शुभ नहीं माना जाता है। कुछ ज्योतिषियों का मानना है कि बिल्ली ग्रह राहु से प्रभावित होती है, और राहु कुंभ राशि के लिए अशुभ ग्रह माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि यदि कुंभ राशि के लोग बिल्ली पालते हैं, तो राहु का नकारात्मक प्रभाव उनके जीवन में विभिन्न प्रकार की समस्याएं पैदा कर सकता है, जैसे कि धन की हानि और ऋण का बोझ बढ़ सकता है। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। पारिवारिक और प्रेम संबंधों में कड़वाहट पैदा हो सकती है।

Advertisement

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मकर राशि के जातकों के लिए भी बिल्ली पालना शुभ नहीं माना जाता है। कुछ ज्योतिषियों का मानना है कि बिल्ली ग्रह राहु से प्रभावित होती है, और राहु मकर राशि के लिए अशुभ ग्रह माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि यदि मकर राशि के लोग बिल्ली पालते हैं, तो राहु का नकारात्मक प्रभाव उनके जीवन में विभिन्न प्रकार की समस्याएं पैदा कर सकता है, जैसे कि नौकरी में अस्थिरता और व्यवसाय में हानि हो सकती है। शारीरिक कमजोरी और मानसिक परेशानियां हो सकती हैं। चिंता, अवसाद और अनिद्रा जैसी समस्याएं हो सकती हैं। पारिवारिक और सामाजिक जीवन में तनाव और मतभेद बढ़ सकते हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement