For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

हथेली में खुजली होने से हो सकता है बड़ा लाभ, जानें दाएं और बाएं हाथ का महत्व: Palms Itching Astro

06:00 PM Apr 02, 2024 IST | Ayushi Jain
हथेली में खुजली होने से हो सकता है बड़ा लाभ  जानें दाएं और बाएं हाथ का महत्व  palms itching astro
Palms Itching Astro
Advertisement

Palms Itching Astro: आज के समय में हर कोई पैसे के पीछे भाग रहा है। यह एक ऐसी चीज है जिसके लिए हर कोई कड़ी मेहनत करने को तैयार रहता है। लेकिन कभी-कभी यह सब कड़ी मेहनत और समर्पण के बारे में नहीं बल्कि भाग्य के बारे में भी होता है। कुछ ऐसे शुभ संकेत हैं जिनके अनुसार आपको अप्रत्याशित धन लाभ हो सकता है। शास्त्रों में कहा गया है कि हाथ में खुजली होना इस बात का संकेत है कि आपको धन लाभ होने वाला है या धन हानि होने वाली है। यह महिलाओं के हाथों और पुरुषों के हाथों दोनों के लिए अलग-अलग होता है। इससे पता चलता है कि किस हाथ में खुजली करना शुभ है और किस हाथ में अशुभ है। जानिए हाथों पर बार-बार खुजली होने से आपकी किस्मत कैसे प्रभावित हो सकती है।

Also read : प्रेग्नेंसी में हाथ-पैरों में खुजली कैसे करें कम?: Itchy Hand and Feet in Pregnancy

बाएं हाथ में खुजली का अर्थ?

अगर आपके बाएं हाथ में खुजली हो रही है तो इसका मतलब है कि आपको धन लाभ होने वाला है। यह अच्छे भाग्य की ओर इशारा करता है। पैसा किसी न किसी माध्यम से आप तक पहुंचेगा। वहीं सामुद्रिक शास्त्र में माना जाता है कि बाएं हाथ पर खुजलाने से धन की हानि भी होती है। इसलिए अगर आप अपना बायां हाथ खुजलाते हैं तो अपने काम में सावधानी बरतें। इसका मतलब है कि आप बहुत अधिक खर्च करने वाले हैं।

Advertisement

दाएं हाथ में खुजली का अर्थ?

ऐसा कहा जाता है कि अगर किसी व्यक्ति के शरीर के दाहिने हिस्से में या दाहिने हाथ में लगातार खुजली हो रही है तो इससे भविष्य में धन की हानि होने वाली है। इसलिए खुजली होने पर खुजाएं नहीं। जबकि सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार यह बिल्कुल विपरीत है। इसके अनुसार दाहिने हाथ में खुजली करने से धन की प्राप्ति होती है।

हिंदू धर्म के अनुसार, देवी लक्ष्मी धन, उर्वरता और समृद्धि का प्रतीक हैं। इसलिए, जब पुरुषों को बाईं हथेली में खुजली होती है, तो लोग मानते हैं कि इसका मतलब है कि देवी आपको छोड़कर जा रही है। इसलिए, आपको धन की हानि होगी या इसे खर्च करना होगा। हालाँकि, महिला के लिए बाएं हाथ की खुजली का मतलब अलग होता है। बाईं हथेली की खुजली का मतलब है कि महिला के लिए भाग्योदय होगा, जबकि दाहिने हाथ की खुजली का मतलब है कि महिला को धन की हानि होगी।

Advertisement

क्या होता है जब आपकी दोनों हथेलियों में खुजली होती है?

दोनों हाथों पर खुजली वाली हथेलियाँ यह संकेत देती हैं कि आपके जीवन की आने वाली और बाहर जाने वाली ऊर्जा संतुलन में है। अर्थात, आप दुनिया को समान मात्रा में प्राप्त कर रहे हैं और दे रहे हैं। ज्योतिष का दावा है कि यह इंगित करता है कि आपकी आध्यात्मिक शक्तियाँ सामान्य से अधिक जागृत हैं। अपनी परिस्थितियों पर विचार करके असंतुलन का पता लगाएं। दोहरी खुजली यह दर्शाती है कि आपके अमीर बनने की संभावना है। दोनों हाथों का एक साथ आध्यात्मिक रूप से खुजलाना बेहद असामान्य है। इसके साथ हम भारत में, कभी भी बाएं हाथ से पैसा स्वीकार नहीं करते हैं। इसके बजाय, हम इसे केवल अपने अधिकार से ही स्वीकार करते हैं। यह सामान्य ज्ञान है कि यदि हम अपने दाहिने हाथ से किसी को पैसा देते हैं, तो वह किसी अन्य तरीके से हमारे पास वापस आ जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement