For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

जन्माष्टमी पर कर सकते हैं कान्हा जी पर ये पांच मुकुट/पगड़ी ट्राई: Janmashtami Laddu Gopal Pagdi

जन्माष्टमी का त्योहार आ रहा है, ऐसे में आप अपने लड्डू गोपाल जी को खास चांदी के मुकुट धारण करा सकती हैं। साथ ही मेटल मुकुट और नेट पगड़ी भी ट्रेंडिंग में हैं।
04:30 PM Aug 28, 2023 IST | Renuka Goswami
जन्माष्टमी पर कर सकते हैं कान्हा जी पर ये पांच मुकुट पगड़ी ट्राई  janmashtami laddu gopal pagdi
Janmashtami Special Laddu Gopal Pagdi
Advertisement

Janmashtami Laddu Gopal Pagdi: जन्माष्टमी का त्योहार आ रहा है, ऐसे में हर भक्त अपने भगवान के स्वागत को लेकर उत्सुक है। अगर आपके घर भी लड्डू गोपाल जी हैं तो आपने भी अपनी तैयारी शुरू कर ही दी होगी। अक्सर जन्माष्टमी शॉपिंग के दौरान हम सभी पोषक और एक्सेसरीज को लेकर काफी ज्यादा कन्फ्यूज हो जाते हैं। कान्हा जी को कैसा मुकुट या पगड़ी पहनाई जाए, ये सवाल हर किसी के कन्फ्यूजन को बढ़ा देता है। ऐसे में अगर आप अपने लड्डू गोपाल को बेस्ट पगड़ी या मुकुट धारण कराना चाहती हैं, तो इस लेख को अंत तक पढ़िएगा। इस लेख में आप जानेंगे टॉप फाइव बेस्ट मुकुट और पगड़ी के बारे में।

यह भी पढ़ें | Weight Loss tips at home: वर्क फ्रॉम होम के दौरान करना है वेट लॉस तो अपनाएं यह टिप्स

इस कृष्ण जन्माष्टमी लड्डू गोपाल को पहनाएं ये ट्रेंडिंग डिजाइनर पगड़ी: Janmashtami Special Laddu Gopal Pagdi

नेट फ्लावर डिजाइन पगड़ी

लड्डू गोपाल जी को सुंदर, आकर्षक और बेस्ट लुक देने के लिए आप नेट फ्लावर डिजाइन पगड़ी को अपने ठाकुर जी पर सजा सकती हैं। इस जन्माष्टमी बाजार में लेटेस्ट नेट पगड़ी आई हैं, जिनमे ठाकुर जी कमल के फूल की तरह नजर आते हैं। वैसे तो ठाकुर जी को कमल नयन, कमल लोचन कहा जाता है, लेकिन भाव जगत में ठाकुर जी को पुष्पों से सजाने का भी विशेष प्रावधान है। आप इस जन्माष्टमी, स्पेशल फ्लोरल नेट पगड़ी से अपने लड्डू गोपाल जी को फूल की तरह भी सजा सकती हैं।

Advertisement

जरी मुकुट

जरी या जरदोसी का ट्रेंड हमेशा से रहा है, ऐसे में इस एवरग्रीन डिजाइन को आप ट्राई जरूर करें। वजन के हिसाब से बाजार में उपलब्ध यह स्पेशल जरी मुकुट आपको महंगा लग सकता है, लेकिन हाथ से बनाया गया इस मुकुट का हर डिजाइन बेहद खास और खूबसूरत होता है। इसमें ठाकुर जी बेहद खूबसूरत नजर आते हैं। जरी मुकुट में मोर, मोरपंख, शंख, चक्र आदि की विशेष कलाकृतियों से सजे मुकुट मिलते हैं, जो श्रीहरि विष्णु के आयुधों से सुसज्जित होते हैं।

यह भी पढ़ें: बदलना चाहती हैं किस्मत तो घर के मुख्य द्वार पर स्वास्तिक ही नहीं और भी बातों का रखें ध्यान: Main Door Vastu

Advertisement

मेटल मुकुट

पगड़ी तो आप अपने ठाकुर जी को अक्सर आम दिनों पर भी धारण कराती हैं, क्यों न इस बार विशेष गोल्डन मेटल का मुकुट ठाकुर जी को धारण कराया जाए। मेटल के सूर्यचक्र के साथ उपलब्ध यह मुकुट जहां कई खूबसूरत डिजाइन में उपलब्ध है, वहीं मोरपंख या कलगी लगाकर आप इसके लुक में चार चांद लगा सकती हैं। मेटल के इस मुकुट को आप ऑनलाइन भी खरीद सकती हैं, साथ ही वृंदावन के स्पेशल मार्केट में भी ये उपलब्ध हैं।

सिल्वर मुकुट

क्यों न इस बार जन्माष्टमी पर अपने भगवान जी को सजाने के लिए चांदी का मुकुट धराया जाए? जन्माष्टमी पर अगर आप अपने नटवर नागर को सुंदर रूप देना चाहती हैं, तो कपड़े की पगड़ी या किसी आर्टिफिशियल मुकुट के जगह सिल्वर मुकुट क्यों न ट्राई किया जाए। सिल्वर मुकुट में जहां बेहद सुंदर डिजाइन अवेलेबल हैं, वहीं इसमें आप मोरपंख या फिर कलंगी भी एड ऑन और सकते हैं। चांदी के ये मुकुट आप अपने शहर की किसी ज्वेलरी शॉप से खरीद सकते हैं। मुकुट के साथ साथ आप अपने ठाकुर इनको चांदी की बांसुरी आदि का भी तोहफा दे सकती हैं।

Advertisement

वाइब्रेंट पगड़ी

जन्माष्टमी पर अपने ठाकुर जी को बेहद सुंदर लुक देने के लिए आप वाइब्रेंट पगड़ी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस पगड़ी में न सिर्फ बेहतरीन लुक आता है, बल्कि साथ ही इसमें लगे जरी पैच भी इस पगड़ी को बेहद खास बना देते हैं। लटकन और डिजाइनर लेस से सुसज्जित ये पगड़ी बेहद खास और खूबसूरत है।

Advertisement
Tags :
Advertisement