For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

युवा महिला वकीलों से न्यायमूर्ति सुनीता अग्रवाल ने कही ऐसी बात, हर कोई हुआ हैरान: Justice Sunita Agarwal Statement

गुरुवार को गुजरात उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में न्यायमूर्ति सुनीता अग्रवाल की पदोन्नति हुई। इसी के तहत इलाहाबाद उच्च न्यायालय द्वारा उनके लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान न्यायमूर्ति सुनीता अग्रवाल ने युवा महिला वकीलों को अपने करियर के लिए कुछ अनमोल बाते कहीं। उन्होंने कहा' किसी को भी यह तय करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए कि वे क्या कर सकती हैं या क्या नहीं कर सकती हैं।'
03:10 PM Jul 23, 2023 IST | Madhu Goel
युवा महिला वकीलों से न्यायमूर्ति सुनीता अग्रवाल ने कही ऐसी बात  हर कोई हुआ हैरान  justice sunita agarwal statement
justice sunita agarwal allahabad high court
Advertisement

गुरुवार को गुजरात उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में न्यायमूर्ति सुनीता अग्रवाल की पदोन्नति हुई। इसी के तहत इलाहाबाद उच्च न्यायालय द्वारा उनके लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान न्यायमूर्ति सुनीता अग्रवाल ने युवा महिला वकीलों को अपने करियर के लिए कुछ अनमोल बाते कहीं। उन्होंने कहा" किसी को भी यह तय करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए कि वे क्या कर सकती हैं या क्या नहीं कर सकती हैं।"

उन्होंने महिला वकीलों को आगे बढ़ने और अपनी काबिलियत को पहचानने की बात कही। उन्होंने युवा महिलाओं, छात्रों और वकीलों को आश्वस्त रहने, अपने सपने को लेकर दृढ़ रहने और बाहरी प्रभावों से खुद को कमजोर ना होने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा "किसी को यह न बताएं कि आप क्या हासिल कर सकते हैं या क्या नहीं, ये आसमान भी आपकी सीमा नहीं है।

सपनों को दी उड़ान

न्यायमूर्ति सुनीता आगे कहती हैं- "बार के युवा सदस्यों से मैं कहना चाहूंगी कि यह संस्था हम सब से ऊपर है। हमारा अस्तित्व है। यह संस्था इतनी विशाल दिल वाली है कि इसमें प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति को गले लगा लेती है। कोई भी व्यक्ति इस संस्था से बड़ा नहीं है और ना ही कभी हो सकता है। इस संस्था के प्रति हर दिन आपको अपना सम्मान व्यक्त करना चाहिए।"

Advertisement

यह भी देखें-पहले दिन ही ‘ओपेनहाइमर’ ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाका, करोड़ों की हुई कमाई: Oppenheimer Collection Day 1

युवा वकीलों को किया प्रोत्साहित

न्यायमूर्ति अग्रवाल ने युवा वकीलों से अपने काम के लिए समय और ऊर्जा समर्पित करने और अनुशासित, ईमानदार और सकारात्मक रहने का आग्रह किया। उन्होंने आगे कहा, "अपने सहकर्मियों और कर्मचारियों का सम्मान करें और जरूरत पड़ने पर एक-दूसरे की मदद करें... आपके रास्ते में बहुत सारे अवसर आएंगे और यदि आप सावधानी से चयन करते हैं, तो आप बड़ी सफलता हासिल करेंगे।"

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement