For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

सुबह से रात तक टस से मस नहीं होगा काजल, खूबसूरत आंखों के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स: Kajal Applying Tips

05:00 PM Apr 04, 2024 IST | Ankita Sharma
सुबह से रात तक टस से मस नहीं होगा काजल  खूबसूरत आंखों के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स  kajal applying tips
Kajal Applying Tips
Advertisement

Kajal Applying Tips: कहते हैं आंखें बोलती हैं और काजल इनकी जुबान है। मेकअप की जब भी बात होती है तो आई मेकअप सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है। अधिकांश महिलाएं अपने डेली मेकअप में काजल जरूर लगाती हैं। सिर्फ काजल लगाने से ही आपके पूरे लुक में चार चांद लग जाते हैं। इससे आंखें बड़ी और खूबसूरत नजर आती हैं। लेकिन प्रॉब्लम तब होती है जब काजल कुछ ही घंटों में फैल जाता हैै और आपका सारा लुक खराब हो जाता है। आंखों के नीचे डार्क सर्कल नजर आने लगते हैं। हालांकि कुछ हैक्स अपनाकर आप अपने काजल को स्मज फ्री बना सकती हैं।

Kajal Applying Tips
Pencil Kajal Hacks

कुछ आसान स्टेप्स अपनाकर आप अपने नॉर्मल काजल को भी स्मज फ्री बना सकती हैं। चलिए आपको बताते हैं इसके आसान स्टेप्स-

Advertisement

आमतौर पर मेकअप करने से पहले सभी महिलाएं फेस क्रीम या फिर मॉइश्चराइजर लगाती हैं। ऐसे में सबसे पहले अपनी आंखों और आई लीड के पास से किसी टिशू पेपर की मदद से क्रीम हटा लें। दरअसल, चिकनाई के कारण काजल ठीक से सेट नहीं हो पाता और कुछ ही देर में फैल जाता है। वहीं ड्राई स्किन पर काजल लंबे समय पर रहता है।

काजल हमेशा अच्छे ब्रांड का लें। काजल लेते समय उसकी लॉन्ग लास्टिंग के साथ ही ये भी ध्यान रखें कि वो वाटर प्रूफ हो। अगर आप चाहती हैं कि आपका काजल दिनभर सेट रहे तो कोशिश करें कि काजल पतला लगाएं। ये आसानी से फैलता नहीं है। वाटर लाइन पर लगाया गया काजल आपको अच्छा लुक भी देगा और चेहरे को फ्रेश भी दिखाएगा।

Advertisement

काजल लगाने से पहले अपनी आंखों के नीचे और ऊपर हल्का सा फेस पाउडर, कंसीलर, कॉम्पैक्ट पाउडर या फिर स्किन से मैच करता हुआ आईशैडो लगाएं। इसे अच्छे से सेट कर लें। इससे काजल डार्क नजर आएगा। बेस पर लगाने से काजल लंबे समय तक सेट रहता है। काजल हमेशा हल्के हाथ से लगाएं, नहीं तो आंखों में पानी आएगा और आपका काजल सेट ही नहीं हो पाएगा। अगर आप मोटा काजल लगाना चाहती हैं तो आप ईयरबर्ड का यूज करें। इससे काजल को शेप दें। इससे आपकी आंखें काफी बड़ी नजर आएंगी। वहीं पाउडर के कारण ये सेट भी रहेगा।

काजल या मेकअप को आप हर 3 से 4 घंटे के गैप में टचअप जरूर करें। काजल को फिर से सेट करें। फैले हुए काजल को ठीक करें। अगर आप फेस वॉश कर रही हैं तो काजल को फिर से अप्लाई करें। इससे आपकी थकान भी कम होगी और आपके फेस पर फ्रेशनेस भी आएगी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement