For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

करीना कपूर के जैसे गुलाबी गाल पाने का आसान है तरीका, नेचुरल ब्लश पर फिदा होगी दुनिया: Natural Blush Look

बॉलीवुड की बबली गर्ल करीना कपूर खान उन एक्ट्रेसेज में से एक हैं जो बिना मेकअप के भी बहुत ही ब्यूटीफुल लगती हैं।आप भी करीना कपूर की तरह अपने गालों पर नेचुरल ब्लश चाहती हैं तो उनके सीक्रेट जान लीजिए।
05:00 PM Oct 12, 2023 IST | Ankita Sharma
करीना कपूर के जैसे गुलाबी गाल पाने का आसान है तरीका  नेचुरल ब्लश पर फिदा होगी दुनिया  natural blush look
Natural Blush Look
Advertisement

Natural Blush Look: बॉलीवुड की बबली गर्ल करीना कपूर खान उन एक्ट्रेसेज में से एक हैं जो बिना मेकअप के भी बहुत ही ब्यूटीफुल लगती हैं। तीखे नयन नक्श के साथ ही करीना के नेचुरल ब्लश करते लाल गाल उन्हें और भी गॉर्जियस बना देते हैं। इन दिनों ब्लश चीक्स ट्रेंड में भी हैं, जिसके लिए गर्ल्स कई तरह के ब्लश यूज करती हैं, लेकिन अगर आप भी करीना कपूर की तरह अपने गालों पर नेचुरल ब्लश चाहती हैं तो उनके सीक्रेट जान लीजिए।

फेशियल मसाज है जरूरी

Natural Blush Look
If you also want natural pink cheeks like Kareena, then do facial massage daily.

42 साल की उम्र में भी करीना कपूर की स्किन चमकती है। अगर आप भी करीना की तरह नेचुरल पिंक चीक्स की चाहत रखती हैं तो फेशियल मसाज रोज करें। अपने पसंद का फेशियल ऑयल लें और अंगुलियों की फिंगर टिप से चेहरे की मसाज करें। ध्यान रखें मसाज ऊपर की ओर करें और सर्कुलर मोशन में करें। इससे आपके चेहरे का ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होगा और गाल प्राकृतिक रूप में ब्लश करेंगे।

गालों को करें एक्सफोलिएट

गालों पर नेचुरल ग्लो पाने के लिए अपनी स्किन को नेचुरल एक्सफोलिएट करना न भूलें।
To get a natural glow on your cheeks, do not forget to exfoliate your skin naturally.

गालों पर नेचुरल ग्लो पाने के लिए अपनी स्किन को नेचुरल एक्सफोलिएट करना न भूलें। डेड स्किन सेल्स अक्सर स्किन के कलर को डार्क और डल कर देते हैं। स्किन को रेगुलर एक्सफोलिएट करने से ये डेड स्किन हटेगी और आपकी स्किन पर ग्लो आएगा। इसके लिए ओटमील का फेस स्क्रब ट्राई करें। बिना पके ओटमील को दूध में कुछ देर के लिए भिगो दें। जब दूध पूरा सूख जाए तो इसमें शहद मिलाकर स्क्रब तैयार करें। इस स्क्रब को आप अपने चेहरे और गर्दन पर हल्के हाथों से लगाएं। ऐसा वीक में कम से कम दो से तीन बार करें। गाल नेचुरल तरीके से चमक उठेंगे।

Advertisement

नियमित एक्सरसाइज करें

गुलाबी गालों के लिए होम रेमेडीज के साथ ही अपनी सेहत पर ध्यान देना भी बहुत जरूरी है। चमकते गालों के लिए शरीर में सही ब्लड सर्कुलेशन होना जरूरी है। और यह नियमित व्यायाम यानी एक्सरसाइज से ही संभव है। इससे बॉडी के टॉक्सिन बाहर निकलते हैं और ऑक्सीजन व पोषक तत्वों से युक्त रक्त का संचार बेहतर होता है। इससे रंग निखरता है और स्किन पर चमक आती है।

फेस टैपिंग करें  

जवां त्वचा के लिए फेस टैपिंग तकनीक काफी समय से लोग उपयोग में ले रहे हैं।
People have been using face tapping technique for a long time for youthful skin.

जवां त्वचा के लिए फेस टैपिंग तकनीक काफी समय से लोग उपयोग में ले रहे हैं। ये एक तरीके से ड्राई मसाज है। इसके लिए आप अपने हाथों और चेहरे को अच्छे से वॉश कर लें। अब हाथों से चार से पांच मिनट तक अपने चेहरे को हल्के हल्के थपथपाएं। इससे चेहरे की झुर्रियां बढ़ने की गति धीमी हो जाएगी। और गालों पर नेचुरल गुलाबी निखार आने लगेगा।

Advertisement

स्किन को रखें हाइड्रेट

गुलाबी गालों के लिए अपनी स्किन को हाइड्रेट रखना जरूरी है।
To have rosy cheeks, it is important to keep your skin hydrated.

गुलाबी गालों के लिए अपनी स्किन को हाइड्रेट रखना जरूरी है। इसके लिए दिन में छह से आठ गिलास पानी जरूर पिएं। इससे शरीर के टॉक्सिन बाहर आएंगे। इससे न सिर्फ गाल गुलाबी होंगे, बल्कि आपके लिप्स भी मुलायम बनेंगे। सुबह की शुरुआत गुनगुने गर्म पानी से करें। इसके भी कई फायदे हैं।

हेल्दी और बैलेंस डाइट लें

आप जो भी खाते हैं, उसका असर आपकी स्किन में नजर आता है।
Whatever you eat, its effect is visible in your skin.

आप जो भी खाते हैं, उसका असर आपकी स्किन में नजर आता है। ऐसे में अपनी डाइट पर ध्यान दें। कैरोटीनॉयड युक्त खाद्य पदार्थ खाना स्किन के लिए अच्छा है। अपनी डेली डाइट में अनार को जरूर शामिल करें। इसी से जिन फल-सब्जियों का रंग लाल है, उन्हें खाने से भी आप गुलाबी निखार पाएंगी, जैसे- टमाटर, गाजर, लाल शिमला मिर्च, आड़ू, खरबूजे, चुकंदर आदि। विटामिन सी और ई से भरपूर खाद्य पदार्थ ज्यादा खाने चाहिए।

Advertisement

गुलाबी गालों के लिए इन्हें भी करें ट्राई  

- नींबू के रस में खीरे का रस, शहद और दूध मिलाकर चेहरे पर लगाएं, गाल गुलाबी और चेहरा चमकदार हो जाएगा।

- अपने गालों को एपल साइडर विनेगर से साफ करें। इसके लिए एपल साइडर विनेगर में रूई को भिगो लें और उसे अपने गालों पर रख लें। जब यह सूख जाए तो चेहरा धो लें।

- बीटरूट यानी चुकंदर आपके गालों को गुलाबी बना देगा। इसके लिए आप चुकंदर से जूस में थोड़ी सी चीनी मिला लें। अब इसे चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद चेहरा वॉश कर लें। आपको असर साफ नजर आएगा।

- रातभर भीगे हुए 4 से 5 बादाम को गुलाब की पत्तियां मिलाकर अच्छे से पीस लें। अब इस पैक को चेहरे पर लगाएं। चेहरा और गाल दोनों चमक जाएंगे।

Advertisement
Tags :
Advertisement