For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

50 की उम्र में भी 20 की नजर आएंगी आप, जब फॉलो करेंगी करिश्मा कपूर का स्किन केयर रूटीन: Karisma Kapoor Skin Care

11:30 AM Jun 05, 2024 IST | Ankita Sharma
50 की उम्र में भी 20 की नजर आएंगी आप  जब फॉलो करेंगी करिश्मा कपूर का स्किन केयर रूटीन  karisma kapoor skin care
Karisma Kapoor Skin Care
Advertisement

Karisma Kapoor Skin Care: बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसेज में से एक करिश्मा कपूर 49 साल की उम्र में भी बहुत ही फिट और खूबसूरत नजर आती हैं। दो बच्चों की मम्मी करिश्मा की स्किन पर आज भी पहले जैसा ग्लो है। उम्र का कोई असर उनकी स्किन पर नजर नहीं आता है। दाग-धब्बे, फाइन लाइंस, झुर्रियां, डार्क सर्कल जैसी स्किन प्रॉब्लम्स उन्हें छू भी नहीं पाई हैं। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण है यह है कि करिश्मा अपनी स्किन का भरपूर ध्यान रखती हैं। अगर आप भी करिश्मा की ही तरह बेदाग निखार चाहते हैं तो करिश्मा के कुछ स्टेप्स को जरूर फॉलो करें।

स्किन को जब अंदर से पोषण मिलता है तो उसपर निखार आता है। ऐसे में आपकी डाइट पर बहुत कुछ निर्भर करता है। बॉलीवुड ब्यूटी करिश्मा कपूर भी इस बात को फॉलो करती हैं। करिश्मा हमेशा हेल्दी डाइट लेती हैं, जिसमें खूब सारे विटामिन, मिनरल्स और एंटीऑक्सीडेंट होते हैं। इसी के साथ वे साबुत अनाज पर फोकस करती हैं। इन सभी का असर स्किन पर नजर आता है।

Advertisement

​बॉलीवुड की यह ब्यूटिफुल डीवा अपनी स्किन और बॉडी को फिट रखने के लिए दिनभर में ढेर सारा पानी पीती है। इससे उनकी स्किन में हाइड्रेशन बना रहता है, जिससे नमी बरकरार रहती है। पानी के साथ ही करिश्मा नारियल पानी, नींबू पानी आदि का सेवन भी करती हैं। इन नेचुरल जूस से स्किन को हाइड्रेशन के साथ ही कई विटामिन और मिनरल्स मिलते हैं।

​हम सभी जानते हैं कि सूरज की हानिकारक किरणें स्किन को डैमेज करने के साथ ही उसे बेजान बना देती हैं। ऐसे में इन यूवी किरणों से स्किन का बचाव करना जरूरी है। इसके लिए करिश्मा हमेशा एक अच्छे सनस्क्रीन का उपयोग करती हैं। ​करिश्मा खुद यह बात कई बार बता भी चुकी हैं कि वह स्किन पर सनस्क्रीन लगाए बिना बाहर नहीं निकलती हैं।

Advertisement

करिश्मा कपूर अपने खान पान के साथ ही कुछ घरेलू उपाय अपनाकर भी अपनी स्किन को पोषण देती हैं। उनका फेवरेट होममेड मास्क है माचा ग्रीन टी फेस मास्क। इस ग्रीन टी में ढेर सारे एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, जो फ्री रेडिकल्स से लड़ते हैं और स्किन की चमक लौटाते हैं। इस मास्क को बनाने के लिए माचा ग्रीन टी पाउडर लें, उसमें गुलाब जल या दही मिलाएं। एक गाढ़ा पेस्ट तैयार करें और इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। करीब 20 से 30 मिनट बाद गुनगुने पानी से फेस वॉश कर लें। इसके बाद कोई अच्छा मॉइश्चराइजर लगाएं।

करिश्मा अपनी स्किन को अच्छी तरह से क्लीन करना बहुत जरूरी मानती हैं। वह सोने से पहले अपना मेकअप उतारना कभी नहीं भूलती हैं। इसके लिए वह थ्री स्टेप क्लीनिंग अपनाती हैं। जिसमें सबसे पहला है क्लीनिंग, फिर एक्सफोलिएटिंग और आखिर में स्किन को मॉइस्चराइज करना। इससे स्किन पर कोई मेकअप और केमिकल नहीं रहता और स्किन पर चमक आती है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement