For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

घर की तिजोरी में रखें श्री यंत्र, सफल बनेगा जीवन, जानें फायदे: Astro Tips

06:00 AM Jan 14, 2024 IST | Ayushi Jain
घर की तिजोरी में रखें श्री यंत्र  सफल बनेगा जीवन  जानें फायदे  astro tips
SHREE YANTRA
Advertisement

Astro Tips: जीवन में सुख समृद्धि और संपत्ति पाने के लिए हर व्यक्ति कठोर परिश्रम और मेहनत करता है। सभी अपने-अपने जीवन में कई तरह की बाधाओं का सामना करता है। हर व्यक्ति अपने कर्म में सौं प्रतिशत देकर उसमें सफलता प्राप्त करना चाहता है। मगर फिर भी कुछ कर्म ऐसे होते है जहां मेहनत का सही फल नहीं मिल पाता है। ऐसे में आप श्री यंत्र का खास उपाय आजमा कर जीवन में खुशहाली ला सकते हैं। आज की तारीख में भी ज्यादा से ज्यादा से लोग श्री यंत्र को सिर्फ और सिर्फ यही मानते है की मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने के लिए हम लोगों को श्री यंत्र घर में स्थापित करना चाहिए। लेकिन श्री यंत्र अनेकों प्रकार से आपके जीवन में खुशहाली ला सकता है। आइये जानते हैं तिजोरी में श्री यंत्र रखने के फायदे के बारे में:

ALSO READ: देवी लक्ष्मी और उल्लू

मां लक्ष्मी होती है प्रसन्न

हिंदू धर्म शास्त्रों में ऐसा माना गया है कि श्री यंत्र माता लक्ष्मी का ही एक अंश है। इसलिए इसमें माता लक्ष्मी का वास होता है। ऐसे में इसे तिजोरी में रखने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है। यदि आप जीवन मे आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं तो तिजोरी में आपको माँ लक्ष्मी का खास श्री यंत्र रखना चाहिए। श्रीयंत्र को तिजोरी में रखने से वित्तीय स्थिति में सुधार हो सकता है और धन संबंधी समस्याएं कम हो सकती हैं।

Advertisement

कारोबार में सफलता

जिस घर में श्री यंत्र की स्थापना होती है और उसकी नियम अनुसार पूजा पाठ की जाती है। उसे घर में अष्ट लक्ष्मी का वास होता है। ऐसे में तिजोरी में इसकी स्थापना से कारोबार में सफलता मिलती है। इसके लिए आपको तिजोरी में धन के साथ श्री यन्त्र को जरूर स्थापित करना चाहिए। माना जाता है तिजोरी में श्रीं यंत्र रखने से यह यंत्र धन को आकर्षित करता हैं और इससे आपको जीवन मे बदलाव देखने मिलेंगे।

पारिवारिक सुख-शांति

यदि आपके घर में हर समय कलह या अनबन का माहौल बना होता है, तो शांति बनाये रखने के लिए श्री यंत्र तिजोरी में रखे इससे परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी और घर की वातावरण में सकारात्मक परिवर्तन हो सकता है।

Advertisement

आर्थिक तंगी से छुटकारा

यदि आप जीवन में आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं तो आपको तिजोरी में मां लक्ष्मी का खास श्री यंत्र तिजोरी में रखना चाहिए। इससे आपको आर्थिक तौर पर मजबूती मिलेगी और धन सुरक्षित रहेगा। यदि आप चाहते हैं कि आपका धन सदैव सुरक्षित रहे तो इसके लिए आपको तिजोरी में धन के साथ श्री यंत्र जरूर स्थापित करना चाहिए।

नकारात्मक ऊर्जा रखें दूर

इस खास यंत्र से आपके जीवन में बदलाव आ सकते हैं। नकारात्मक ऊर्जा रखें दूर, यदि आपको लगता है कि आपके आसपास नकारात्मक ऊर्जा का वास है तो आपको इससे बचने के लिए तिजोरी में इसकी स्थापना करनी चाहिए। यह कहा जाता है कि श्री यंत्र के माध्यम से आत्मा और मानविक समृद्धि की प्राप्ति हो सकती है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement