For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

हेयर ब्लॉअर इस्तेमाल करने से पहले इन बातों का रखें ध्यान: Hair Blower Tips

02:00 PM Feb 03, 2024 IST | Nikki Mishra
हेयर ब्लॉअर इस्तेमाल करने से पहले इन बातों का रखें ध्यान  hair blower tips
Hair Blower Tips
Advertisement

Hair Blower Tips: बालों को जल्दी सुखाने के लिए कई लोग हेयर ब्लॉअर का इस्तेमाल करते हैं। हालांकि, बालों को नैचुरल तरीके से सुखाना ही सही माना जाता है। इससे बालों को नुकसान नहीं होता है। लेकिन अगर आप जल्दी-जल्दी के चक्कर में हेयर ब्लॉअर का इस्तेमाल करना सही समझते हैं, तो इसका प्रयोग करने से पहले कुछ बातों का ध्यान जरूर रखें। इन बातों से आप अपने बालों को सुरक्षित रख सकते हैं। इससे बालों को ज्यादा नुकसान नहीं होगा। आइए जानते हैं हेयर ब्लॉअर का इस्तेमाल करने के दौरान किन बातों का रखें ध्यान?

Also read : गुलाब जल से करें कोरियन फेशियल, फॉलो करें ये 5 स्टेप्स

Hair Blower Tips
Gap Between Hair Blower

अगर आप हेयर ड्रायर या फिर ब्लॉअर का प्रयोग कर रहे हैं, तो कोशिश करें कि इसके बीच छोड़ी सी दूरी बनाकर रखें। मुख्य रूप से बालों और ब्लॉअर के बीच करीब 6 से 9 इंच की दूरी रखें। इससे आपके बालों का रुखापन कम हगा। साथ ही बाल जल्दी टूटने से बच सकेंगे।

Advertisement

Serum in Hair
Serum in Hair

हेयर ब्लॉअर का प्रयोग करते हैं, तो इससे बाल काफी ज्यादा ड्राई हो सकते हैं। इस स्थिति में अगर आप चाहते हैं कि आपके बाल सुरक्षित रहे, तो कोशिश करें कि बालों पर सीरम लगाएं। सीरम लगाने से आपके बाल काफी सुरक्षित होते हैं। इससे बालों को नुकसान होने का खतरा काफी कम होता है।

हेयर ब्लॉअर का प्रयोग करने से पहले बालों की अच्छे से कंडीशनिंग करना बिल्कुल भी न भूलें। इससे बाल उलझते कम है। साथ ही डैमेज होने का खतरा रहता है। हेयड कंडीशनिंग के प्रयोग से बाल सॉफ्ट हो जाते हैं। इससे बालों के ड्राई होने की संभावना भी कम होती है।

Advertisement

Hair Blower
Hair Blower

कई बार हेयर ब्लॉअर का प्रयोग करते समय हम बालों को और हेयर ड्रायर के हैंडल को सही से नहीं पकड़ते हैं इस स्थिति में बालों को नुकसान होने का खतरा रहता है, क्योंकि इसकी वजह से ज्यादा हीटिंग का डर रहता है। कोशिश करें कि जब भी हेयर ब्लॉअर का प्रयोग करें, तो पूरा ध्यान केंद्रित अपने बालों पर ही रखें।

हेयर ब्लॉअर के प्रयोग के बाद कंघी का इस्तेमाल सही से करे। अगर आप सही से कंघी नहीं करते हैं, तो इससे बाल काफी ज्यादा उलझ जाएंगे। साथ ही बालों के टूटने का खतरा भी रहता है।

Advertisement

बालों की अच्छे से देखभाल के लिए इसकी सही से केयर करना बहुत ही जरूरी है। हेयर ब्लॉअर का प्रयोग करते हैं, तो इन छोटी-छोटी बातों का ध्यान जरूर रखें।

Advertisement
Tags :
Advertisement