For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

ये है दुनिया का सबसे भूतिया गाँव जहां जिंदा लोगों के बीच रहती हैं, भयानक आत्मायें: Most Haunted Village In The World

भूतों की भयानक दुनिया कहलाने वाले इस डरावने गाँव में हर रात आती हैं। चीखने और चिल्लाने की आवाजें और जहां आज भी भटक रही हैं सैकड़ों आत्माएँ। आइये जानते हैं, इस खौफनाक गांव की खतरनाक दास्ताँ।
12:00 PM Jun 23, 2024 IST | Renuka Goswami
ये है दुनिया का सबसे भूतिया गाँव जहां जिंदा लोगों के बीच रहती हैं  भयानक आत्मायें  most haunted village in the world
Most Haunted Village Of Britain
Advertisement

Most Haunted Village In The World : भूतों और आत्माओं का अस्तित्व है, कई लोग इस बात को पूरी तरह मानते हैं। लेकिन इस दुनिया में ऐसे भी कई लोग हैं जो भूतों के अस्तित्व को पूरी तरह से नकार देते हैं। अगर आप भी भी दूसरी कैटेगरी से हैं और भूतों में विश्वास नहीं करते तो संभल जाएं। दरअसल कई पैरानॉर्मल एक्सपर्ट्स का मानना है, कि भूतों की कोई अलग दुनिया नहीं है, बल्कि वे हमारी ही दुनिया में रहते हैं। आइए जानते हैं, ऐसे ही एक गांव के बारे में जहां जिंदा इंसानों के बीच रहते हैं कई खतरनाक भूत। एक आम गांव की तरह दिखने वाले इस गांव में भयानक भूतों का वास रहता है। ऐसे में आज हम आपके लिए ब्रिटेन के सबसे खौफनाक पल्कली गांव की ऐतिहासिक कहानी लेकर आए हैं। जिसे जान आप दंग रह जायेंगे।

Also read : भारत में देखना है फ्रांस तो चले आइए पांडिचेरी, यहां एक ही जगह रहते हैं 50 से ज्यादा देशों के लोग: Pondicherry Tourism

ये है, दुनिया के सबसे खौफनाक और डरावने गांव की ऐतिहासिक कहानी : Most Haunted Village In The World

Story of Haunted Village

यहां स्थित है, ये खतरनाक गांव

प्लकली लंदन दुनिया के अत्यंत आधुनिक शहरों में से एक है, जिससे कुछ ही दूरी पर है ये बेहद खतरनाक भुतहा गांव। इस गांव में रात के समय भूतों की भयानक आवाज आती है, जिससे गांव वाले दहल जाते हैं। रात के अंधेरे में जब आत्माएं बाहर निकलती हैं तो गांव वाले अपने घर में कैद हो जाते हैं। सूरज छिपने के बाद वो घर से बाहर निकलने का सोच भी नहीं सकते। आए दिन उन्हें इन भयानक आत्माओं का सामना करना पड़ता है जो बरसों से यहां भटक रही हैं।

Advertisement

इस परिवार के हैं ये खतरनाक भूत

इस गांव में एक समय पर एक के बाद एक कई मर्डर्स हुए थे, जिसके बाद से ये गाँव भूतहा हो गया। 15 वी शताब्दी और प्रथम विश्व युद्ध के दौरान इस गांव की रियासत को डेरिंग फैमिली संभलती थी। माना जाता है, उसी परिवार के कुछ सदस्य यहाँ भूत बनकर भटक रहे हैं। इस भूतहा गाँव को साल 1989 में ब्रिटेन की सबसे ज़्यादा हाउंटेड प्लेस के रूप में गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज किया गया था।

ये है आत्माओ से शापित

इस गाँव में स्थित सैंट निकोलस चर्च एक बेहद हाउंटेड जगह है, जहाँ कई बार गाँव वालों ने इन आत्माओ का अनुभव किया है। दरअसल लोग बताते हैं, कि डेरिंग परिवार के सदस्यों को मौत के बाद यहीं इस चर्च के चैपल में जमीन के नीचे दफ्न किया गया था। उसके बाद से जमीन के नीचे से कई बार खटखटाने की आवाज आती है, मानो वो अपने कॉफिन से बाहर निकलने की लिए नॉक कर रहे हैं। इसके अलावा इस चर्च में रात के अंधेरे में कई बार अजीब सी रोशनी की चमक हो जाती है और चीखने चिल्लाने की आवाज भी सुनाई देती है।

Advertisement

रोज कोर्ट भी है काफी खतरनाक

गांव के डेरिंग परिवार के एक सदस्य ने अपनी प्रेमिका के लिए एक बेहद खूबसूरत महल बनवाया था। रोज कोर्ट नाम के इस महल में वो महिला काफ़ी ख़ुशी से रहने लगी, लेकिन एक दिन अचानक उसे पास में रहने वाले एक भिखारी से प्यार हो गया। और यही लव ट्रायंगल उसकी मौत का कारण बना। कुछ लोग कहते हैं कि उसने गिल्ट के कारण आत्म हत्या कर ली थी, जबकि कई लोग मानते हैं कि उसके प्रेमी ने उसको चीट करता देख जान से मार दिया था। तभी से उस महिला और उसके प्रेमी भिखारी की आत्मा इस गाँव में भटकती है। रोज कोर्ट से कई बार रात के समय उस महिला के चीखने, चिल्लाने और करहाने की आवाजें आती हैं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement