For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

नव्या नवेली नंदा के ब्यूटी सीक्रेट्स जान कर लें, स्किन केयर रूटीन में शामिल: Navya Naveli Beauty

अमिताभ और जया बच्चन की प्यारी नातिन नव्या नवेली नंदा अपने स्किन केयर टिप्स के लिए सोशल मीडिया पर काफी फेमस है। नव्या ने एक इंटरव्यू के दौरान कुछ जरूरी स्किन केयर टिप्स शेयर की हैं। आइए जानते हैं।
11:30 AM Apr 12, 2024 IST | Renuka Goswami
नव्या नवेली नंदा के ब्यूटी सीक्रेट्स जान कर लें  स्किन केयर रूटीन में शामिल  navya naveli beauty
Beauty Secrets Of Navya Naveli Nanda
Advertisement

Navya Naveli Beauty: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा अपनी सादगी से सोशल मीडिया पर लाखों करोड़ों लोगों का दिल जीत चुकी हैं। नव्या अमिताभ बच्चन की नातिन होने या फिल्मी बैकग्राइड होने के बावजूद भी अभी तक बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर हैं। और लगातार महिला सशक्तिकरण के लिए काम कर रही हैं। नव्या अक्सर अपने पॉडकास्ट चैनल पर स्किन केयर रूटीन से रिलेटेड बाते शेयर करती हैं। नव्या ने हाल ही एक इंटरव्यू के दौरान अपना स्किन केयर रूटीन और आजमाएं हुए कुछ बेहतरीन स्किन केयर सीक्रेट्स को शेयर किया। आइए आज नव्या नवेली नंदा से उनकी हेल्दी ग्लोइंग स्किन का सीक्रेट जानते हैं।

Also read : जानिए स्किन को क्यों होती है टोनर की आवश्कता और इसके बेहतरीन फायदे: Face Toner Importance and Benefits

नव्या नवेली नंदा ने बताया अपनी खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन का राज : Navya Naveli Nanda Beauty Tips

पहला स्टेप हो क्लींजिंग

नव्या नवेली नंदा कहती हैं, कि स्किन केयर रूटीन का सबसे पहला स्टेप क्लींजिंग होना चाहिए। वे स्किन पोर्स की सही सफाई और हाइड्रेशन का खास ख्याल रखने की सलाह देती हैं। नव्या बताती हैं, वे खुद सबसे पहले अपने चेहरे को मिनिमल टोन के फेस वॉश से साफ करती हैं। जिससे उनकी स्किन ड्राई होने से बचती और हाइड्रेटेड रहती है।

Advertisement

स्किन टोनर का इस्तेमाल है जरूरी

नव्या कहती हैं, अधिकतर लोग मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करते हैं। और स्किन टोनर या फेशियल टोनर को जरूरी नही मानते हैं। और अपने स्किन केयर रूटीन में टोनर को स्किप कर देते हैं। लेकिन ऐसा करना सही नहीं है स्किन टोनर पोर्स को फ्रेश रखने में सहायक है। इसलिए वे हर रोज लाइटवेट फेशियल टोनर इस्तेमाल करती हैं। और टोनर का इस्तेमाल करने की सलाह देती हैं।

ड्राइनेस के लिए सीरम और मॉइश्चराइजर

नव्या नवेली नंदा आगे कहती हैं, कि हर स्किन टाइप के लिए चेहरे को मॉइश्चराइज रखना बेहद जरूरी होता है। इसलिए वे अपने चेहरे पर हाइड्रेशन को लॉक करने के लिए विटामिन सी युक्त फेस सीरम और लाइट वेट मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करती हैं। ड्राइनेस से छुटकारा पाने के लिए डेली स्किन केयर रूटीन में सीरम और मॉइश्चराइजर को जरूर शामिल करें ।

Advertisement

हर मौसम में जरूरी है एसपीएफ

नव्या कहती हैं, कि एक सही एसपीएफ वाली सनस्क्रीन या सन ब्लॉक लगाना स्किन केयर रूटीन के सबसे जरूरी स्टेप्स में से एक है। वे कहती हैं, मैं हर रोज काम के चलते बाहर निकलती हूं। लेकिन, कभी बाहर निकलते समय अपनी सनस्क्रीन कैरी करना नही भूलती हूं। हर मौसम में सन टैनिंग से बचने के लिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूरी है।

स्किन के लिए बेहतरीन ह्वालूरॉनिक सीरम

नव्या नवेली नंदा को सोशल मीडिया पर अक्सर उनकी चमकदार स्किन के लिए कॉम्प्लीमेंट मिलते हैं। इसपर वे कहती हैं, उनकी ग्लोइंग स्किन का राज ह्वालूरॉनिक सीरम है। जो हर स्किन टाइप और स्किन टोन के लिए सुरक्षित और फायदेमंद है। स्किन केयर में ह्वालूरॉनिक सीरम को शामिल करने से स्किन ग्लो करती है।

Advertisement

हेल्दी डाइट फॉलो करना भी जरूरी

पिंपल्स और ऑयली स्किन से बचने के लिए सही डाइट फॉलो करना जरूरी है। इसके लिए नव्या कहती हैं, वे ऑयली खाने से दूर रहती हैं और बैलेंस्ड प्रोटीन रिच डाइट को फॉलो करती हैं। नव्या के अनुसार हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए हेल्दी डाइट जैसे ज्यादा से ज्यादा फल और हरी पत्तेदार सब्जियां डाइट में शामिल करें और अनहेल्दी जंक फूड से बचें।

Advertisement
Tags :
Advertisement