For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

जानिए क्या है 'धर्मात्मा' में फिरोज खान के साथ हेमा मालिनी के लिप-लॉक सीन का किस्सा: Feroz Khan and Hema Malini

05:33 PM Jul 08, 2024 IST | Manisha Jain
जानिए क्या है  धर्मात्मा  में फिरोज खान के साथ हेमा मालिनी के लिप लॉक सीन का किस्सा  feroz khan and hema malini
Feroz Khan and Hema Malini
Advertisement

Feroz Khan and Hema Malini: बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की ड्रीमगर्ल के रूप में जाना जाता है और यह सही भी है। जहाँ एक ओर उनकी खूबसूरती ने उनके साथ काम करने वालों और उनके फैंस को दीवाना बना दिया, वहीं दूसरी ओर वे 75 साल की उम्र में भी नयी एक्ट्रेस को प्रेरित करती हैं। हेमा मालिनी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत तमिल फिल्म इधु साथियाम से की थी। बाद में, 1968 में, उन्हें फिल्म सपनों का सौदागर में मुख्य भूमिका के लिए चुना गया । इसके बाद, एक्ट्रेस ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार तरक्की करती रही।

Also read: स्‍टार किड्स की ‘द आर्चीज’ का इंतजार खत्‍म, 7 दिसम्‍बर को होगी रिलीज: The Archies Release Date

हेमा मालिनी 70 के दशक में बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस में से एक बन गईं और उन्होंने इंडस्ट्री में अपना नाम बनाया। उन सालों में, वह "अंदाज़", "जॉनी मेरा नाम "और "सीता और गीता" जैसी कई फ़िल्मों में नज़र आईं। साथ ही 1975 की सबसे फेमस फ़िल्म शोले में हेमा मालिनी की उपस्थिति ने उन्हें फेमस बना दिया। बाद में, वह फ़िरोज़ खान द्वारा निर्मित, निर्देशित और अभिनीत फ़िल्म धर्मात्मा में नज़र आईं।

Advertisement

फिल्म धर्मात्मा की शुरुआती स्क्रिप्ट में फिरोज खान और हेमा मालिनी के बीच लिपलॉक सीन था, जो कि गाने ' क्या खूब लगती हो'  के दौरान होना था। यह उस समय की बात है जब हिंदी सिनेमा में भी किसिंग सीन नहीं हुआ करते थे, लेकिन फिरोज जोखिम उठाने को तैयार थे। हालांकि, हेमा मालिनी की मां जया चक्रवर्ती, जो उस समय अपनी बेटी के साथ फिल्म सेट पर जाती थीं, किसिंग सीन के खिलाफ थीं। उन्होंने हेमा को किसिंग सीन करने से मना कर दिया और आखिरकार फिरोज को स्क्रीनप्ले से यह सीन हटाना पड़ा था।

धर्मात्मा अफगानिस्तान में शूट की गई पहली हिंदी फिल्म थी और यह फ्रांसिस फोर्ड कोपोला की फिल्म द गॉडफादर से प्रेरित थी। फिल्म के लिए फिरोज खान हेमा मालिनी को पहले से कहीं ज्यादा ग्लैमरस और कामुक दिखाना चाहते थे। हालांकि, यह उनके लिए किसी चुनौती से कम नहीं था क्योंकि हेमा लगातार खुद को और अधिक ढकने की कोशिश कर रही थीं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement