For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

खराब या बासी पालक खरीदने से बचने के लिए जान लें ये आसान ट्रिक्स: Buy Fresh Spinach

04:00 PM Jan 30, 2024 IST | Monika Agarwal
खराब या बासी पालक खरीदने से बचने के लिए जान लें ये आसान ट्रिक्स  buy fresh spinach
Buy Fresh Spinach
Advertisement

Buy Fresh Spinach: अगर आप सब्जी खरीदने जाते हैं और हर बार घर पर इस बात को लेकर डांट खाते हैं कि आप बासी या फिर खराब पालक ले आते हैं तो आपको कुछ ऐसी टिप्स की जरूरत जरूर होगी जो आपकी अच्छी सब्जी खरीदने में मदद कर सके।
पालक आपकी डाइट का एक मुख्य हिस्सा होनी चाहिए और खास कर सर्दियों में क्योंकि इससे आपको काफी सारे पौष्टिक तत्व मिलते हैं जैसे विटामिन ए, विटामिन सी, विटामिन के और आयरन आदि। इसलिए ऐसी सब्जियों का ताजा और अच्छा होना काफी जरूरी होता है। आइए जान लेते हैं कुछ ऐसी टिप्स के बारे में जो आपको ताजी पालक खरीदने में मदद कर सकती है।

Also read : Kitchen Tips and Tricks: चिपचिपे हो गए हैं किचन कंटेनर्स, ऐसे करें साफ

जड़ वाली पालक लें

पालक लेते समय इस बात का ध्यान रखें कि आपकी पालक जड़ वाली हो। यह भी जरूर देखें कि पालक के पत्तों में छेद न हो और कीड़ों वाली पालक तो बिलकुल भी न लें।

Advertisement

छोटे पत्तों वाली पालक न लें

अगर आप छोटे पत्तों वाली पालक लेते हैं तो आपको काटने में दिक्कत हो सकती है। पालक के या तो मीडियम साइज के पत्ते हो या फिर बड़े ताकि उनको काटने में दिक्कत न हो। अगर आप बड़े पत्तों वाली पालक लेते हैं तो उन्हें अच्छे से चेक करना बिलकुल भी न भूलें।

पालक का रंग

पालक लेते समय आपको सबसे ज्यादा उसके रंग की ओर ध्यान देना होगा। पालक का रंग ही आपको यह बताता है की पालक ताजी है या फिर नहीं। ज्यादा गहरी हरी रंग की पालक न लें। इसकी गुणवत्ता भी काफी खराब हो सकती है।

Advertisement

अक्सर लोग सब्जी और खास कर पालक खरीदने के समय यह सारी जल्दबाजी कर देते हैं जिससे वह खराब क्वालिटी वाली पालक घर ले आते हैं जो उनकी सेहत के लिए काफी खराब होती है। इसलिए अगली बार अगर पालक खरीदने जाते हैं तो इन सब टिप्स का जरूर ख्याल रखें।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement