For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

ट्रेंडी इलेक्ट्रिक फेस मसाजर को स्किन केयर रूटीन में शामिल करने से पहले जान लें, ये जरूरी टिप्स: Electric Facial Massager

आजकल सोशल मीडिया पर वायरल इलेक्ट्रॉनिक फेस मसाजर और इसे इस्तेमाल करने के शानदार फायदे हर जगह देखने को मिल जाते हैं। ऐसे में अगर आप भी फेस मसाजर को खरीदने का सोच रही हैं, तो आपको फेस मसाजर से जुड़ी ये जरूरी टिप्स जान लेना चाहिए।
11:00 AM Jun 25, 2024 IST | Renuka Goswami
ट्रेंडी इलेक्ट्रिक फेस मसाजर को स्किन केयर रूटीन में शामिल करने से पहले जान लें  ये जरूरी टिप्स  electric facial massager
Face Massager Important Tips
Advertisement

Electric Facial Massager: आजकल के बदलते समय में हर कोई अपनी ओवरऑल हेल्थ और खासकर स्किन केयर को लेकर काफी जागरूक है। ऐसे में आपने स्किन केयर के लिए वायरल इलेक्ट्रॉनिक फेस मसाजर के बारे में तो जरूर सुना होगा। जिसे खासकर फेस स्किन केयर के लिए डिजाइन किया गया है। स्किन एक्सपर्ट्स के अनुसार इलेक्ट्रॉनिक फेस मसाजर कई स्किन संबंधी परेशानियों को जड़ से खत्म करने के साथ-साथ स्किन को पहले से ज्यादा हेल्दी और रेडिएंट बनाने में मददगार साबित होगा। इलेक्ट्रॉनिक फेस मसाजर की इन्ही खूबियों को देखते हुए आप भी इसे खरीदने का सोच रही हैं। तो इसे इस्तेमाल करने से पहले कुछ बातों को जान लेना जरूरी है। आइए इलेक्ट्रॉनिक फेस मसाजर के बारे में कुछ जरूरी बाते जानते हैं।

Also read: हेल्दी स्किन के लिए शादी से पहले हर ब्राइड को लेने चाहिए ये 5 स्किन ट्रीटमेंट: 5 Skin Treatments for Brides

वायरल स्किन केयर इलेक्ट्रॉनिक मसाजर का इस्तेमाल करने से पहले जान लें, ये टिप्स: Tips To Use Electric Facial Massager

Electric Facial Massager
Prepare the skin before massaging

मसाज करने से पहले स्किन को करें प्रिपेयर

फेस मसाजर का इस्तेमाल करना स्किन के लिए फायदेमंद होता है। लेकिन इसके लिए आपको इसे इस्तेमाल करते समय स्किन को सही तरीके से ट्रीट करना भी जरूरी होता है। इसके लिए मसाज करने से पहले चेहरे को अच्छे से साफ करें और मेकअप को रिमूव कर लें। और स्किन को अच्छे से क्लीन कर लेने के बाद चेहरे पर कोई भी फेस ऑयल, मॉइश्चराइजिंग सीरम या हाइड्रेटिंग मॉइश्चराइजर लगाकर ही मसाज शुरू करें। ऐसा करने से फेस मसाज स्किन के लिए पहले से बेहतर और सुरक्षित रहती है।

Advertisement

मसाजर के साथ मैनुअल को पढ़ना है जरूरी

स्किन के रूटीन में पहली बार इलेक्ट्रिक फेस मसाजर का इस्तेमाल करने जा रही हैं। तो आपको इसे इस्तेमाल करने से पहले साथ आई मैनुअल को अच्छे से पढ़ना और समझना चाहिए। प्रोडक्ट मैनुअल में इलेक्ट्रिक फेस मसाजर से जुड़ी हर छोटी बड़ी जानकारी मौजूद होती है। जिसे देख आप खुद से इसे इस्तेमाल करने का सही तरीका आसानी से जान सकती हैं। इसलिए इस्तेमाल करने से पहले मैनुअल को अच्छे से पढ़े और समझ लें।

मसाजर को इस्तेमाल करने से पहले करें चार्ज

आजकल इलेक्ट्रॉनिक और बैट्री से चलने वाले अलग-अलग तरह के फेस मसाजर मार्केट में उपलब्ध हैं। ऐसे में इलेक्ट्रॉनिक मसाजर का इस्तेमाल सावधानी पूर्वक करना जरूरी होता है। इसके लिए ध्यान रखें कि मसाजर का इस्तेमाल करने से पहले ही डिवाइस को चार्ज कर लें। और इस्तेमाल करते समय मसाजर को चार्ज करने से बचें।

Advertisement

इलेक्ट्रॉनिक फेस मसाजर के शानदार फायदे

face massager Benefits
Amazing benefits of electronic face massager
  1. इलेक्ट्रॉनिक फेस मसाजर का इस्तेमाल करने से स्किन में ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है। जिससे स्किन सेल्स को ऑक्सीजन मिलती है और स्किन ग्लोइंग नजर आती है।
  2. इलेक्ट्रिक फेस मसाजर से मसाज करने पर स्किन स्ट्रेस फ्री महसूस करती है। जिससे स्किन फ्रेश, हेल्दी और रेडिएंट रहती है।
  3. फेस मसाजर का इस्तेमाल हाइड्रेटिंग स्किन केयर प्रोडक्ट्स के बेहतर अब्जॉर्प्शन के लिए फायदेमंद साबित होता है।
  4. स्किन एक्सपर्ट्स के अनुसार रेगुलर फेस मसाजर का इस्तेमाल करने से बढ़ती उम्र की समस्याएं जैसे रिंकल्स और फाइन लाइंस से छुटकारा मिलता
  5. है।
  6. फेस मसाजर का इस्तेमाल करने से स्किन टोंड नजर आती है। और लटकी हुई स्किन की समस्या से छुटकारा मिलता है।
Advertisement
Tags :
Advertisement