For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

जानें क्या है जया किशोरी जी की चमकती त्वचा का राज, इन टिप्स से आप भी पा सकती हैं उनके जैसी सुन्दर त्वचा: Jaya Kishori Beauty Tips

03:34 PM Mar 30, 2024 IST | Pratima Singh
जानें क्या है जया किशोरी जी की चमकती त्वचा का राज  इन टिप्स से आप भी पा सकती हैं उनके जैसी सुन्दर त्वचा  jaya kishori beauty tips
Jaya Kishori Beauty Tips
Advertisement

Jaya Kishori Beauty Tips: जया किशोरी जी एक भजन गायिका एवं मोटिवेशनल स्पीकर हैं। ब्राह्मण परिवार में पैदा हुई जया किशोरी जी बचपन से ही भक्ति भजन में लग गई थी। आज हर घर में जया किशोरी जी के भजन गाए जाते हैं। वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और बहुत फेमस हैं। अध्यात्म से जुड़े लोग जया किशोरी जी को रेगुलर फॉलो करते हैं। इनकी कथाओं को तो लोग बड़े भक्ति भाव से सुनते ही हैं। साथ ही उनकी सुंदरता को देखकर लोग अचंभित रहते हैं। जया किशोरी जी का चेहरा बिल्कुल चमकता रहता है। उनके फॉलोअर्स को आकर्षित करने का यह भी एक बड़ा कारण है। आए दिन जया किशोरी जी के पॉडकास्ट और इंटरव्यू तो होते रहते हैं। एक इंटरव्यू में उनकी सुंदर त्वचा का राज पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि वह कुछ रूटीन को फॉलो करती हैं।

Also read: जानें कितनी पढ़ी लिखी हैं जया किशोरी, एक कथा की लेती हैं इतनी फीस: Jaya Kishori Life Story

Jaya Kishori Beauty Tips
Jaya Kishori meditation

अपनी स्किन की देखभाल के लिए जया किशोरी जी ने सबसे बड़ा योगदान अपनी सुबह के रूटीन को बताया कि सुबह के दिनचर्या की शुरुआत वह मेडिटेशन और ध्यानमुद्रा से करती हैं। मेडिटेशन आपके हेल्थ के लिए हर तरीके से लाभकारी सिद्ध होता है। मेडिटेशन से आपको यह पता होता है कि आपकी बॉडी आपके कितने कंट्रोल में है। कहा जाता है कि किसी भी सवाल का जवाब जानना हो तो ध्यान करें। ध्यान करने से हर सवाल के जवाब आपको स्वत: ही मिल जाते हैं। जया किशोरी जी का कहना है कि ध्यान करते समय वह मंत्रों का जाप करती हैं।

Advertisement

जया किशोरी जी भरपूर मात्रा में पानी पीती हैं। इससे उनके बॉडी हाइड्रेटेड रहती है और खिली-खिली नजर आती है। पर्याप्त मात्रा में पानी पीना सेहत के लिए बहुत जरूरी है। यह आपकी बॉडी के टॉक्सिंस निकालने, पाचन तंत्र के सही काम करने के लिए आवश्यक है। पानी के भरपूर सेवन से आप कई बीमारियों से दूर रहती हैं। पानी की कमी से चेहरा डल और डिहाइड्रेटेड नजर आता है।

Face Pack
Face Pack

जया किशोरी जी अपने चेहरे पर किसी केमिकल का इस्तेमाल न करके घर पर ही दही और बेसन का पेस्ट मिलाकर फेस मास्क बनाकर चेहरे पर लगाती हैं। उनका कहना है कि बचपन से ही वह इसका इस्तेमाल होते हुए देख रही हैंं। इससे उनका चेहरा काफी ग्लो करता है। यह फेस मास्क लगाने से फेस पर झुर्रियां आने के चांसेस कम रहते हैं साथ ही इससे स्किन क्लियर होती है।

Advertisement

जया किशोरी जी के इस चमकती त्वचा का राज उनके डाइट पर भी निर्भर करता है। उनका कहना है कि वह केवल फ्रूट्स ,सलाद एवं शुद्ध सात्विक आहार ग्रहण करती हैं। ऑइली एवं जंक फूड से परहेज रखती हैं। खाने में सलाद की मात्रा अधिक लेने से भी त्वचा का रंग निखरता है। ऑइली और जंक फूड हमारे हेल्थ के लिए भी बुरा है। इससे हमें अनेक तरह की बीमारियां घेर लेती हैं।तेल एवं जंक फूड खाने से हमारे चेहरे पर पिंपल्स निकलने लगते हैं और अपना दाग छोड़ जाते हैं। इसलिए कोशिश करें कि आप भी सात्विक आहार का सेवन करें।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement