For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

जानिये कौन हैं आईपीएल हैदराबाद टीम की मालकिन काव्या मारन, कुल कितनी है उनकी आय: Kavya Maran Net Worth

11:43 AM Apr 12, 2024 IST | Sudhanshu Tiwari
जानिये कौन हैं आईपीएल हैदराबाद टीम की मालकिन काव्या मारन  कुल कितनी है उनकी आय  kavya maran net worth
Kavya Maran Net Worth
Advertisement

Kavya Maran Net Worth: आजकल पूरे देश में आईपीएल की ख़ुमारी छाई हुई है, लोग अपनी अपनी टीम को सपोर्ट करने के लिए शाम 7'30 बजते ही टीवी अथवा मोबाइल से चिपक जाते हैं। इस बीच आईपीएल टीम हैदराबाद के मुकाबलों में एक लड़की नारंगी कलर का ड्रेस पहने अपने खिलाड़ियों की अच्छी परफॉर्मेंस पर खुश होती हुई दिखाई देती है या फिर टीम के खराब प्रदर्शन करने पर दुःखी होती दिखाई देती है। इस लड़की को आपने आईपीएल ऑक्शन के दौरान भी हैदराबाद टीम की टेबल पर जरूर देखा होगा। दरअसल यह कोई और नहीं बल्कि आईपीएल में हैदराबाद टीम की सीईओ काव्या मारन हैं, जो लगातार अपनी टीम के साथ बनी रहती हैं। बता दें कि काव्या को क्रिकेट बहुत पसंद है, इसके साथ ही वो अपने फैमिली बिजनेस को भी संभालती हैं।

Also read : जानें क्या खाकर खुद को आईपीएल के दौरान फिट रखते हैं ये प्रसिद्ध भारतीय खिलाड़ी: IPL Player Diet Plan

चेन्नई के बड़े व्यवसायी की बेटी

दक्षिण भारत के प्रमुख टीवी चैनल ग्रुप सन टीवी के संस्थापक और अध्यक्ष कलानिधि मारन की बेटी काव्या मारन हैं। काव्या अपने पिता की तरह एक अच्छी व्यवसायी हैं जिनको आपने आईपीएल ऑक्शन के दौरान कई बार देखा होगा, उन्होंने कम पैसे में ट्रेविस हेड और वनिदु हसरंगा को अपनी टीम से जोड़ा था। मीडिया के अनुसार काव्या मारन का जन्म 6 अगस्त 1992 को चेन्नई में ही था। काव्या मारन ने अपनी पढ़ाई चेन्नई के नामी स्कूल में पूरी की, उसके बाद काव्या मारन ने अपनी ग्रेजुएशन डिग्री चेन्नई के ही बड़े कॉलेज स्टील स्टेला मारिस कालेज से प्राप्त की, वहीं इसके आगे की पढ़ाई करने के लिए वो ब्रिटेन गईं और वहाँ पर उन्होंने एमबीए की डिग्री प्राप्त की।

Advertisement

2019 में सन टीवी से जुड़ी

काव्या ब्रिटेन से एमबीए की डिग्री लेने के बाद अपने देश भारत में सन 2018 में वापस आई। जिसके बाद उन्होंने अपने पिता द्वारा स्थापित सन टीवी से जुड़ने का फैसला लिया। काव्या मारन सन 2019 में सन टीवी नेटवर्क के बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स में शामिल कर लिया गया। सन टीवी नेटवर्क में उन्हें पिता की तरफ से सन म्यूजिक और एफएम चैनलों को और आगे बढ़ाने का जिम्मा मिला। इधर क्रिकेट में उनकी रूचि को देखते हुए उनके पिता कलानिधि मारन ने उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद का सीईओ भी बना दिया। सीईओ बनने के बाद काव्या ने कई कठोर फैसले लिए जिसके कारण उनकी टीम सनराइजर्स ईस्टर्न कैप दक्षिण अफ्रीका में शुरू हुई टी-20 लीग की विजेता बनी। हालाँकि इनकी टीम 2016 से आईपीएल में कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाई है।

409 करोड़ की मालकिन हैं काव्या मारन

चेन्नई के सभ्रांत परिवार से ताल्लुक रखने वाली काव्या मारन सन टीवी नेटवर्क में बतौर सीईओ के तौर पर लगभग हर महीने 1.09 करोड़ रूपये सैलरी लेती हैं। वहीं उनकी फैमिली में उनके चाचा दयानिधि मारन भारत सरकार में पूर्व मंत्री रह चुके हैं, जबकि उनके दादा मुरासोली मारन भी पूर्व केंद्रीय वाणिज्य मंत्री रह चुके हैं। जिससे काव्या के पास इनकी पैतृक सम्पत्ति भी करोड़ो में हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार सनराइजर्स हैदराबाद टीम की मालकिन काव्या मारन की कुल आय लगभग 409 करोड़ रूपये से अधिक है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement