For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

ट्रेंडिंग है कोरियन ब्यूटी, ग्लास स्किन पाने के लिए अपनाएं ये स्किन केयर टिप्स: Korean Glass Skin

11:00 AM Mar 27, 2024 IST | Pratima Singh
ट्रेंडिंग है कोरियन ब्यूटी  ग्लास स्किन पाने के लिए अपनाएं ये स्किन केयर टिप्स  korean glass skin
Korean Glass Skin
Advertisement

Korean Glass Skin: महिलाओं के लिए सबसे जरूरी हो जाता है उसके चेहरे की खूबसूरती, जिसके लिए वह तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स और स्किन केयर रूटीन फॉलो करती रहती हैं। लंबे टाइम से ट्रेडिंग में चले आ रहे कोरियन ग्लास स्किन पाने की इच्छा तो सभी की होती है। कोरियन लोगों की स्किन बिल्कुल ही बेदाग और चमकती हुई नजर आती है। बिना मेकअप के भी ग्लास स्किन बहुत सुंदर और अट्रैक्टिव होती है। मेकअप करने के बाद भी इसका लुक बिल्कुल नेचुरल लगता है। एक तरीके से कहा जाए तो यह सबसे फेवरेट टाइप ऑफ़ स्किन मानी जाता है। अक्सर लोगों को लगता है यह कोरियन ग्लास स्किन पाने के लिए बहुत मेहनत लगती है या फिर बहुत महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना पड़ता है लेकिन अगर आप इन टिप्स को फॉलो करेंगी तो थोड़ी सी कोशिश से आप कोरियन ग्लास स्किन पा सकती हैं।

Also read: ग्लोइंग स्किन के लिए अपनाएं 8 कोरियन ब्यूटी टिप्स: Korean Beauty Tips

Korean Glass Skin
Korean Skincare Routine

-हर रात आप सोने से पहले यह चार स्टेप वाला स्किन केयर रूटीन फॉलो कर सकती हैं, जिसमें पहला स्टेप है फेस क्लींजिंग। इसके लिए कोई भी माइल्ड फेस वॉश का इस्तेमाल अपने चेहरे को साफ करने के लिए करें। फिर चेहरा धोने के लिए आप हल्के गुनगुने पानी का इस्तेमाल कर सकती हैं।

Advertisement

-स्टेप दूसरे के लिए चेहरे को पोछने के बाद आप अपने फेस पर क्लींजिंग मिल्क अप्लाई करें। 4 से 5 मिनट हल्के हाथों से फेस पर मसाज करें। उसके बाद गीले टॉवल से अपने फेस को पोछ लें।

तीसरे स्टेप के लिए आप अपने चेहरे पर टोनर्स का इस्तेमाल करें। कॉटन से रगड़ने के बजाय आप इसे अपने हाथों से चेहरे पर अप्लाई कर सकती हैं। हल्की थपकी के साथ इसे चेहरे पर लगाएं। इससे आपकी स्किन हाइड्रेट होगी।

Advertisement

-चौथा स्टेप में टोनर के सूखने के बाद आपको अपने चेहरे पर मॉइश्चराइजर अप्लाई करना है। कुछ सेकंड्स तक इसे अच्छे से मसाज करें। इस स्किन के रूटीन को फॉलो करके आप मन चाहा कोरियन ग्लास स्किन पा सकती हैं।

Exfoliate
How to Exfoliate Your Face

हफ्ते में दो से तीन बार स्किन की स्क्रबिंग बहुत आवश्यक है। यह चेहरे के डेड सेल्स को रिमूव करता है और फेस को एक्सफोलिएट करता है। स्क्रबिंग करने के लिए आप घर पर सूजी और शहद के द्वारा बनाए गए पेस्ट का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। ध्यान रहे कि स्क्रबिंग करते वक्त आप चेहरे को बहुत ज्यादा ना रगड़ें। इससे स्किन पर रैशेज पड़ सकते हैं।

Advertisement

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए हफ्ते में कम से कम दो बार फेस पर मास्क अप्लाई करें। इसके लिए आप खुद से बनाए हुए फेस मास्क का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। सबसे पहले आप दही और शहद को मिक्स करें। अब इसे स्किन पर अच्छे से अप्लाई करें। 15 से 20 मिनट तक इसे सूखने के लिए छोड़ दें । इसके बाद चेहरे को पानी से साफ कर लें। दही और शहद में एंटीऑक्सीडेंट की भरपूर मात्रा पाई जाती है। यह कोरियन ग्लास स्किन पाने में बेस्ट साबित होगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement