For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

प्राइमर की जगह कर सकते हैं इस चीज का इस्तेमाल, मेकअप रहेगा लॉन्ग लास्टिंग: Long Lasting Makeup

04:00 PM Feb 20, 2023 IST | Anjali Mrinal
प्राइमर की जगह कर सकते हैं इस चीज का इस्तेमाल  मेकअप रहेगा लॉन्ग लास्टिंग  long lasting makeup
Advertisement

Long Lasting Makeup: महंगे मेकअप प्रोडक्ट से लेकर स्किन केयर प्रोडक्ट तक महिलाएं सभी चीजें अब टू डेट रखना ही पसंद करती हैं। अगर मेकअप की बात की जाए तो महिलाएं आए दिन नए नए लुक को ट्राई करना भी पसंद करती हैं। इसके लिए वह इंटरनेट की मदद लेती है। सभी महिलाएं सनस्क्रीन का इस्तेमाल तो लगभग करती ही हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सनस्क्रीन का इस्तेमाल आप अलग तरीके से कर सकते हैं।

कई महिलाएं जानना चाहती हैं कि सनस्क्रीन का इस्तेमाल प्राइमर की जगह भी किया जा सकता है या नहीं। प्राइमर की जगह सनस्क्रीन का इस्तेमाल किया जा सकता है, जिससे आपकी त्वचा और भी ज्यादा बेहतर बनाई जा सकती है।

Long Lasting Makeup:स्किन पर बनाए लेयर

Long Lasting Makeup
Long Lasting Makeup Tips

सनस्क्रीन आपकी स्किन पर एक लेयर बनाने में मदद करता है। यह लेयर आपकी स्किन को अल्ट्रावॉयलेट रेज़ से प्रोटेक्ट भी करता है, लेकिन प्राइमर केवल आपकी स्किन में लेयर इसीलिए बनाता है ताकि आपकी स्किन, मेकअप से होने वाले नुकसान से आपको बचाती रहे। इसी कारण आप प्राइमर की जगह सनस्क्रीन का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। यह आपकी स्किन को डैमेज होने से बचाता है और लंबे समय तक ग्लोइंग बनाए रखता है। इसी के साथ मेकअप को भी लॉन्ग लास्टिंग रखता है।

Advertisement

स्किन को बनाए स्मूथ

Long Lasting Makeup
Make Skin Smooth

जिस तरह से प्राइमर आपकी स्किन को स्मूथ बनाने में मदद करता है, उसी तरह से सनस्क्रीन की एक लेयर भी आपकी स्किन को स्मूथ बनाने में मदद करती है। इसी कारण आपका मेकअप बेस आसानी से ग्लोइंग होने लगता है और मेकअप भी लॉन्ग लास्टिंग रहता है। इसी के साथ आपकी त्वचा को डैमेज होने से भी बचाता है और आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाता है। इसीलिए आप सनस्क्रीन का इस्तेमाल कर सकते हैं प्राइमर की जगह और कई लाभ भी पा सकते हैं।

पोर्स की करें देखभाल

Long Lasting Makeup
Take Care Pores

जिस तरह प्राइमर पोर्स में मेकअप को पहुंचाने से रोकता है, ठीक उसी तरह सनस्क्रीन भी आपके चेहरे पर मौजूद पोर्स केमिकल वाले मेकअप प्रोडक्ट को पहुंचने से रोकने में भी मदद करता है। इसी के साथ सनस्क्रीन में एसपीएफ होता है, जो आपकी स्किन को सूरज की किरणों से होने वाले डैमेज जैसे की टैंनिंग से भी बचाने में मदद करता है।

Advertisement

देता है खूबसूरत टच

Long Lasting Makeup
Give a Beautiful Glow on Face

अगर आप प्राइमर की जगह सनस्क्रीन पर मेकअप करते हैं तो यह एक अलग ही ग्लो देता है, जिसकी वजह से आपका मेकअप और भी ज्यादा खूबसूरत लगता है। धूप की किरणों से भी आप को बचाता है और मेकअप में कालापन नहीं आता है।

अगर आप चेहरे को और भी ज्यादा खूबसूरत बनाना चाहते हैं, तो प्राइमर की जगह करें सनस्क्रीन का इस्तेमाल और उस पर करें मेकअप अप्लाई। इससे आपका मेकअप लॉन्ग लास्टिंग रहेगा और आपकी स्किन भी बेहतर बनी रहेगी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement