For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

कहीं आपका पार्टनर लव बॉम्बर तो नहीं,इन 11 लक्षणों से पहचानें: Love Bomber

05:00 PM Mar 19, 2023 IST | Rani
कहीं आपका पार्टनर लव बॉम्बर तो नहीं इन 11 लक्षणों से पहचानें  love bomber
Advertisement

Love Bomber: लव बॉम्बिंग कुछ लोगों द्वारा अपने पार्टनर पर कंट्रोल और इंफ्लुएंस को जल्दी से हासिल करने के लिए उपयोग की जाने वाली एक मैनीपुलेटिव टैक्टिक है। इसका उपयोग अक्सर किसी रिश्ते के शुरुआती दिनों में किया जाता है और इसमें लाड़, चापलूसी और अटेन्शन शामिल होते हैं। आपको लगता है कि आपका पार्टनर लव बॉम्बर है, इसे पहचानने के लिए यहां 11 संकेत दिए जा रहे हैं।

1) वे रिश्तों में जल्दी पड़ जाते हैं

एक लव बॉम्बर कमिटमेंट या इंटिमेसी की ओर बहुत तेजी से बढ़ते हुए, रिश्ते को तेजी से आगे बढ़ाने की कोशिश करता है। उसे यह लगता है कि इस तरह से वह आप पर कंट्रोल कर लेगा और आप उसकी ओर खिंचते चले जाएंगे।

यह भी देखे-क्या मुझे उससे प्यार हो गया है? इन 10 संकेतों से जानें: Love Signs

Advertisement

2) ढेर सारी तारीफ़ 

Love Bomber
Love Bomber Tips

एक लव बॉम्बर आपको स्पेशल महसूस कराने के लिए आपसे बहुत ज्यादा फ्लैटरी और कॉम्प्लिमेन्ट वाली बातें करता है। वह हर लिहाज और हर झाल में आपको स्पेशल महसूस कराना चाहता है। वह इसके लिए समय और मौका नहीं देता, उसका उद्देश्य सिर्फ आपकि तारीफ करना है, फिर चाहे आप कितनी भी नॉर्मल क्यों न दिख रही हों, वह आपके लिए परी जैसे शब्द का इस्तेमाल करेगा।

3) हर समय आपका साथ 

एक लव बॉम्बर आपके समय और ध्यान को कंट्रोल करने की कोशिश करेगा। वह चाहेगा कि आपका हर सेकेंड उसके साथ बीते, यदि ऐसा नहीं होता है तो वह गुस्सा हो सकता है या नाराज हो सकता है। यदि आप दूसरे लोगों के साथ समय बिताते हैं तो वे परेशान हो जाते हैं या क्रोधित हो सकते हैं। वे चाहते हैं कि आप हर समय उनके लिए उपलब्ध रहें, कमिट हों, एक साथ आगे बढ़ें, चाहे कुछ भी हो, वीडियो कॉल करें, सबके सामने प्यार जताएं। और यदि आप इसमें से किसी पर आपत्ति करते हैं या लिमिट बनाते हैं, तो वे परेशान हो जाते हैं।

Advertisement

4) हमेशा महंगे गिफ्ट 

एक लव बॉम्बर आपके प्यार के बदले आपको महंगे उपहारों, छुट्टियों, या अन्य चीजें से खरीदने की कोशिश कर सकता है। उसे ऐसा लगता है कि इस तरह से ढेर सारे गिफ्ट देकर वह आपको स्पेशल महसूस कराएगा और आप उसकी ओर अट्रैक्ट होती जाएंगी। नए रिश्ते में छोटे गिफ्ट्स लेना सही है लेकिन जब आपका पार्टनर आपको बड़े या महंगे गिफ्ट देना शुरू कर दे, तो समझ जाइए कि वह लव बॉम्बर है।

5) पजेसिव होना  

एक लव बॉम्बर आप पर पजेसिव हो सकता है। उसे आपके बारे में सब कुछ जानने की जिद रहती है, इसमें न सिर्फ यह शामिल है कि आप किस समय कहां हैं, बल्कि यह भी आप किसके साथ हैं। यदि आप किसी और के साथ हंस कर बात भी कर लें, तो इससे उसे जलन हो सकती है। आपके ठिकाने को जानने पर जोर दे सकता है, या दूसरों के साथ आपके रिश्तों से ईर्ष्या कर सकता है।

Advertisement

6) सारी पसंद एक जैसी 

ओह, आपके एक जैसे शौक हैं। आप दोनों को एक ही फिल्म पसंद है, एक ही वेब सीरीज देखना पसंद करते हैं, एक जैसे फूड टेस्ट भी है, एक ही कलर पसंद है। इतना को-इनसिडेंस होना भला कैसे संभव है, सोचकर देखिए। कहीं ऐसा तो नहीं हो रहा है कि वह आपको कॉपी कर रहा है, ताकि आप उनके प्यार में पड़ जाएं।

7) मैनीपुलेटिव हो जाते हैं 

एक लव बॉम्बर अपराध बोध या शर्म का उपयोग करके आपको मैनीपुलेट करने की कोशिश कर सकता है।  इसके लिए वह शर्म या गिल्ट का सहारा लेकर अपनी जिद पूरी करवाने पर तुला रहता है। या फिर आपको ऐसा महसूस कराता कि आपका उस पर कुछ पर उधार है, जिसके एवज में आपको उसकी हर माननी होगी।

8) दोस्तों और परिवार से अलग 

एक लव बॉम्बर आपको अपने सपोर्ट सिस्टम से अलग करने की कोशिश कर सकता है, जिससे आपके लिए उसके साथ के रिश्ते को छोड़ना मुश्किल हो जाता है। ऐसा वह इसलिए करता है क्योंकि वह नहीं चाहता कि आपकि लाइफ में उसके सिवा कोई और हो, फिर चाहे आपके माता-पिता की जगह ही क्यों न हो। वह आपको सबसे दूर करके सिर्फ अपने करीब रखना चाहता है।

9) सिर्फ आप ही समझते हैं 

एक लव बॉम्बर आपके साथ अपनी पर्सनल बातें और डीटेल शेयर करके इंटिमेसी की भावना पैदा कर सकता है। वह आपको यह महसूस करा सकता है कि आप ही एकमात्र ऐसे व्यक्ति हैं, जो वास्तव में उन्हें समझते हैं।  ऐसा वह इसलिए करते हैं ताकि आपकि नजरों में वह बेचारा बने रहें, और आप यही सोचकर उनका साथ देती रहें।

10) मैनीपुलेट करने के लिए सेक्स का इस्तेमाल 

एक लव बॉम्बर सेक्स का इस्तेमाल आपको कंट्रोल करने में सफलता पा सकता है। या आपको यह महसूस करा सकता है कि आपके लिए उनकी मांगों या उनकी चाहतों को पूरा करना जरूरी है क्योंकि उसने आपके लिए बहुत कुछ किया है।

11) अस्थिर रिश्तों का इतिहास 

एक लव बॉम्बर वह व्यक्ति भी हो सकता है, जिसके पहले के रिश्तों में अस्थिरता रही हो। एक बार जब उन्हें लगता है कि उन्होंने आपको कंट्रोल कर लिया है, तो वे नए पार्टनर के पास जाने के लिए तैयार हो सकते हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement