For the best experience, open
https://m.grehlakshmi.com
on your mobile browser.

हाथों पर सजाएं लव कोट्स वाले मेहंदी डिज़ाइन, साथी के चेहरे पर आएगी मुस्कान: Love Quotes in Mehndi

02:00 PM Mar 23, 2023 IST | Nikki Mishra
हाथों पर सजाएं लव कोट्स वाले मेहंदी डिज़ाइन  साथी के चेहरे पर आएगी मुस्कान  love quotes in mehndi
Advertisement

Love Quotes in Mehndi: मेहंदी लगाने का तो वैसे कोई समय नहीं होता है, लेकिन दुल्हनों की यह पहली पसंद होती है। बिना मेहंदी दुल्हन का श्रृंगार अधूरा रहता है। इसलिए अधिकतर दुल्हन अपनी शादी में मेहंदी डिज़ाइन को लेकर काफी ज्यादा उत्साहित और कंफ्यूज भई रहती हैं कि आखिर वे अपने हाथों पर किस तरह की मेहंदी डिज़ाइन सजाएं। अगर आप भी मेहंदी डिज़ाइन को लेकर कंफ्यूज हैं, तो परेशान न हों। आप अपने मेहंदी डिज़ाइन में कोट देकर उसके लुक को और अधिक बेहतर कर सकती हैं। जी हां, लव कोट मेहंदी डिज़ाइन में कुछ खूबसूरती से बुने हुए शब्दों को जोड़ा जाता है, जो बिना बोले आपके साथी के चेहरे पर मुस्कान लाने का एक शानदार तरीका साबित हो सकता है। कई दुल्हन यह क्लासिक विकल्प को चुनना पसंद करती हैं। अगर आप भी अपने शादी के चेहरे पर बिना कुछ कहे मुस्कान लाना चाहती हैं, तो इस तरह के डिज़ाइन को चुन सकती हैं। आइए जानते हैं कुछ परफेक्ट डिज़ाइन के बारे में-

यह भी देखे-हाथों पर लगाएं खूबसूरत शहनाई डिज़ाइन की मेहंदी: Shehnai Mehndi Design

Love Quotes in Mehndi: सच्चे प्यार से जुड़ा कोट

Love Quotes in Mehndi
Love Quotes in Mehndi Design

मेहंदी डिज़ाइन में आप सच्चे प्यार से भरा कोट डाल सकते हैं। इस तरह का कोट आपके साथी को काफी पसंद आ सकता है। इन कोट के साथ आप हैवी ब्राइडल डिज़ाइन डाल सकते हैं। इसके अलावा इतिहास के प्रेमी जोड़ों को भी अपने हाथों पर सजा सकते हैं। उदाहरण के लिए कृष्ण और राधा की जोड़ी से सजा मेहंदी का डिज़ाइन आपके सच्चे प्यार को बयां करेगा।

Advertisement

खुद के साथ छोड़ें साथी का नाम

Love Quotes in Mehndi Design
Partner Name Mehndi Design

अगर आप कोट को लेकर ज्यादा कंफ्यूज हैं, तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप अपने नाम के साथ अपने साथी के नाम को जोड़कर भी कोट डाल सकते हैं, जैसे- अक्षय की रश्मी, राम (काल्पनिक नाम) की दुल्हनियां इत्यादि शब्द का चुनाव कर सकते हैं। इस तरह को छोटे-छोटे कोट्स आपके हाथों की खूबसूरती को बढ़ाने के साथ-साथ आपके साथी के चेहरे पर मुस्कान लाने में आपकी मदद कर सकता है।

छोटा सा प्यारा लेकिन प्यारा सा कोट

Mehndi Design
Simple Quote Mehndi Design

प्यार को बयां करने के लिए आपको अधिक शब्दों की जरूरत नहीं होती है। आप 1-2 शब्दों में भी अपने प्यार को बयां कर सकते हैं। अगर आप कोट वाले मेहंदी डिज़ाइन को लगाने का सोच रही हैं, तो 1-2 शब्दों वाले कोट को भी अपनी मेहंदी के डिज़ाइन में शामिल कर सकती हैं। इससे आपके साथी के चेहरे पर मुस्कान आ सकती है। चित्र में दिए गए शब्दों को चुनकर आप अन्य दूसरे मेहंदी डिज़ाइन अपने हाथों पर लगवा सकती हैं।

Advertisement

मेहंदी की खूबसूरती आपके और आपके साथी के चेहरे पर झलकती है। इसलिए अगर आप ब्राइडल लुक की मेहंदी डिज़ाइन लगाने जा रही हैं, तो एक बार कोट्स वाले डिज़ाइन जरूर देख लें। ताकि आपकी मेहंदी डिज़ाइन को लेकर कंफ्यूजन कम हो सके। अगर आपको हमारे ये खूबसूरत डिज़ाइन पसंद आए, तो अपने दोस्तों के साथ इन डिज़ाइन को शेयर जरूर करें।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement